ताज़ा खबर
 

क्रिकेट जगत की नई सनसनी है ये कश्मीरी लड़की, क्रिकेट में लड़कों के छुड़ा देती है छक्के

इकरा रसूल भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की जबरदस्त फैन है।

Author नई दिल्‍ली | April 4, 2017 4:45 PM
कश्मीर की इकरा रसूल क्रिकेट जगत की नई सनसनी है। बारामुला स्थित डांगीवाचा में रहने वाली 17 साल की ये लड़की लड़कों की टीम में खेलती है।

कश्मीर की इकरा रसूल क्रिकेट जगत की नई सनसनी है। बारामुला स्थित डांगीवाचा में रहने वाली 17 साल की ये लड़की लड़कों की टीम में खेलती है। वह उनके साथ ही प्रैक्टिस करती है और ब्वॉयज टीम में खेलकर मेडल्स जीतती है। इस दौरान वह अपने शानदार खेल से लड़कों के छक्के छुड़ा देती है। इकरा ऑलराउंडर खिलाड़ी है। सीधे हाथ से बल्लेबाजी तो करती है ही साथ में तेज गेंदबाजी भी करती है। इसके चलते उसे ‘सुपर गर्ल’ भी कहा जाने लगा है।

एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार इकरा 6 भाई-बहनों में सबसे छोटी है। शुरुआती दिनों में क्रिकेट खेलने के लिए इकरा को अपने गांव और रिश्तेदारों के ताने सुनने पड़े। इसके चलते वह अपनी क्रिकेट किट को छुपाकर रखती थी। मगर धीरे-धीरे परिवार ने खेल जारी रखने के लिए प्रेरित करना शुरू कर दिया।

हालांकि इकरा को कश्मीर के माहौल के कारण हिजाब पहनकर क्रिकेट खेलना पड़ता है। पिता गुलाम रसूल भी बेटी का उत्साह बढ़ाने में कोई कमी नहीं करते। उनका कहना है, ”मेरी बेटी देश के लिए खेलना चाहती है। मैं उसके इस सपने को पूरा करने की हर मुमकिन कोशिश करूंगा।” इकरा भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की जबरदस्त फैन है। वह कोहली को अब तक 4 बार लेटर लिख चुकी है लेकिन बदकिस्मती से वह विराट तक नहीं पहुंचे। इकरा का ख्वाब है कि वह एक दिन भारत की ओर से खेलकर देश का नाम रोशन कर विराट कोहली से मुलाकात करे।

दोस्तों का कहना है कि जब वह इकरा के साथ खेलते हैं तो उन्हें काफी कुछ सीखने को मिलता है। उनमें से कोई भी इकरा को हरा नहीं पाता। वहीं कोच मनोज सिंह का कहना है कि अगर इसे अच्छा सपोर्ट मिला तो इकरा काफी आगे तक जाएगी। इकरा का कहना है, ”मैं बचपन से क्रिकेट खेल रही हूं। ये खेल मेरे लिए जुनून की तरह है। इसमें बेहद इज्जत मिलती है। मेरा लक्ष्य भारतीय क्रिकेट टीम में जगह पाना है।

जम्‍मू कश्‍मीर की ओर से परवेज रसूल भारतीय क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्‍व कर चुके हैं। वे टीम इंडिया की ओर से टी20 और वनडे क्रिकेट खेल चुके हैं। वे आईपीएल में भी खेलते हैं। इस टूर्नामेंट में रसूल सहारा पुणे वारियर्स, सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की ओर से खेल चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App