ताज़ा खबर
 

राशिद खान ने बताए गेंदबाजी करियर के बेस्ट तीन विकेट, दो भारतीय क्रिकेटर के नाम शामिल

इस सीजन राशिद खान ने अपनी गुगली से बड़े-बड़े दिग्गजों को चकमा देने का काम किया है। क्वालिफाइर मैच के पहले मुकाबले में महेद्र सिंह धोनी राशिद की गेंद को समझने में गलती कर गए और बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए।

राशिद खान और एमएस धोनी (फोटो सोर्स- एपी/पीटीआई फोटो)

टी-20 इंटरनैशनल क्रिकेट के नंबर वन गेंदबाज राशिद खान के लिए आईपीएल का यह सीजन शानदार गुजरा है। इस सीजन राशिद खान ने अपनी गुगली से बड़े-बड़े दिग्गजों को चकमा देने का काम किया है। क्वालिफाइर मैच के पहले मुकाबले में महेद्र सिंह धोनी राशिद की गेंद को समझने में गलती कर गए और बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए। धोनी ऐसे समय पवेलियन लौटे, जिस समय टीम को उनकी सबसे अधिक जरूरत थी। धोनी के अलावा राशिद विराट कोहली और एबी डिविलियर्स जैसे दिग्गजों को भी आउट करने में कामयाब रहे हैं। क्रिकबज को दिए गए एक इंटरव्यू में राशिद ने कहा, ”विराट कोहली, एबी डिविलियर्स और महेंद्र सिंह धोनी का विकेट उनके करियर का बेस्ट विकेट है। आईपीएल में खेले गए हर मैच के बाद राशिद खान का कद पहले से और बढ़ता ही गया है। राशिद ने चेन्नई के खिलाफ अहम मुकाबले में गेंद के अलावा बल्ले से बी दम दिखाया था। उन्होंने इस मैच में 10 गेंदों में 34 रन बनाकर टीम की जीत में अहम योगदान दिया था।

राशिद खान। (Photo Courtesy: IPL)

राशिद खान की इस पारी को देखने के बाद क्रिकेट के दिग्गजों ने उनकी जमकर तारीफ की थी। मैच के बाद सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने राशिद खान की सराहना करते हुए कहा कि उनकी टीम की ओर से खेलने वाला अफगानिस्तान का यह स्पनिर विश्व क्रिकेट के शीर्ष स्पिनरों में शामिल है। सनराइजर्स की ओर से सफल आईपीएल सत्र के बाद राशिद खान अब एक और चुनौती की तैयारी कर रहे हैं। दरअसल, उनकी टीम को भारत के खिलाफ अगले महीने एक टेस्ट मैच खेलना है।

इस सीजन आईपीएल में 19 साल के राशिद ने 17 मैचों में 21.8 के औसत से 21 विकेट चटकाए और ऑस्ट्रेलिया के एंड्रयू टाइ (24 विकेट) के बाद दूसरे सबसे सफल गेंदबाज रहे। यह लेग स्पिनर अब अगले महीने बेंगलुरू में भारत के खिलाफ अफगानिस्तान के एतिहासिक पदार्पण टेस्ट में खेलने की तैयारी कर रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IPL 2018 : जानिए किन खलाड़ियों के नाम रहा यह सीजन, बनाए गए कुल 20 बड़े रिकॉर्ड्स
2 सौरव गांगुली ने खोला धोनी का राज, बताया आखिर क्यों चेन्नई सुपर किंग्स में जाते ही फॉर्म में आ जाते हैं माही
3 IPL 2018: डेढ़ महीने पहले ही बता दिया था, कौन होगा विनर, रनर अप और मैन ऑफ द मैच!
IPL 2020 LIVE
X