ताज़ा खबर
 

IPL 2018 : भारत के खिलाफ विस्फोटक पारी खेलने वाले इस बल्लेबाज को स्मिथ की जगह टीम में मिल सकता है मौका

स्मिथ की जगह टीम में दक्षिण अफ्रीका के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन को जगह दी जा सकती है। क्लासेन ने भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज में अपनी बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित किया था। क्लासेन भारत के स्पिनर्स युजवनेंद्र चहल के खिलाफ सीरीज के दौरान बड़े-बड़े शॉट्स लगाने में कामयाब रहे थे।

स्टीव स्मिथ और हेनरिक क्लासेन।

केपटाउन टेस्ट में गेंद से छेड़खानी मामले के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर एक साल का बैन लगा दिया है। वहीं टीम के सलामी बल्लेबाज कैमरून बेनक्रॉफ्ट को नौ महीने के लिए बैन किया गया है। स्मिथ के बैन होने से इस साल आईपीएल शुरू होने से पहले ही राजस्थान रॉयल्स की टीम को बड़ा झटका लगा है। स्मिथ राजस्थान की टीम के कप्तान के साथ-साथ टीम के अहम खिलाड़ी भी थे, लेकिन बैन लगने से वह इस साल आईपीएल में नहीं खेल पाएंगे। राजस्थान ने इस साल टीम की कप्तानी का कमान अजिंक्य रहाणे को सौंप दी है। पिछले साल स्मिथ ने अपनी कप्तानी में पुणे को फाइनल तक पहुंचाने का काम किया था, लेकिन इस साल वह पूरे सीजन से ही बाहर हो गए हैं। स्मिथ की जगह टीम में दक्षिण अफ्रीका के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन को जगह दी जा सकती है। क्लासेन ने भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज में अपनी बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित किया था। क्लासेन भारत के स्पिनर्स युजवनेंद्र चहल के खिलाफ सीरीज के दौरान बड़े-बड़े शॉट्स लगाने में कामयाब रहे थे।

स्टीव स्मिथ। (Photo Courtesy: IPL)

रॉयल्स ने जो रूट और हाशिम अमला जैसे नामों पर भी विचार किया, लेकिन क्लासेन को लेकर वह ज्यादा कॉन्फिडेंस नजर आ रहे थे। क्लासेन के लिए राजस्थान को महज 50 लाख रुपए खर्चने होंगे जो कि उनका बेस प्राइज है। राजस्थान रॉयल्स क्रिकेट के हेड ज़ुबिन भरूचा ने बताया कि टीम के ऐसे बल्लेबाज को अपने साथ जोड़ना चाहती है जो बड़े शॉट्स लगाने में सक्षम हो और क्लासेन की यह काबिलियत हम सब देख चुके हैं।

हम केवल इस साल नहीं बल्कि आने वाले तीन सालों को ध्यान में रहकर यह फैसला लिया है। अगले साल स्मिथ टीम में वापस आ जाएंगे, जिसके बाद क्लासेन का टीम में होना काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। बता दें कि स्मिथ को राजस्थान ने इस साल 12.5 करोड़ रुपए में रीटेन किया था और क्लासेन को कम दाम पर खरीदने के बाद वो बाकी पैसे स्मिथ के लिए अगले साल बचाकर रख सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App