ताज़ा खबर
 

IPL 2018, RCB vs SRH: थर्ड अंपायर ने दिया नॉटआउट तो हैरान रह गए विराट कोहली, पूछने लगे सवाल, देखें VIDEO

IPL 2018: खुद बल्लेबाज को भी ये लगने लगा था कि वह इस गेंद पर आउट हैं। वह मैदान छोड़कर पैवेलियन की ओर जाने लगे थे। लेकिन स्क्रीन पर नॉट आउट का निशान देखकर उन्हें भी हैरानी हुई।

SRH के एलेक्स हिल्स को आउट ना देने पर अंपायर से हैरानी जताते हुए RCB के कप्तान विराट कोहली (फोटो- IPLT20SCREEN GRAB)

आईपीएल में रोमांच और जुनून जारी है। गुरुवार को बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में हैदराबाद और बैंगलुरु के बीच मैच के दौरान फील्डिंग का शानदार नूमना देखने को मिला। तब हैदराबाद सन राइजर्स की ओर से शिखर धवन और एलेक्स हेल्स बल्लेबाजी कर रहे थे। RCB की ओर से गेंदबाजी कर रहे थे उमेश यादव। उमेश यादव की एक गेंद पर एलेक्स हेल्स ने बाउंड्री की ओर शॉट मारा। गेंद बाउंड्री पार करने ही वाली थी कि RCB के टीम साउदी ने गेंद को कैच कर लिया। ये एक विवादास्पद कैच था। वीडियो में देखने से लग रहा है कि साउदी ने गेंद को जमीन पर सटने से पहले ही पकड़ लिया है। इस वीडियो पर अलग-अलग लोगों ने अलग राय दी। मैच की कमेंटरी कर रहे विशेषज्ञों ने राय दी की ये कैच है। लेकिन थर्ड अंपायर को इस बारे में कुछ निश्चित नहीं थे। उन्होंने वीडियो रिव्यू में देखा और एलेक्स हेल्स को नॉट आउट करार दिया।

HOT DEALS
  • Micromax Dual 4 E4816 Grey
    ₹ 11978 MRP ₹ 19999 -40%
    ₹1198 Cashback
  • Sony Xperia XZs G8232 64 GB (Ice Blue)
    ₹ 34999 MRP ₹ 51990 -33%
    ₹3500 Cashback

थर्ड अंपायर का ये फैसला  विराट कोहली के लिए हैरान करने वाला था। विराट कोहली बड़ी हैरानी से अंपायर से सवाल करते नजर आ रहे हैं। बता दें कि खुद बल्लेबाज को भी ये लगने लगा था कि वह इस गेंद पर आउट हैं। वह मैदान छोड़कर पैवेलियन की ओर जाने लगे थे। लेकिन स्क्रीन पर नॉट आउट का निशान देखकर उन्हें भी हैरानी हुई। इससे पहले रायल चैलेंजर्स बेंगलूर ने एबी डिविलियर्स (69) और मोईन अली (65) के अर्धशतकों की बदौलत छह विकेट पर 218 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट पर 204 रन बना सकी। फार्म में चल रहे सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियम्सन (81 रन, 42 गेंद में सात चौके और पांच छक्के) और मनीष पांडे (नाबाद 62, 38 गेंद में सात चौके और दो छक्के) की शानदार अर्धशतकीय पारी तथा दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिये 67 गेंद में 135 रन की शतकीय साझेदारी के बावजूद टीम लक्ष्य से चूक गयी।

इतने बड़े स्कोर का पीछा करने के लिये शिखर धवन (18) और एलेक्स हेल्स (37) ने आते ही तेजी से रन जुटाने की कोशिश में बाउंड्री लगाना शुरू किया। इसी दौरान तीसरे ओवर में एक दिलचस्प वाकया हुआ जब हेल्स का कैच तीसरे ओवर में टिम साउदी ने डीप स्क्वायर लेग पर मैदान पर गिरने से पहले ही (गेंद को) लपक लिया, आउट सिग्नल होने के बाद थर्ड अंपायर ने ‘नाट आउट’ का सिग्नल दे दिया। साउदी के साथ टीम के कप्तान विराट कोहली हैरान थे, उनके चेहरे पर गुस्सा साफ दिख रहा था। साउदी को भरोसा नहीं नहीं हुआ और वह सिर हिलाकर प्रतिक्रिया दे रहे थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App