ताज़ा खबर
 

SRH vs KKR: एक पैर पर झुककर राशिद खान ने मारा यह छक्का, दंग रह गए कमेंटेटर, धोनी से कर दी तुलना

राशिद खान ने अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी से हैदराबाद को जीत दिलाने में अहम योगदान दिया। केकेआर के गेंदबाजों के सामने केन विलियमसन, यूसुफ पठान, दीपक हुड्डा और ब्रेथवेट जैसे दिग्गज पवेलियन लौट चुके थे। ऐसे में हैदराबाद के लिए 150 का स्कोर बनना भी मुश्किल नजर आ रहा था।

राशिद खान।

ईडन गार्डेंस पर खेले गए दूसरे क्वालिफायर में सनराइजर्स हैदराबाद ने कोलकाता नाइटराइडर्स को हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। हैदराबाद की तरफ से इस मैच के हीरो राशिद खान रहे। राशिद खान ने अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी से हैदराबाद को जीत दिलाने में अहम योगदान दिया। केकेआर के गेंदबाजों के सामने केन विलियमसन, यूसुफ पठान, दीपक हुड्डा और ब्रेथवेट जैसे दिग्गज पवेलियन लौट चुके थे। ऐसे में हैदराबाद के लिए 150 का स्कोर बनना भी मुश्किल नजर आ रहा था। वहीं राशिद खान कुछ अलग ही सोच के साथ मैदान पर उतरे थे, राशिद ने आते ही विस्फोटक अंदाज में गेंदबाजों की धुनाई शुरू कर दी। राशिद ने 10 गेंदों में 34 रन जड़ टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने काम किया। इस दौरान अंतिम ओवर में प्रसिद्ध कृष्णा की एक गेंद को राशिद ने धोनी के अंदाज में भी खेला। जिसे देख लोगों ने उनकी तुलना धोनी से कर दी। दरअसल, राशिद का यह शॉट कुछ-कुछ धोनी के हेलिकॉप्टर शॉट की तरह ही था।

विकेट झटकने के बाद जश्‍न मनाते RCB के गेंदबाज राशिद खान। फोटो- BCCI

राशिद की आतिशी पारी तब आई थी जब हैदराबाद का 150 के पार जाना भी मुश्किल लग रहा था। उन्होंने अपनी पारी में चार छक्के और दो चौके मारे। राशिद ने 19वां ओवर लेकर आए शिवम मावी पर दो छक्कों की मदद से 12 रन लिए और फिर आखिरी ओवर में युवा तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा पर दो छक्के और एक चौका मारकर कुल 24 रन बटोरे। भुवनेश्वर कुमार (नाबाद 5) ने भी इस आखिरी ओवर की पहली गेंद पर एक चौका मारा।

वहीं गेंदबाजी में अपने कोटे के चार ओवरों में राशिद ने महज 19 रन देकर तीन विकेट झटका कोलकाता की कमर तोड़ दी। एक समय कोलकाता मैच में काफी आगे थी, लेकिन क्रिस लिन और आंद्रे रसेल को पवेलियन भेज राशिद ने हैदराबाद को मैच में वापस ला दिया और जीत दिला दी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App