ताज़ा खबर
 

दिल्ली से मिली हार के बावजूद मुंबई ने रचा इतिहास, IPL में पहली बार किया ये कारनामा

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई ने इस मैच में बैटिंग ऑर्डर में बदलाव करते हुए सूर्य कुमार यादव से ओपनिंग करवाई। सूर्यकुमार यादव और इविन लुइस ने टीम को ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाने का काम किया। इस शानदार शुरुआत के दम पर निर्धारित 20 ओवरों की समाप्ति पर मुंबई सात विकेट पर 194 रन बनाने में सफल रहा।

रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और किरोन पोलार्ड। (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

आईपीएल 2018 में मुंबई इंडियंस का हार का सिलसिला बरकरार है। दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ तीसरे मैच में भी मुंबई को हार का सामना करना पड़ा। हालांकि, इस हार के बाद भी मुंबई की टीम इस मैच में एक खास रिकॉर्ड अपने नाम करने में कामयाब रही। दरअसल, आईपीएल इतिहास में मुंबई टीम के टॉप 3 बल्लेबाज पहली बार एक मैच के दौरान 40 से अधिक स्कोर बनाने में कामयाब रहे। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई ने इस मैच में बैटिंग ऑर्डर में बदलाव करते हुए सूर्य कुमार यादव से ओपनिंग करवाई। सूर्यकुमार यादव और इविन लुइस ने टीम को ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाने का काम किया। इस शानदार शुरुआत के दम पर निर्धारित 20 ओवरों की समाप्ति पर मुंबई सात विकेट पर 194 रन बनाने में सफल रहा। लुइस और यादव ने पहले विकेट के लिए 9 ओवरों में 102 रनों की साझेदारी की। लुइस इसी स्कोर पर 28 गेंदों पर चार चौके और इतने ही छक्के लगाने के बाद आउट हुए। इसके बाद इशान किशन (44), यादव का साथ देने आए। इन दोनों की साझेदारी रंग नहीं ला सकी। यादव 109 के योग पर राहुल तेवतिया की गेंद पर पगबाधा करार किए गए। यादव ने 32 गेंदों का सामना कर सात चौके और एक छक्का लगाया।

HOT DEALS
  • Honor 8 32GB Pearl White
    ₹ 14210 MRP ₹ 30000 -53%
    ₹1500 Cashback
  • Honor 9 Lite 64GB Glacier Grey
    ₹ 16999 MRP ₹ 17999 -6%
    ₹2000 Cashback
जेसन रॉय। (फोटो सोर्स- बीसीसीआई)

इशान ने इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा (18) के साथ तीसरे विकेट के लिए अच्छी साझेकारी की और स्कोर को 166 तक पहुंचाया। इशान को इसी योग पर डेनियल क्रिस्टीयन ने आउट किया। इशान ने 23 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्के लगाए। इशान के आउट होने के बाद कप्तान रोहित का साथ देने आए केरन पोलार्ड (0) कुछ नहीं कर सके क्रिस्टीयन की अगली ही गेंद पर आउट हुए। उनका विकेट भी 166 के कुल योग पर गिरा। रोहित भी 179 के कुल योग पर पवेलियन लौट गए।

रोहित ने 15 गेंदों पर दो चौके लगाए। क्रूणाल पंड्या ने 11 रन बनाए जबकि हार्दिक पांड्या दो रन बना सके। अकीला धनंजय और मयंक मरक डेय चार-चार रन बनाकर नाबाद लौटे। दिल्ली की ओर से ट्रेंट बोल्ट, क्रिस्टीयन और तेवतिया ने दो-दो सफलता पाई जबकि मोहम्मद शमी एक विकेट लेने में कामयाब रहे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App