ताज़ा खबर
 

IPL 2018, CSK vs KXIP: जानें कहां देख सकते हैं पंजाब वर्सेज चेन्नई मुकाबले का प्रसारण

IPL 2018, CSK vs KXIP: पंजाब बतौर टीम चलने में असफल रही है जबकि उसके लिये व्यक्तिगत प्रदर्शन ज्यादा हावी रहा है। केएल राहुल (652 रन ) काफी रन जुटा रहे हैं लेकिन किसी अन्य बल्लेबाज ने लगातार काबिलियत के हिसाब से प्रदर्शन नहीं किया है।

Author May 21, 2018 9:27 AM
सुरेश रैना

IPL 2018, CSK vs KXIP: किंग्‍स इलेवन पंजाब रविवार (20 मई) को चल रहे मुकाबले में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स को बुरी तरह हराने के इरादे से उतरी है। चेन्‍नई के कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। लीग चरण का यह आखिरी मुकाबला है। चूंकि मुंबई इंडियंस अपना आखिरी मैच हार गई है इसलिए प्‍ले-ऑफ में पहुंचने की पंजाब की उम्‍मीदें बढ़ गई हैं। हालांकि नेट रन-रेट के आधार पर पंजाब को बहुत मशक्‍कत करनी होगी। पंजाब को इस मुकाबले में चेन्‍नई को न सिर्फ हराना होगा, बल्कि कम से कम 53 से ज्‍यादा रनों के अंतर से जीत दर्ज करनी होगी। पंजाब ने सत्र की शुरूआत लगातार जीत से की थी लेकिन अब वह 12 अंक लेकर सातवें स्थान पर बनी हुई और उसके पास प्ले आफ में पहुंचने का मौका है।

पंजाब को इस बात का फायदा मिलेगा कि प्लेऑफ स्थान हासिल करने के लिये उसे अपनी जरूरत पता चल जायेगा क्योंकि यह अंतिम लीग मुकाबला होगा। पंजाब बतौर टीम चलने में असफल रही है जबकि उसके लिये व्यक्तिगत प्रदर्शन ज्यादा हावी रहा है। केएल राहुल (652 रन ) काफी रन जुटा रहे हैं लेकिन किसी अन्य बल्लेबाज ने लगातार काबिलियत के हिसाब से प्रदर्शन नहीं किया है।

मैच का लाइव प्रसारण Star Sports 1, Star Sports 2, Star Sports 3, Star Sports HD, Star Sports हिंदी और Star Sports अंग्रेजी पर देखा जा सकता है। वहीं लाइव स्ट्रीमिंग Hotstar पर उपलब्ध होगी।

IPL 2018, IPL :

-आर अश्विन की पहली गेंद पर दीपक चहर 39 रन बनाकर कैच आउट हुए। अगली गेंद पर रैना ने सिंगल लिया। पांचवीं गेंद पर दो रन। चेन्नई-  120/5 (17)

-आर अश्विन की पहली दो गेंदों पर लगातार दो छक्के लगाकर दीपक चहर ने अपनी बल्लेबाजी का दम दिखाया। पांचवीं गेंद पर चौका लगाकर चेन्नई ने 100 रन पूरे किए। चेन्नई-  102/4 (15)

-एंड्रयू टाई की पहली तीन गेंदों से चार रन आए। चौथी गेंद पर एक रन। अंतिम गेंद पर दो रन। चेन्नई-  72/4 (12)

-अक्षर पटेल की पहली गेंद पर रैना ने एक रन लिया। अगली तीन गेंदों से तीन रन आए हैं। चेन्नई आसानी से टारगेट का पीछा कर रहे हैं। चेन्नई-  58/3 (10)

-अक्षर पटेल की दूसरी गेंद पर रैना ने एक रन लिया। चौथी गेंद पर हरभजन ने चौका लगाया। अगली दो गेंदों पर कोई रन नहीं। चेन्नई-  45/3 (8)

-अंकित राजपूत ने एक ही ओवर में दो विकेट लेकर एक बार फिर पंजाब को मैच में वापस ला दिया है। हरभजन सिंह ने मोहित शर्मा की गेंद पर एक जोरदार चौका लगाया।  चेन्नई-  33/3 (6)

-एंड्रयू टाई गेंदबाजी करने आए हैं। सुरेश रैना ने उनकी दो गेंदों पर लगातार दो चौके लगाए। चेन्नई की टीम वापस मैच में आती हुई। चेन्नई-  27/1 (4)

-पंजाब की ओर से दूसरा ओवर मोहित शर्मा के हाथों में। पहली बॉल डॉट। अगली बॉल पर रायडू विकेटकीपर के हाथों कैच आउट। मोहित शर्मा ने रायडू को छठी बार आउट किया। चेन्नई को पहला झटका। लास्ट बॉल पर डू प्लेसिस ने चौका लगाया। चेन्नई-  8/1 (2)

-ड्वेन ब्रावो अपने आखिरी ओवर में। पहली बॉल डॉट। अगली गेंद पर नायर ने चौका लगाया। तीसरी बॉल पर फाइन लेग की दिशा में छक्का। चौथी बॉल पर फिर से छक्का लेकिन अगली बॉल पर नायर कैच आउट। पंजाब-  151/9 (19)

पंजाब ने 16 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 113 रन बना लिए हैं। फिलहाल क्रीज पर अक्षर पटेल 12, जबकि करुण नायर 23 रन बनाकर मौजूद हैं। टीम सिर्फ 7.6 के रनरेट से बल्लेबाजी कर रही है।

-जडेजा अपने दूसरे ओवर में। पहली बॉल डॉट। अगली गेंद पर नायर ने छक्का लगाया। तीसरी और चौथी गेंद पर सिंगल। इस ओवर से कुल 9 रन बने। पंजाब-  91/5 (14)

रवींद्र जडेजा ने अपनी पहली ही गेंद पर मनोज तिवारी को चलता कर दिया है। तिवारी, धोनी के हाथों कैच आउट। पंजाब को इसी के साथ चौथा झटका लग चुक है। बल्लेबाजी के लिए करुण नायर मैदान पर आ चुके हैं। पंजाब-  80/4 (12)

-ड्वेन ब्रावो को धोनी ने गेंद सौंप दी है। पहली बॉल पर दो रन के लिए दौड़। अगली तीन गेंदों पर सिंगल। दोनों बल्लेबाजों के बीच अर्धशतकीय साझेदारी पूरी हो चुकी है। अगली गेंद शॉर्ट पिच, जिस पर जोर से बल्ला घुमाते हुए तिवारी ने चौका जड़ा। पंजाब-  71/3 (10)

-पंजाब ने 6 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 29 रन बना लिए हैं। फिलहाल क्रीज पर मनोज तिवारी 8,जबकि डेविड मिलर 7 रन बनाकर मौजूद हैं। पंजाब की हालत बेहद खस्ता है। टीम सिर्फ 4.83 के रनरेट से बल्लेबाजी कर रही है।

-दीपक चहर तीसरा ओवर लेकर आए हैं। चौथी गेंद पर उन्‍होंने एरोन फिंच को बाउंसर पर चौंकाया और स्लिप में खड़े सुरेश रैना ने कोई गलती नहीं की। फिंच सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हुए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App