ताज़ा खबर
 

IPL 2018: SRH vs RCB: राशिद खान का कारनामा, ‘हवा में उड़कर’ एक हाथ से पकड़ा कैच, देखें VIDEO

IPL 2018: में इस अफगानी गेंदबाज ने चिन्नास्वामी स्टेडियम में गेंद को मनचाहा स्विंग दिया और पूरी टीम के लिए आफत बन गए। लेकिन जब वह फील्डिंग करने आए तो उन्होंने अपने टी-20 करियर को सबसे बेस्ट कैच भी लिया और ग्रांडहोम को पवेलियन लौटा दिया।

विकेट झटकने के बाद जश्‍न मनाते RCB के गेंदबाज राशिद खान। फोटो- BCCI

सनराइजर्स हैदराबाद से राशिद खान इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनका मैदान पर प्रदर्शन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बल्लेबाजों को आईपीएल के मैच नंबर 52 में परेशान करता रहा। कप्तान विराट कोहली को राशिद खान ने उस वक्त में पवेलियन लौटा दिया, जब वो अपनी फुल फॉर्म में धुआंधार बल्लेबाजी कर रहे थे। इसके अलावा एबी डिविलियर्स और मोईन अली भी राशिद की घातक गेंदबाजी के ही शिकार हुए।

इस अफगानी गेंदबाज ने चिन्नास्वामी स्टेडियम में गेंद को मनचाहा स्विंग दिया और पूरी टीम के लिए आफत बन गए। लेकिन जब वह फील्डिंग करने आए तो उन्होंने अपने टी—20 करियर को सबसे बेस्ट कैच भी लिया। अपने इस बेहतरीन कैच से राशिद खान ने कॉलिन डी ग्रांडहोम को पवेलियन लौटाकर इतिहास रच दिया। ये वाकया मैच के 20वें ओवर में हुआ। जब न्यूजीलैंड के आॅलराउंडर कॉलिन डी ग्रांडहोम अपने पचास रन पूरे करने ही वाले थे। जबकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु बड़ा स्कोर बनाने के इरादे से मैदान पर उतर रही थी।

ग्रांडहोम, उस वक्त 40 रन बना चुके थे। लेकिन यहीं उनसे एक गलती हो गई। उन्होंने एक जोरदार शॉट लगाया। लेकिन उनकी बदकिस्मती थी कि राशिद उस वक्त मिड विकेट के पास ही खड़े हुए थे। उन्होंने मौका देखकर डाइव लगा दी, गेंद हवा में ही उनके पंजों में समा गई। ये कारनामा भी उन्होंने सिर्फ एक हाथ से ही किया। इस लाजवाब कैच ने ग्रांडहोम के खतरनाक इरादों और उनकी पारी दोनों को ही विराम दे दिया। आउट होने से पहले ग्रांडहोम 4 शानदार छक्के और एक चौका जड़ चुके थे।

इससे पहले, कप्तान​ विराट कोहली को टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिए उतरना पड़ा। कप्तान विराट कोहली और पार्थिव पटेल की सलामी जोड़ी पारी को अच्छी शुरुआत देने मेंं नाकाम रही। हालांकि इस विफलता को बाद में एबी डिविलियर्स (69) और मोईन अली ने पूरा कर दिया। इसके बाद उतरे ग्रांडहोम और सरफराज खान (22*) ने भी पारी को संभाला। इन्हीं शानदार खिलाड़ियों के बूते रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु छह विकेट के नुकसान पर 218 रन बनाने में कामयाब रही। हालांकि बाद में मुकाबला करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद सिर्फ 204 रन ही बना स​की और मैच को 14 रनों से गंवा बैठी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App