ताज़ा खबर
 

सड़क किनारे मूंगफली बेचने वाला चेन्नई का यह खिलाड़ी बना पंजाब की जीत में रुकावट, अब प्लेऑफ में दिखाएगा दम

लुंगी ने इससे पहले पिछले साल टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम के बल्लेबाजों की गिल्लियां बिखेरकर खासी वाहवाही लूटी थी। लुंगी को इस साल 50 लाख के बेस प्राइज पर चेन्नई ने अपनी टीम में शामिल किया था। लुंगी के जीवन में एक ऐसा भी वक्त था जब वो और उसके भाई सड़क किनारे फुटपाथ पर बैठकर मूंगफली बेचा करते थे।

चेन्नई की टीम।

पंजाब के खिलाफ अहम मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज लुंगी एंगिडी ने अपने शानदार प्रदर्शन से सभी को खासा प्रभावित किया। अपने स्पेल के दौरान लुंगी ने पंजाब के बल्लेबाजों को हाथ खोलने का मौका नहीं दिया। क्रिस गेल, लोकेश राहुल, आर अश्विन और एंड्रयू टाई जैसे खिलाड़ियों को आउट कर लुंगी ने पंजाब की बल्लेबाजी को पूरी तरह से धराशायी कर दिया। लुंगी ने इससे पहले पिछले साल टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम के बल्लेबाजों की गिल्लियां बिखेरकर खासी वाहवाही लूटी थी। लुंगी को इस साल 50 लाख के बेस प्राइज पर चेन्नई ने अपनी टीम में शामिल किया था। लुंगी के जीवन में एक ऐसा भी वक्त था जब वो और उसके भाई सड़क किनारे फुटपाथ पर बैठकर मूंगफली बेचा करते थे। हालांकि, आज लुंगी का अपनी गेंदबाजी की वजह से पूरी दुनिया में जाने जाते हैं। इस साल लुमगी अपना पहला आईपीएल खेल रहे हैं। अचानक हुई पिता की मौत की वजह से लुंगी शुरुआती मुकाबले नहीं खेल पाए थे।

IPL 2018: लुंगी नगिडी के कहने पर डीआरएस लेते सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी(फोटो-वीडियो से)

लुंगी इस सीजन 5 मैचों में 9 विकेट ले चुके हैं। लुंगी ने पंजाब के खिलाफ अपने करियर का बेस्ट प्रदर्शन किया है। लुंगी ने अपना टेस्ट और वनडे डेब्यू भारत के खिलाफ ही किया था। लुंगी की कोशिश प्लेऑफ में अपने प्रदर्शन को इसी तरह जारी रखने की होगी। बल्लेबाजी में पूरी तरह से सक्षम नजर आ रही चेन्नई की टीम के लिए डेथ ओवर में गेंदबाजी परेशानी की वजह बनी हुई है। ऐसे में लुंगी टीम को बड़ी राहत देने का काम कर सकते हैं।

लुंगी के अलावा दीपक चहर, शार्दुल ठाकुर और रविंद्र जडेजा भी अपना रोल बखूबी निभा रहे हैं। पंजाब के खिलाफ खेले गए मैच में चेन्नई के लिए लुंगी ने चार ओवर में एक मैडन रखते हुए मात्र 10 रन दिए और चार विकेट हासिल किया। इसके अलावा ठाकुर और ड्वेन ब्रावो ने दो-दो जबकि दीपक चहर और रवींद्र जडेजा को एक-एक सफलता मिली।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App