ताज़ा खबर
 

लगातार हारती रही टीम, लेकिन विराट कोहली ने एक भी मैच में नहीं दिया इस विस्फोटक खिलाड़ी को मौका

दिल्ली और केकेआर जैसी टीम अपने युवा खिलाड़ियों के दम पर बेहतर प्रदर्शन कर रही है तो वहीं विराट ने एक बेहद टैलेंटेड घरेलू खिलाड़ी को पूरे सीजन सिर्फ बैंच पर ही रखा। घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले पवन देशपांडे को इस साल आरसीबी की टीम ने 20 लाख रुपए में खरीदा था, लेकिन इस क्रिकेटर को पूरे सीजन में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला।

विराट कोहली। (फोटो सोर्स- आईपीएल)

राजस्थान रॉयल्स ने शनिवार को अहम मैच में आरसीबी को 30 रनों से हराकर प्लेऑफ की रेस से बाहर कर दिया। विराट कोहली की कप्तानी में आरसीबी ने अपने पिछले तीनों मुकाबलों में जीत दर्ज की थी, लेकिन इस निर्णायक मैच में टीम को हार का सामना करना पड़ा। जोस बटल और बेन स्टोक्स की गैरमौजूदगी में राजस्थान की टीम ने बेहतर प्रदर्शन किया। वहीं आरसीबी के बल्लेबाज एक बार फिर टारगेट को पीछा करने में नाकाम रहे। आरसीबी के लिए यह परेशानी टूर्नामेंट की शुरुआत से ही बनी हुई है। विराट कोहली और एबी डिविलियर्स के अलावा टीम का कोई भी बल्लेबाज लगातार रन बनाने में सफल साबित नहीं रहा है। नीलामी के दौरान आरसीबी ने इस साल अच्छी खरीदारी की थी लेकिन कप्तान कोहली और टीम मैनेजमेंट पूरे टूर्नामेंट में संतुलित प्लेइंग इलेवन को चुनने में नाकामयाब रहे। शुरुआती मुकाबलों में हार झेलने के बाद भी टीम ने कई खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन से दूर ही रखा। कोहली ने पार्थिव पटेल और मोइन अली को भी टीम में शामिल करने में काफी समय लगा दिया। इसके बाद टीम के लिए वापसी करना काफी मुश्किल लगने लगा।

विराट कोहली। (फोटो सोर्स- बीसीसीआई)

एक ओर दिल्ली और केकेआर जैसी टीम अपने युवा खिलाड़ियों के दम पर बेहतर प्रदर्शन कर रही है तो वहीं विराट ने एक बेहद टैलेंटेड घरेलू खिलाड़ी को पूरे सीजन सिर्फ बैंच पर ही रखा। घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले पवन देशपांडे को इस साल आरसीबी की टीम ने 20 लाख रुपए में खरीदा था, लेकिन इस क्रिकेटर को पूरे सीजन में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। सरफराज खान और मनदीप सिंह के लगातार फ्लॉप होने के बाद भी विराट ने पांडे पर भरोसा नहीं जताया।

इस साल रिटेन किए गए सरफराज खान ने 7 मैचों में 10 की औसत से महज 51 रन बनाए। वहीं बात अगर देशपांडे की करें तो टी20 में देशपांडे का औसत 67 का रहा है। इस साल वह अच्छे फॉर्म से गुजर रहे थे, ऐसे में टीम ने उनका इस्तेमाल ना करके बड़ी गलती की। प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी आरसीबी को एक बार फिर सोच-विचार करने की जरूरत है। आरसीबी के फैन्स चाहेंगे कि अगले साल कोहली एंड कंपनी दमदार तरीके से वापसी करने में कामयाब रहे।

Pro Kabaddi League 2019
  • pro kabaddi league stats 2019, pro kabaddi 2019 stats
  • pro kabaddi 2019, pro kabaddi 2019 teams
  • pro kabaddi 2019 points table, pro kabaddi points table 2019
  • pro kabaddi 2019 schedule, pro kabaddi schedule 2019

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App