ताज़ा खबर
 

IPL 2018 Winner : संदीप शर्मा के ओवर में शेन वाटसन ने कूटे 27 रन, देखें पूरा वीडियो

IPL 2018 Winner Team Name, Prize Money : भुवनेश्वर कुमार और राशिद खान के अलावा वॉटसन ने हैदराबाद के सभी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। संदीप शर्मा का 13वां ओवर मैच के लिए काफी अहम था और वॉटसन ने इसमें 27 रन जड़कर मैच को पूरी तरह से चेन्नई के पक्ष में लाने का काम किया।

शेन वॉटसन। (फोटो सोर्स- पीटीआई)

शेन वॉटसन के 57 गेंदों में नाबाद 117 रन जड़ते हुए चेन्नई सुपर किंग्स को तीसरी बार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का विजेता बना दिया। 179 रनों का पीछा करने उतरी चेन्नई की शुरुआत काफी धीमी रही और टीम पहले 5 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 20 रन ही बना पाई। शेन वॉटसन ने भुवनेश्वर कुमार का पहला ओवर मेडन खेला। पहला रन हासिल करने के लिए वॉटसन ने 11 गेंदों का सहारा लिया। हालांकि, इसके बाद उनके रन बनाने का सिलसिला नहीं रुका और टीम 9 गेंद रहते ही आसानी से इस मैच को जीतने में कामयाब रही। भुवनेश्वर कुमार और राशिद खान के अलावा वॉटसन ने हैदराबाद के सभी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। संदीप शर्मा का 13वां ओवर मैच के लिए काफी अहम था और वॉटसन ने इसमें 27 रन जड़कर मैच को पूरी तरह से चेन्नई के पक्ष में लाने का काम किया। संदीप शर्मा के ओवर में वॉटसन ने चीन छक्के और दो चौके लगाए। पहली गेंद संदीप ने अच्छी डाली, लेकिन इसके बाद अगली पांच गेंदों पर वॉटसन ने अपना विस्फोटक रूप दिखाया।

वाट्सन ने शानदार शतक जड़ा

दूसरी गेंद पर चौका लगाने के बाद वॉटसन ने अगली तीन गेंदों पर लगातार तीन छक्के जड़े। वहीं ओवर की अंतिम गेंद पर एक चौका लगा। इस ओवर में संदीप ने वाइड गेंद भी डाली। इस तरह संदीप के इस ओवर में वॉटसन 27 रन बनाने में कामयाब रहे। सुरेश रैना ने वॉटसन का बखूबी साथ दिया। दोनों ने तेजी से रन बटोरने के साथ सूझबूझ से पारी को बनाया। दोनों जानते थे कि राशिद खान उनके लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं इसिलए उन पर वार नहीं किया।

राशिद के कुल तीन ओवरों ने इन दोनों खिलाड़ियों ने सिर्फ 12 रन लिए। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 117 रनों की साझेदारी की। रैना को कार्लोस ब्रैथेवट ने 14वें ओवर की तीसरी गेंद पर 133 के कुल स्कोर पर पवेलियन भेजा। रैना ने 24 गेंदों में तीन चौोके और एक छक्के की मदद से 24 रन बनाए। वॉटसन के साथ अंबाता रायुडू 19 गेंदों में एक चौका और एक छक्का मार लौटे। उन्होंने चौक मार चेन्नई को विजेता बनाया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App