ताज़ा खबर
 

IPL 2018, SRH vs RR: हैदराबाद के गेंदबाजों के आगे राजस्‍थान ने टेके घुटने, बनाए सिर्फ 125 रन

IPL 2018, SRH vs RR: राजस्थान की तरफ से संजू सैमसन ने 42 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 49 रनों की पारी खेली। हैदराबाद की तरफ से शाकिब अल हसन, सिद्धार्थ कौल ने दो-दो विकेट लिए। राशिद खान, बिली स्टानलेक और भुवनेश्वर कुमार को एक-एक विकेट मिला।

SRH vs RR, IPL 2018: पहले ही ओवर में केन विलियमसन ने डॉर्सी शॉर्ट को रन आउट कर दिया। (Photo: PTI)

सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए रविवार को राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के मैच में राजस्थान रॉयल्स को 20 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 125 रनों तक ही सीमित कर दिया। हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और उनके गेंदबाजों ने इस फैसले को सही साबित किया। राजस्थान की तरफ से संजू सैमसन ने 42 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 49 रनों की पारी खेली। हैदराबाद की तरफ से शाकिब अल हसन, सिद्धार्थ कौल ने दो-दो विकेट लिए। राशिद खान, बिली स्टानलेक और भुवनेश्वर कुमार को एक-एक विकेट मिला।

राजस्थान की टीम दो साल का प्रतिबंध झेलने के बाद लीग में लौटी है। उनके प्रमुख आलराउंडर बेन स्टोक्स कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके। वह सिर्फ 5 रन बनाकर विलियमसन को कैच थमा बैठे। राजस्‍थान की पारी की शुरआत ही खराब रही। पहले ओवर की आखिरी गेंद पर डार्सी शॉर्ट को विलियमसन ने शानदार थ्रो के लिए जरिए रन आउट कर दिया। इसके बाद 7वें ओवर की 5वीं गेंद पर कप्‍तान रहाणे 13 गेंद में 13 रन बनाकर आउट हो गए।

राजस्‍थान ने 8.6 ओवर में तीन विकेट खो दिए थे। आखिरी के 10 ओवर में राजस्‍थान ने 6 विकेट और गंवाए। टीम के सिर्फ 4 खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा पार कर सके। बल्‍लेबाजी में सिर्फ संजू सैमसन ने प्रभावित किया। उन्‍होंने 42 गेंदों में 49 रन की पारी खेली।

सोमवार के मैच की दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

सनराइजर्स हैदराबाद : केन विलियमसन (कप्तान), शिखर धवन, मनीष पांडे, दीपक हुड्डा, युसूफ पठान, शाकिब अल हसन, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, बिलि स्टानलेक, सिद्धार्थ कौल।

राजस्थान रॉयल्स : अंजिक्य रहाणे (कप्तान), डी आर्की शॉर्ट, संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, राहुल त्रिपाठी, जोस बटलर (विकेटकीपर), कृष्णाप्पा गौतम, श्रेयस गोपाल, धवल कुलकर्णी, जयदेव उनादकट और बेन लाफलिन।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App