ताज़ा खबर
 

सौरव गांगुली ने खोला धोनी का राज, बताया आखिर क्यों चेन्नई सुपर किंग्स में जाते ही फॉर्म में आ जाते हैं माही

लीग से पहले सभी ने इस टीम को एक तरह से बूढ़ी टीम का दर्जा दिया था, लेकिन टीम ने बावजूद इसके फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद को एक तरफा मुकाबले में मात देकर तीसरा खिताब जीता। चेन्नई सुपर किंग्स के इस जीत के बाद भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली भी बेहद खुश नजर आए।

सौरव गांगुली और महेंद्र सिंह धोनी।

दो साल बाद वापसी करते हुए वो भी अपने लगभग सभी मैच घर से बाहर खेलने के बाद भी चेन्नई सुपर किंग्स ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण का खिताब जीत अपने आलोचकों का मुंह बंद कर दिया। लीग से पहले सभी ने इस टीम को एक तरह से बूढ़ी टीम का दर्जा दिया था, लेकिन टीम ने बावजूद इसके फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद को एक तरफा मुकाबले में मात देकर तीसरा खिताब जीता। चेन्नई सुपर किंग्स के इस जीत के बाद भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली भी बेहद खुश नजर आए। गांगुली ने धोनी के बारे में बात करते हुए कहा, ”पिछले दो सीजनों की तुलना में इस साल धोनी काफी रिलैक्स नजर आए, इसकी बड़ी वजह चेन्नई की टीम में उनकी वापसी थी। पुणे की तरफ से खेलते हुए धोनी के फॉम को लेकर कई तरह के सवाल उठाए गए थे और उनसे कप्तानी तक छिन ली गई थी, लेकिन इस साल मैदान पर धोनी शुरू से ही एक अलग अंदाज में दिखाई दिए”। एक बंगाली समाचार पत्र से बात करते हुए गांगुली ने अपनी बात रखी।

महेंद्र सिंह धोनी।

गांगुली ने कहा, ”चेन्नई की टीम ने धोनी का भरपूर सपोर्ट किया जिस वजह से वह इस सीजन 455 रन बनाने में कामयाब रहे। पिछले साल धोनी ने स्टीव स्मिथ की कप्तानी में 290 रन बनाए थे, उस दौरान उन पर बेहतर प्रदर्शन करने का दबाब भी था। धोनी ने रन बनाने के साथ-साथ अपनी फिटनेस पर भी खासा ध्यान दिया है। वह इस सीजन पिछले साल के मुकाबले में बेहतर नजर आए। धोनी ने ना सिर्फ अपनी बल्लेबाजी बल्कि विकेटकीपिंग से भी चेन्नई की टीम में अहम योगदान दिया है”।

गांगुली के मुताबिक फ्रेंचाइजी का भरोसा इस सीजन धोनी को एक अलग ही कॉन्फिडेंस देने का काम किया है। जब खिलाड़ी खराब दौर से गुजर रहा होता है तो उसे विश्वास की जरूरत होती है। चेन्नई की टीम ने धोनी पर भरोस दिखाया और वो इस भरोसे पर बिल्कुल खड़े उतरे। चेन्नई की टीम में धोनी एक अलग उत्साह और जोश में नजर आते हैं, इतने सालों से चेन्नई का हिस्सा रहे धोनी इस टीम से भावनात्मक रूप से जुड़े हुए हैं”।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IPL 2018: डेढ़ महीने पहले ही बता दिया था, कौन होगा विनर, रनर अप और मैन ऑफ द मैच!
2 IPL 2018: 30 से ऊपर के 7 खिलाड़‍ियों वाली टीम ने सबको धूल चटाई, लिखी एक और यादगार कहानी
3 Eng vs Pak : ऐतिहासिक जीत के बावजूद मुश्किलों में घिरे पाकिस्तानी कप्तान और खिलाड़ी, अब भरना पड़ेगा जुर्माना
Ind vs Aus 1st T20 Live
X