ताज़ा खबर
 

IPL 2018, SRH vs RR: हैदराबाद ने राजस्थान को 9 विकेट से हराया

VIVO IPL 2018 ,SRH vs RR (आईपीएल २०१८ लाइव क्रिकेट स्कोर स्ट्रीमिंग): टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की शुरुआत खराब रही। टीम के सलामी बल्लेबाज डार्सी शॉट पहले ही ओवर में चार रन बनाकर रन आउट हो गए।

टीम के लिए सबसे अधिक 77 रन धवन ने बनाया। धवन ने 57 गेंदों में शानदार 77 रनों की पारी खेली, वहीं विलियमसन ने 35 गेंदों में 36 रन बनाए।

IPL 2018, SRH vs RR: शिखर धवन की दमदार पारी के दम पर हैदराबाद ने राजस्थान को 9 विकेट से हरा दिया है। टीम के लिए सबसे अधिक 77 रन धवन ने बनाया। धवन ने 57 गेंदों में शानदार 77 रनों की पारी खेली, वहीं विलियमसन ने 35 गेंदों में 36 रन बनाए। राजस्थान की तरह हैदराबाद की शुरुआत भी कुछ खान नहीं रही। ओपनिंग करने आए साहा दूसरे ही ओवर में 5 रन बनाकर आउट हो गए। साहा के बाद कप्तान केन विलियमसन ने शिखर धवन के साथ मिलकर पहले पावर प्ले के अंदर ही टीम के स्कोर को 57 तक पहुंचा दिया। इस बीच दोनों के बीच 50 रनों की साझेदारी भी पूरी हुई।

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान ने हैदराबाद के सामने 126 रनों का लक्ष्य रखा है। राजस्थान की शुरुआत खराब रही। टीम के सलामी बल्लेबाज डार्सी शॉट पहले ही ओवर में चार रन बनाकर रन आउट हो गए। इसके बाद रहाणे ने सैमसन के साथ मिलकर पारी को संभालने का काम किया। रहाणे टीम के लिए केवल 13 रन का योगदान दे पाए। रहाणे के बाद बल्लेबाजी करने आए स्टोक्स भी कुछ खास नहीं कर पाए और 5 रन बनाकर आउट हो गए।

स्टोक्स के बाद त्रिपाठी और सैमसन शाकिब के एक ही ओवर में आउट हो गए। सैमसन अपना अर्धशतक बनाने से चूक गए और 49 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद टीम की सारी उम्मीदें जोस बटलर से थी, लेकिन वो शाशिद खान की गेंद पर बोल्ड हो गए।

IPL 2018, SRH vs RR Highlights :

– कप्तान रहाणे ने डार्सी शॉट को गेंदबाजी दिया। पहले ही गेंद पर धवन ने चौका जड़ दिया। इस ओवर में धवन ने एक औऱ चौका लगाया।  हैदराबाद – 114/1(13)

-स्पिनर गोपाल ने शिखर धवन को लेकर जोरदार अपील की। रहाणे ने डीआएस का प्रयोग किया, लेकिन उनका यह फैसला टीम के काम नहीं आया। राजस्थान इस मैच से तेजी के साथ बाहर होती हुई। विलियमसन ने चौका लगाया। हैदराबाद – 96/1(11)

स्पिनर गोपाल गेंदबाजी करने आए। गोपाल के इस ओवर में चार रन आए। स्टोक्स के ओवर में चौका जड़कर धवन ने अपना अर्धशतक पूरा किया। हैदराबाद की टीम जीत की ओर आसानी से बढ़ती हुई। हैदराबाद – 89/1(10)

-बेन  स्टोक्स की पहली दो गेंदों पर धवन ने लगातार दो चौके लगा दिए। धवन तेजी के साथ अर्धशतक की ओर बढ़ते जा रहे हैं। इस ओवर से 11 रन आए। हैदराबाद – 75/1(8)

–स्पिनर गोपाल गेंदबाजी करने आए। धवन ने उनकी गेंद पर चौका जड़ दिया। विलियमसन एक छोर से टीम को संभालने का काम कर रहे हैं। वहीं धवन तेज गति से रन बना रहे हैं। हैदराबाद – 64/1(7)

