scorecardresearch

साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के खिलाफ अलग-अलग टीम चुनने की तैयारी में सेलेक्टर्स, चेतेश्वर पुजारा की वापसी संभव

कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, आर अश्विन, मोहम्मद शमी, ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से आराम दिए जाने की संभावना है।

टीम इंडिया। (फाइल फोटो)

चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चयन समिति दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज और इंग्लैंड दौर के लिए दो अलग-अलग टीम का चयन करने की तैयारी में है। इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) के बाद टीम इंडिया घरेलू सरजमीं पर अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी । इसके बाद इंग्लैंड दौरे पर एक टेस्ट, 3 टी20 और तीन वनडे खेलने जाएगी।

पिछले साल टीम इंडिया के दो अलग-अलग टीमों का चयन किया गया था। विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह समेत अन्य स्टार खिलाड़ी टेस्ट खेलने इंग्लैंड दौरे पर गए थे। वहीं शिखर धवन की अगुवाई में युवा खिलाड़ियों की टीम श्रीलंका में वनडे और टी-20 सीरीज खेलने गई थी। क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार इस बार भी कुछ ऐसा ही होने की उम्मीद है।

सीनियर खिलाड़ियों को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से आराम दिए जाने की संभावना है और वे एकमात्र टेस्ट के लिए इंग्लैंड रवाना होंगे।रिपोर्ट के अनुसार कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, आर अश्विन, मोहम्मद शमी, ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से आराम दिए जाने की संभावना है। सीरीज 09 जून से शुरू हो रही है और 19 जून को समाप्त होगी। सीनियर खिलाड़ी 16 जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे।

इस साल की शुरुआत में भारतीय टेस्ट टीम से बाहर किए गए चेतेश्वर पुजारा के इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट में ससेक्स के लिए शानदार प्रदर्शन के बाद टीम में वापसी की उम्मीद है। इस बीच श्रीलंका के खिलाफ टी20 टीम में युवा और अनुभव का मिश्रण देखने को मिलेगा। इस टीम में हार्दिक पांड्या, शिखर धवन और भुवनेश्वर कुमार जैसे खिलाड़ियों के शामिल होने की उम्मीद है, वहीं उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह और ऋतुराज गायकवाड़ जैसे युवाओं को भी मौका मिल सकता है।

चयनकर्ता इस सप्ताह के अंत तक दोनों टीमों की घोषणा कर सकते हैं। रिपोर्ट के अनुसार धवन टी20 सीरीज में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम का नेतृत्व कर सकते हैं। अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे उस भारतीय टीम का हिस्सा थे, जिसने पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 की बढ़त ले ली थी। कोरोना के कारण पांचवें टेस्ट को स्थगित कर दिया था, जो इस साल खेला जाएगा। रहाणे को पांचवें टेस्ट के लिए टीम में जगह मिलने की संभावना कम है।

पढें IPL 2022 (Ipl News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट