ताज़ा खबर
 

MI vs RR: बिना खाता खोले चलते बने कप्तान रोहित शर्मा, दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

यूं तो मुंबई इंडियन्स के कप्तान रोहित शर्मा के नाम तमाम उपलब्धियां दर्ज हैं, मगर आईपीएल के 11 वें सीजन में उनके नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया, जिसे वह कभी याद नहीं रखना चाहेंगे।

Author नई दिल्ली | May 14, 2018 11:12 AM
IPL 2018: मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित शर्मा। (Photo: PTI)

यूं तो मुंबई इंडियन्स के कप्तान रोहित शर्मा के नाम तमाम उपलब्धियां दर्ज हैं, मगर आईपीएल के 11 वें सीजन में उनके नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया, जिसे वह कभी याद नहीं रखना चाहेंगे।पिछली बार की उनकी चैंपियन टीम मौजूदा वक्त प्लेऑफ के लिए जूझ रही है।लंबे शॉट और लंबी पारी के लिए चर्चित रोहित शर्मा खुद की फॉर्म से जूझ रहे हैं। उनके नाम दर्ज हुआ रिकॉर्ड शर्मनाक कहा जा सकता है। प्रशंसक भी हैरान हैं।
दरअसल राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ रविवार(13मई) को मैच के दौरान इस सीजन में तीसरी बार रोहित शर्मा शून्य पर पवेलियन लौट गए।बगैर खाता खोले रोहित शर्मा जोफ्रा आर्चर की गेंद पर उनादकट के हाथों अपना कैच थमा बैठे।अब आईपीएल के 11 वें संस्करण में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले बल्लेबाजों में वे अपनी ही टीम के इशान किशन के साथ टॉप पर आ गए हैं।बता दें कि रोहित शर्मा मौजूदा सीजन में एक बार बेंगलुरु और दो बार राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शून्य पर आउट हो चुके हैं।

रोहित शर्मा के नाम अनचाहा रिकॉर्ड का सिलसिला यहीं नहीं खत्म होता। अब वे सर्वाधिक बार शून्य पर आउट होने वाले आईपीएल कप्तानों की सूची में भी दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं।इस सूची में टॉप पर दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान गौतम गंभीर हैं, जो दस बार कप्तान रहते हुए शून्य पर पवेलियन लौटे।दूसरे नंबर पर एडम गिलक्रिस्ट, शेन वॉर्न के साथ रोहित शर्मा संयुक्त रूप से काबिज हैं।एक बार और शून्य पर आउट होने पर रोहित शर्मा इस सूची में टॉप पर पहुंच जाएंगे। हालांकि इस रिकॉर्ड को वे जिंदगी भर नहीं याद रखेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App