ताज़ा खबर
 

भुवनेश्वर कुमार की गेंदबाजी पर ऋषभ पंत की विस्फोटक बल्लेबाजी देख हैरान रह गए सहवाग, कही ये बात

पंत ने 63 गेंद पर 128 रनों की धमाकेदार पारी खेली और दिल्ली को एक मजबूत लक्ष्य तक पहुंचाने का काम किया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की शुरुआत खराब रही और जेसन रॉय-पृथ्वी शॉ एक ही ओवर में शाकिब अल हसन की गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर और हर्षल पटेल भी रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। एक तरफ जहां दिल्ली के बल्लेबाज एक-एक कर पवेलियन लौटते रहे तो वहीं दूसरी ओर ऋषभ पंत लगातार बड़े शॉट्स लगाते रहे।

वीरेंद्र सहवाग और ऋषभ पंत।

गुरुवार को सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों मिली 9 विकेट से हार के साथ ही दिल्ली के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें भी खत्म हो गई है। दिल्ली की टीम के गेंदबाज एक बार फिर लक्ष्य का बचाव करने में असफल रहे हैं। इससे पहले बी हैदराबाद के खिलाफ दिल्ली की टीम लक्ष्य को नहीं बचा पाई थी। इस मैच में भले ही जीत सनराइजर्स हैदराबाद की हुई हो, लेकिन दिल्ली के बल्लेबाज ऋषभ पंत ने अपनी बल्लेबाजी से सभी को खासा प्रभावित किया। पंत ने 63 गेंद पर 128 रनों की धमाकेदार पारी खेली और दिल्ली को एक मजबूत लक्ष्य तक पहुंचाने का काम किया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की शुरुआत खराब रही और जेसन रॉय-पृथ्वी शॉ एक ही ओवर में शाकिब अल हसन की गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर और हर्षल पटेल भी रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। एक तरफ जहां दिल्ली के बल्लेबाज एक-एक कर पवेलियन लौटते रहे तो वहीं दूसरी ओर ऋषभ पंत लगातार बड़े शॉट्स लगाते रहे।

शतक जमाने के बाद फैंस का अभिवादन स्वीकारते पंत। (फोटोः टि्वटर)

पंत ने इस मैच में अपने आईपीएल करियर का पहला शतक भी लगाया। पंत की विस्फोटक बल्लेबाजी को देख किंग्स इलेवन पंजाब के मेंटर और पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने उनकी जमकर तारीफ की। भुवनेश्वर कुमार के आखिरी ओवर पंत ने 3 छक्के और दो चौके लगाकर 26 रन बटोरे। पंत की बल्लेबाजी को देख सहवाग ने ट्वीट कर लिखा, ” ऋषभ ने शानदार पारी खेली, भुवनेश्वर कुमार की गेंदों पर बड़े शॉट्स लगाना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं होता”।

सहवाग ने आगे लिखा, ”भुवी ने खराब गेंदें नहीं फेंकी थी, फुल टॉस गेंद को छोड़ दें तो बाकी सभी गेंदे शानदार थी। इसके बावजूद ऋषभ ने उन गेंदों को बाउंड्री के पार पहुंचाया, ऋषभ की इस टैलेंट की जितनी तारीफ की जाए वो कम है”। पंत की पारी को देख सहवाग के अलावा क्रिकेट कई दिग्गजों ने भी तारीफ की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App