ताज़ा खबर
 

SRH vs RR, IPL 2018: मैदान में उतरते ही युसुफ पठान ने बना दिया ये रिकॉर्ड

IPL 2018, SRH vs RR: आईपीएल में सबसे ज्‍यादा मैच चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के खिलाड़ी सुरैश रैना ने खेले हैं। उन्‍होंने आईपीएल में अब तक 162 मैचों में भागीदारी की है। रैना के बाद चेन्‍नई के कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी और मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित शर्मा का नंबर आता है।

युसुफ पठान के अलावा विराट कोहली और रॉबिन उथप्‍पा ने भी आईपीएल में 150 मैचों के आंकड़े पर हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद के ऑलराउंडर क्रिकेटर युसुफ पठान सोमवार (9 अप्रैल) को राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ मैदान में उतरने ही टूर्नामेंट में 150 मैच खेलने वाले सातवें खिलाड़ी बन गए। दोनों टीमों के बीच हैदराबाद के राजीव गांधी स्‍टेडियम में इस सत्र का चौथा मुकाबला खेला जा रहा है। पठान के अलावा विराट कोहली और रॉबिन उथप्‍पा ने भी आईपीएल में 150-150 मैच खेल लिए हैं। आईपीएल में सबसे ज्‍यादा मैच चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के खिलाड़ी सुरैश रैना ने खेले हैं। उन्‍होंने आईपीएल में अब तक 162 मैचों में भागीदारी की है।

रैना के बाद चेन्‍नई के कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी और मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित शर्मा का नंबर आता है। दोनों दिग्‍गज खिलाड़‍ियों ने आईपीएल में 160 मैच खेले हैं। आईपीएल 2018 में कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्‍तानी कर रहे दिनेश कार्तिक ने अब तक 153 मैच खेले हैं।

IPL 2018 Live Cricket Score, SRH vs RR Live Score

राजस्थान की टीम दो साल बाद आईपीएल में वापसी कर रही है और अंजिक्य रहाणे की कप्तानी में विजयी शुरुआत से अपना मनोबल बढ़ाना चाहेगी। वहीं हैदराबाद भी अपने विजयी कप्तान डेविड वार्नर के बिना उतर रही है जो बॉल टेम्परिंग विवाद के कारण प्रतिबंधित हैं।

हैदराबाद ने राशिद खान, बिलि स्टानलेक, केन विलियमसन, शाकिब अल हसन के तौर पर चार विदेशी खिलाड़ियों को अंतिम एकदाश में जगह दी है। वहीं राजस्थान ने बेन स्टोक्स, जोस बटलर, डी आर्की शॉर्ट और बेन लाफलिन को टीम में जगह दी है।

राजस्‍थान बनाम हैदराबाद, मोबाइल पर लाइव मैच ऐसे देखें

टीमें:

सनराइजर्स हैदराबाद : केन विलियमसन (कप्तान), शिखर धवन, मनीष पांडे, दीपक हुड्डा, युसूफ पठान, शाकिब अल हसन, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, बिलि स्टानलेक, सिद्धार्थ कौल।

राजस्थान रॉयल्स : अंजिक्य रहाणे (कप्तान), डी आर्की शॉर्ट, संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, राहुल त्रिपाठी, जोस बटलर (विकेटकीपर), कृष्णाप्पा गौतम, श्रेयस गोपाल, धवल कुलकर्णी, जयदेव उनादकट और बेन लाफलिन।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App