ताज़ा खबर
 

तीन हफ्तों से क्रिकेट किट से पूरी तरह दूर हैं विराट कोहली, बताया क्यों थी आराम की जरूरत

विराट कोहली ने कहा है कि लंबे समय तक क्रिकेट खेलने के बाद आराम करने से उनमें फिर से नई ऊर्जा आई है और वो नेट प्रैक्टिस के दौरान जमकर पसीना भी बहा रहे हैं।

कोहली लंबे समय के अंतराल के बाद नेट पर प्रैक्टिस करते दिखे हैं।

क्रिकेट यानी विराट कोहली। जी हां, यह बात सोलह आने सच है कि क्रिकेट के मैदान से टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को ज्यादा समय तक दूर रख पाना नामुमकिन है। लेकिन फरवरी महीने में साउथ अफ्रीका दौरा खत्म होने के बाद यह महान बल्लेबाज करीब तीन हफ्तों तक क्रिकेट से दूर रहा। निश्चित तौर से विराट के फैन्स के लिए यह खबर थोड़ी उत्सुकता पैदा करने वाली है। लेकिन विराट कोहली ने खुद बतलाया है कि आखिर क्यों वो क्रिकेट से इतने दिनों तक दूर रहे। विराट कोहली ने कहा है कि लगातार क्रिकेट खेलने के बाद उन्हें यह महसूस हो रहा था कि उनके शरीर को थोड़ा आराम की जरूरत है। उन्होंने कहा कि करीब तीन हफ्ते तक अपने क्रिकेट किट से दूर रहना इतना आसान नहीं था। लेकिन इस ब्रेक की वजह से उनके शरीर को पूरा रिलैक्स मिला है।

उनका कहना है कि अब वो काफी बेहतर महसूस कर रहे हैं और पूरी तरह से तैयार हैं क्रिकेट के मैदान पर एक बार फिर धमाल मचाने के लिए। फिटनेस को लेकर काफी सजग रहने वाले विराट कोहली ने कहा है कि लंबे समय तक क्रिकेट खेलने के बाद आराम करने से उनमें फिर से नई ऊर्जा आई है और वो नेट प्रैक्टिस के दौरान जमकर पसीना भी बहा रहे हैं।

आरसीबी के लिए रन बरसाने को तैयार हुए विराट कोहली, नेट पर बहाया पसीना

आईपीएल के इस सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम के कप्तान ने कहा है कि भले ही वो अपने क्रिकेट किट से दूर थे लेकिन दिमागी तौर पर वो क्रिकेट से जरा भी दूर नहीं थे। इस दौरान उनकी नजर टीम इंडिया के सभी मैचों पर थी। विराट ने बतलाया कि इस आराम के बाद अब मैं काफी बेहतर महसूस कर रहा हूं और पिछले 12 दिनों से लगातार ट्रेनिंग सेशन में जा रहा हूं। मैं अपने बेहतरीन प्रदर्शन के लिए तैयार हूं। आईपीएल के बारे मे बातचीत करते हुए विराट कोहली ने कहा कि वो इस टूर्नामेंट को लेकर काफी सकारात्मक महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस साल हम सिर्फ अच्छी बल्लेबाजी ही नहीं बल्कि अच्छी गेंदबाजी पर भी पूरा ध्यान दे रहे हैं। टीम के सभी खिलाड़ियों पर भरोसा जताते हुए कोहली ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि आरसीबी के सभी खिलाड़ी मैदान पर अपना बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App