ताज़ा खबर
 

IPL 2018: तो वानखेड़े में सीएसके के सामने नहीं टिक पाएंगे सनराइजर्स? फाइनल से पहले आया सर्वे

IPL 2018: फाइनल में हैदराबाद का सामना रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स से होगा जिसने पहले क्वालीफायर में हैदराबाद को मात दी थी।

चेन्नई सुपर किंग्स। (Photo Courtesy: IPL)

इंडियन स्पोर्ट्स फैन द्वारा आयोजित किए गए सर्वे के अनुसार, इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी 27.3 प्रतिशत वोट के साथ प्रशंसकों के पसंदीदा खिलाड़ी हैं। विराट कोहली 22 प्रतिशत वोट के साथ दूसरा स्थान जबकि 20.11 प्रतिशत वोट के साथ केन विलियमसन ने तीसरा स्थान हासिल किया।

सर्वे के अनुसार, मुंबई का वानखेड़े स्टेडियम 30 प्रतिशत वोट के साथ सबसे पसंदीदा स्ट़ेडियम साबित हुआ, वहीं कलकत्ता का ईडन गार्डन्स 20.22 प्रतिशत वोट के साथ दूसरे स्थान पर रहा। इस सर्वे की शुरुआत 12 मई को हुई थी जिसमें देशभर के 10 अलग-अलग शहरों से 4,802 प्रशंसकों ने हिस्सा लिया था।

DigitalWorld, TwoLittlePrincess, IPL 11, IPL, IPL2018, MS Dhoni, Suresh raina, Gracia, Ziva dhoni, gracia raina, sakshi dhoni, mahi, ziva dhoni, sportsman's kids

देश के सबसे बड़े सर्वे के नतीजों पर इंडियन स्पोर्ट्स फैन के प्रवक्ता ने कहा, “यह भारत का पहला और सबसे बड़ा सर्वे है जो काफी सफल साबित हुआ है। देशभर से सभी प्रशंसकों ने खुल कर अपनी बात रखी और अपने पसंदीदा खिलाड़ी, टीम एवं स्टेडियम को चुना।”

चेन्नई के एक प्रशंसक विश्वा ने कहा, “धोनी खेल जगत के सबसे पसंदीदा खिलाड़ी है, वो चाहे चेन्नई की पीली जर्सी में खेले या फिर भारत की नीली जर्सी में खेले, उनके खेलने का तरीका अतुल्य है। हांलाकि, विराट कोहली ने भी दूसरा स्थान ग्रहण करके अपनी प्रशंसा का सिक्का बरकरार रखा है।”

राशिद खान ने शुक्रवार (26 मई) को अपने बेहतरीन हरफनमौला खेल की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के फाइनल में पहुंचा दिया। ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए लीग के दूसरे क्वालीफायर मैच में राशिद ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद को अंत में 10 गेंदों में 34 रनों की तूफानी पारी खेली 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 174 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर प्रदान किया और फिर अपनी फिरकी में कोलकाता के तीन मुख्य बल्लेबाजों को फंसा उसे लक्ष्य से महरूम रख हैदराबाद को 13 रनों से जीत दिलाई। फाइनल में हैदराबाद का सामना रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स से होगा जिसने पहले क्वालीफायर में हैदराबाद को मात दी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App