ताज़ा खबर
 

IPL 2018, SRH vs CSK: हैदराबाद को 2 विकेट से हराकर चेन्नई सुपरकिंग्स फाइनल में

VIVO IPL 2018 Playoffs Schedule, Point Table, Today IPL Match, SRH vs CSK: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) सीजन-11 में मंगलवार (22 मई) को चेन्नई सुपरकिंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच क्वालीफायर-1 का मैच खेला गया, जिसमें चेन्नई सुपरकिंग्स ने 2 विकेट से जीत दर्ज की।

2 विकेट से जीता चेन्नई

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) सीजन-11 में मंगलवार (22 मई) को चेन्नई सुपरकिंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच क्वालीफायर-1 का मैच खेला गया, जिसमें चेन्नई सुपरकिंग्स ने 2 विकेट से जीत दर्ज की। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत बेहद खराब रही। उसे पहली ही गेंद पर शिखर धवन (0) के रूप में झटका लगा। इसके बाद श्रीवत्स गोस्वामी और केन विलियमसन ने कुछ तेज शॉट्स खेले मगर गोस्वामी (12) चौथे ओवर में आउट हो गए। वहीं कप्तान केन विलियमसन 24 रन से ज्यादा टीम के खाते में योगदान नहीं दे सके। हैदराबाद महज 50 रन पर अपने 4 विकेट खो चुका था। ऐसे में यूसुफ पठान ने कुछ हद तक कोशिश की। उन्होंने 29 गेंदों में 24 रन बनाए। उनके अलावा कार्लोस ब्रैथवेट ने इतनी ही गेंदों पर 4 छक्कों और 1 चौके की मदद से नाबाद 43 रन बनाए। आलम ये रहा कि हैदराबाद को पहला छक्का 18वें ओवर में नसीब हुआ। चेन्नई के लिए ड्वायन ब्रावो ने दो विकेट लिए। दीपक चहर, लुंगी नगिदी, शार्दूल ठाकुर और रवींद्र जडेजा ने एक-एक विकेट लिए।

वहीं 140 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीएसके की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। पहले ही ओवर में ओपनर शेन वाट्सन बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। दूसरे छोर पर फाफ डू प्लेसिस ने पारी को संभालने की कोशिश की और अंत तक जमे रहे। चेन्नई की ओर से सुरेश रैना ने 13 गेंदों में 22 रनों की पारी खेली।  सुरेश रैना और डू प्लेसिस के अलावा केवल दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर ने दहाई का आंकड़ा पार किया। वहीं अंबाती रायडू ने 0 रन, धोनी ने 18 गेंदों में 9 रन, ब्रावो ने 11 गेदों में 7 रन, जडेजा ने 5 गेंदों में 3 रन और हरभजन सिंह ने 2 रन बनाए। चेन्नई की जीत में फाफ डू प्लेसिस का अहम योगदान रहा। उन्होंने बेहद जिम्मेदारी भरी पारी खेलकर टीम को हार के मुंह से बाहर निकाला। उन्होंने 42 गेंदों में 67 रन बनाए। आखिरी ओवर की पहली ही गेंद पर छक्का लगाकर उन्होंने चेन्नई को सुपर जीत दिलाई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App