-बेन लॉफलिन नया ओवर लेकर आए हैं। पहली ही गेंद नो बॉल। हालांकि, बल्लेबाज उस गेंद का फायदा नहीं उठा पाए। धवन ने तीसरी गेंद पर चौका लगाया। विलियमसन ने अंतिम गेंद पर चौका लगाकर 50 रनों की साझेदारी पूरी की। हैदराबाद – 57/1(6)

-स्पिनर गोपाल गेंदबाजी करने आए। धवन ने उनकी दो गेंदों पर लगातार चौका जड़ दिया। धवन बेहतरीन पॉर्म में नजर आ रहे हैं। वहीं राजस्थान की ओर से कोई भी गेंदबाज उन्हें परेशान करने में कामयाब नहीं हो पा करहा है। विलियमस और धवन के बीच 21 गेंदों में 39 रनों की साझेदारी पूरी। हैदराबाद – 45/1(5)

– धवल कुलकर्णी पारी का तीसरा ओवर लेकर आए। कुलकर्णी के पहले गेंद में 2 रन। दूसरी गेंद पर धवन ने चौका लगाया। पांचवी गेंद पर धवन ने छक्का लगाया। अगली गेंद वाइड,   हैदराबाद – 23/1(3)

-साहा ने जयदेव उनदकट की पहली ही गेंद पर चौका जड़ा। अगली ही गेंद पर बड़े शॉट खेलने के चक्कर में साहा कैच आउट हो गए। जयदेव को मिली पहली सफलता। धवन ने अगली ही गेंद पर चौका लगाया। हैदराबाद – 11/1(2)

-रिधिमान साहा और शिखर धवन हैदराबाद के लिए पारी की शुरुआत की। धवल कुलकर्णी की गेंद पर धवन को जीवनदान मिला। उनका कैच कप्तान रहाणे के हाथों से फिसल गया। हैदराबाद – 1/0(1)

-भुवनेस्वर कुमार के ओवर के अंतिम गेंद पर गोपाल भी 18 रन बनाकर आउट हो गए। राजस्थान की टीम के बल्लेबाज इस पारी के दौरान बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। पारी का अंतिम ओवर सिद्वार्थ कौल लेकर आए हैं। कौल ने शानदार गेंदबाजी की।  राजस्थान- 125/8(20)

-भुवनेश्वर कुमार के ओवर में बटलर और गोपाल ने मिलकर 9 रन बटोरे। राशिद खान के ओवर में बटलर बोल्ड हो गए। इसके साथ ही राजस्थान की अंतिम उम्मीदें भी खत्म होती नजर आ रही है। यह पारी अब एक लो स्कोरिंग मैच की तरफ बढ़ती जा रही है। राजस्थान- 115/7(18)

-राशिद खान की पहली ही गेंद पर गोपाल ने एक चौका जड़ा। बटलर और गोपाल टीम के स्कोर को आगे बढ़ाने की कोशिश रहे हैं। राजस्थान- 106/6(16)

-सिद्वार्थ कौल रन बनाने का कोई मौका नहीं दे रहे हैं। बटलर और गौतम के पास टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने की जिम्मेदारी होगी। और यह विकेट। सिद्वार्थ कौल की गेंद पर गौतम बोल्ड हो गए। राजस्थान की मुश्किले और बढ़ती हुई। राजस्थान- 96/6(15)

-शाकिब अल हसन ने एक ही ओवर में राहुल त्रिपाठी और संजू सैमसन को आउट कर दिया है। सैमसन अपना अर्धशतक बनाने से चूक गए और 49 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। राजस्थान- 95/5(13.5)

राशिद खान के ओवर में  राहुल त्रिपाठी ने दो लगातार चौका जड़कर टीम को राहत देने का काम किया। राशिद का यह ओवर महंगा रहा। इस ओवर में कुल 12 रन बने। राजस्थान- 87/3(12)

-बिलि स्टानलेक अपना चौथा ओवर लेकर आए हैं। राहुल त्रिपाठी स्टानलेक की गेंद पर संघर्ष करते नजर आ रहे हैं। इस ओवर में राजस्थान के बल्लेबाज महज 5 रन बनाने में कामयाब रहे। राजस्थान- 75/3(11)

