ताज़ा खबर
 

KXIP vs RR: यहां देखें राजस्थान वर्सेज पंजाब मैच की हाईलाइट्स

IPL 2018, KXIP vs RR: पंजाब की बल्लेबाजी ज्यादातर क्रिस गेल पर निर्भर है जो टूर्नामेंट के पांच मैचों में अब तक 100.66 के औसत से 302 रन बना चुका है। इसके अलावा लोकेश राहुल भी आठ मैचों में 292 रन बनाकर अच्छे फार्म में हैं।

Author May 7, 2018 03:52 am
KXIP vs RR : राहुल ने इस मैच मे अपने आईपीएल करियर का सबसे अधिक रन बनाया, राहुल ने 54 गेंदों में 84 रन बनाए।(फोटो सोर्स- ट्विटर)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में अंकतालिका में सबसे आखिरी स्थान पर काबिज पूर्व चैम्पियन राजस्थान रॉयल्स को टूर्नामेंट में अपनी उम्मीदों को कायम रखने के लिए आज किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ होने वाले करो या मरो वाले मैच को हर हाल में जीतना होगा। राजस्थान आठ मैचों तीन जीत के साथ तालिका में सबसे नीचे हैं, जबकि पंजाब सात मैचों में चार जीत और तीन हार के साथ 10 अंक लेकर चौथे नंबर पर है और उसके पास राजस्थान को हराकर प्लेआफ में पहुंचने का मौका है।

पंजाब की बल्लेबाजी ज्यादातर क्रिस गेल पर निर्भर है जो टूर्नामेंट के पांच मैचों में अब तक 100.66 के औसत से 302 रन बना चुका है। इसके अलावा लोकेश राहुल भी आठ मैचों में 292 रन बनाकर अच्छे फार्म में हैं। लीग में पंजाब की सफलता के पीछे उसके ओपनर हैं। करूण नायर भी 209 रन बना चुके हैं लेकिन युवराज सिंह, एरॉन फिंच और मयंक अग्रवाल का न चलना चिंता की बात है। गेंदबाजी में खुद कप्तान रविचंद्रन अश्विन, मोहित शर्मा, एंड्रयू टाई, मुजीब उर रहमान और अंकित राजपूत शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। दूसरी तरफ राजस्थान पिछले मैच में अच्छी शुरुआत के बावजूद दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ चार रन से लक्ष्य से दूर रह गई थी।

IPL 2018, KXIP vs RR Highlights:

-जोफ्रा आर्चर राजस्थान की ओर से 17वां ओवर डालते हुए। पहली गेंद पर एक रन। दूसरी गेंद पर स्टोइनिस ने चौका लगाया। चौथी गेंद पर राहुल ने छक्का लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। पंजाब-126/4(17)

-जयदेव उनादकट की दूसरी गेंद पर स्टोइनिस ने चौका लगाया। चौथी गेंद पर एक रन। पांचवीं गेंद पर सैमसन ने राहुल का कैच लिया, लेकिन थर्ड अंपायर ने इसे नोट ऑउट करार दिया। पंजाब-102/4(15)

-गौतम की पहली गेंद पर दो रन। चौथी गेंद पर एक रन। अक्षर पटेल बड़ा शॉट लगाने की कोशिश में डॉर्सी शॉर्ट को अपना कैच थमा बैठे। पंजाब-87/4

-अनुरीत सिंह की पहली गेंद पर सिंगल। दूसरी गेंद पर दो रन। तीसरी गेंद पर नायर ने छक्का लगाया। चौथी गेंद पर दो रन। पांचवी गेंद पर नायर बोल्ड। पंजाब-79/3(11)

-अनुरीत सिंह की पहली गेंद पर सिंगल। पहली चार गेंदों में सिर्फ दो रन आए। पांचवीं गेंद पर दो रन। अंतिम गेंद पर चौका। पंजाब-58/2(9)

-पंजाब ने 4 ओवर में  2 विकेट के नुकसान पर 34 रन बना लिए हैं। केएल राहुल 18, जबकि करुण नायर 4 रन बनाकर खेल रहे हैं। पंजाब को जीत के लिए 84 गेंदों में 119 रन की दरकार है।

-जोफ्रा आर्चर ने अपने दूसरे ओवर की शुरुआत गेल के विकेट से की। सैमसन ने गेल का जबरदस्त कैच पकड़ा। बल्लेबाजी के लिए मयंक अग्रवाल आ चुके हैं। इस सफल ओवर से महज 8 रन। पंजाब- 27/1 (3)

-जोफ्रा आर्चर राजस्थान की ओर से दूसरा ओवर डालते हुए। पहली बॉल डॉट। दूसरी गेंद पर सिंगल। अगली दो गेंदें डॉट। पांचवीं बॉल पर गेल ने स्वीपर कवर की दिशा में चौका लगाकर अपना खाता खोला। पंजाब- 6/0 (2)

अंकित राजपूत अपने दूसरे ओवर में। पहली बॉल पर चौका। अगली गेंद पर गौतम, स्टोइनिस के हाथों कैच आउट। राजस्थान को सातवां झटका लग चुका है। लास्ट बॉल पर त्रिपाठी ने चौका लगाया। राजस्थान- 121/7 (16)

-मुजीब उर रहमान अपने तीसरे ओवर में। पहली बॉल डॉट। दूसरी गेंद पर स्टोक्स ने चौका लगाया। अगली दो बॉल पर सिंगल। पांचवीं गेंद पर मयंक अग्रवाल और मनोज तिवारी ने शानदार तरीके से स्टोक्स को आउट किया। ये कैच वाकई दर्शनीय है। मैदान पर राहुल त्रिपाठी आ चुके हैं। राजस्थान- 104/4 (13)

एंड्रू टाई अपने दूसरे ओवर में। पहली बॉल पर सिंगल। अगली गेंद पर कोई रन नहीं। तीसरी और चौथी बॉल पर एक-एक रन के लिए दौड़। पांचवीं बॉल पर सैमसन कैच आउट। क्रीज पर बेन स्टोक्स आ चुके हैं। राजस्थान- 85/3 (11)

-राजस्थान ने 8 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर 66 रन बना लिए हैं। जोस बटलर 32, जबकि संजू सैमसन 21 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। राजस्थान इस वक्त 8.25 के रनरेट से बल्लेबाजी कर रहा है।

-अक्षर पटेल को गेंद सौंपी गई है। पहली बॉल डॉट। अगली दो गेंदों पर सिंगल। तीसरी बॉल पर गेल ने रहाणे का कैच लपका। राजस्थान को इसी के साथ दूसरा झटका लग चुका है। राजस्थान- 37/2 (4)

-अंकित राजपूत को पंजाब की ओर से दूसरा ओवर सौंपा गया है। पहली बॉल पर सिंगल। अगली गेंद पर बटलर ने चौका लगाया। तीसरी बॉल डॉट। आखिरी तीन गेंदों पर चौके। राजस्थान- 24/1 (2)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App