-राशिद खान ने पारी का दसवां ओवर डाला। इस ओवर में 7 रन आए, राजस्थान के बल्लेबाजों को हैदराबाद के गेंदबाज हाथ खोलने का मौका नहीं दे रहे हैं। 70/3(10)

-राशिद खान के आठवें ओवर में बस एक रन आए। बिलि स्टानलेक की दूसरी गेंद पर बेन स्टोक्स ने सिंगल लिया।स्टानलेक ने अभी तक अच्छी गेंदबाजी की है। इस ओवर में स्टोक्स आउट। बेन स्टोक्स बड़ा शॉट लगाने की कोशिश में विलियमसम को कैच थमा बैठे। 63/3(9)

सिद्वार्थ कौल पारी का सातवां ओवर लेकर आए हैं। कौल के ओवर में रहाणे ने आगे बढ़कर शॉट खेला, लेकिन गेंद बाउंड्री लाइन तक नहीं पहुंच पाई। चौथी गेंद पर सैमसन ने सिंगल लिया। कौल ने रहाणे को कैच आउट करा राजस्थान को बड़ा झटका दिया। राजस्थान- 56/2(7)

-शाकिब अल हसन के ओवर में सैमसन ने एक जोरदार चौका जड़ दिया। चौथी गेंद पर सिंगल लेकर रहाणे को स्ट्राइक दिया। रहाणे के पैड पर गेंद लगी शाकिब ने अपील की। राजस्थान- 48/1(6)

-बिलि स्टानलेक पारी का पांचवां ओवर लेकर आए हैं, वहीं बल्लेबाजी में संजू सैमसन ने सिंगल लिया। अगली गेंद पर रहाणे ने चौका जड़ दिया। अगली गेंद पर सिंगल, फिर सैमसन ने दो रन अपने नाम किया। पांचवीं गेंद पर संजू ने एक और चौका जड़ दिया। राजस्थान- 41/1(5)

-शाकिब अल हसन के ओवर में रहाणे ने चौका लगाया। वहीं अगली गेद पर सिंगल लेकर संजू को स्ट्राइक पर लाने का काम किया। दोनों ही बल्लेबाज अपना समय ले रहे हैं।  राजस्थान- 27/1(4)

-भुवनेश्वर कुमार तीसरा ओवर लेकर आए। पहली ही गेंद पर संजू ने एक चौका जड़कर टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया। ओवर की तीसरी गेंद पर संजू ने एक और चौका लगाया। वहीं चौथी गेंद पर संजू ने सिंगल लेकर रहाणे को स्ट्राइक दिया। राजस्थान- 21/1(3)

-बिलि स्टानलेक पारी का दूसरा ओवर लेकर आए हैं, वहीं बल्लेबाजी करने के लिए संजू सैमसन मैदान पर आए हैं। इस ओवर की तीसरी गेंद पर संजू 2 रन बनाने में कामयाब रहे। राजस्थान- 11/1(2)

-भुवनेश्वर कुमार की दूसरी गेंद पर रहाणे ने एक रन लिया। डार्सी शॉट ने चौके के साथ आईपीएल में अपना खाता खोला। दोनों ही बल्लेबाज संभलकर खेल रहे हैं। अगली गेंद पर एक रन लेने केी कोशिश में शॉट रन आउट हो गए। राजस्थान-6/1(1)

-डार्सी शॉट के साथ कप्तान अजिंक्य रहाणे राजस्थान के लिए ओपनिंग करने उतरे हैं। वहीं गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार हैदराबाद के लिए पहला ओवर डालेंगे।

-हैदराबाद ने राशिद खान, बिलि स्टानलेक, केन विलियमसन, शाकिब अल हसन के तौर पर चार विदेशी खिलाड़ियों को अंतिम एकदाश में जगह दी है। वहीं राजस्थान ने बेन स्टोक्स, जोस बटलर, डी आर्की शॉर्ट और बेन लाफलिन को टीम में जगह दी है। 

-यह दोनों ही टीमें कागज पर काफी संतुलित नजर आ रही है। टॉस अब से बस कुछ ही देर में होने वाला है। टॉस जीतने वाली टीम इस मैदान पर गेंदबाजी करना चाहेगी।

– राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद आज चौथे मैच में हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। दोनों ही टीम इस मैच का आगाज जीत के साथ करना चाहेगी।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App