scorecardresearch

IPL 2022: हार्दिक पंड्या की फिटनेस पर फिर उठे सवाल, भारतीय दिग्गज ने आईपीएल में गेंदबाजी का दिया हवाला

मोहम्मद कैफ ने कहा कि हार्दिक का नियमित रूप से गेंदबाजी नहीं करना चिंता का विषय है। उन्हें भारतीय टीम में एक ऑलराउंडर के रूप में चुना जाता है। उन्हें आगामी दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए चुना गया है, लेकिन वह गेंदबाजी करते हुए पूरी तरह से फिट नहीं दिख रहे हैं।

हार्दिक पांड्या (फोटो: iplt20.com)

पूर्व भारतीय बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने स्वीकार किया है कि गुजरात टाइटंस (GT) के कप्तान हार्दिक पांड्या का आईपीएल 2022 में नियमित आधार पर गेंदबाजी नहीं करना टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय है। 41 वर्षीय पूर्व क्रिकेटर ने दावा किया कि पांड्या उन मैचों में पूरी तरह से फिट नहीं दिखे हैं जिनमें उन्होंने गेंदबाजी की।

28 वर्षीय पंड्या ने आईपीएल 2022 में अब तक केवल 24.3 ओवर फेंके हैं, जिसमें 47.75 की औसत और 7.80 की इकॉनमी रेट से चार विकेट लिए हैं। उन्होंने शुरुआती कुछ मैचों में अपनी गति से प्रभावित किया, लेकिन फिटनेस की समस्या के कारण कुछ मैचों में गेंदबाजी नहीं की। हालांकि, मध्यम गति के तेज गेंदबाज ने अपने पिछले तीन मैचों में गुजरात के लिए गेंदबाजी की शुरुआत की, लेकिन उन्होंने किसी भी मैच में अपना चार ओवर का कोटा पूरा नहीं किया।

बता दें कि 24 मई मंगलवार को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में गुजरात टाइटंस आईपीएल 2022 के क्वालीफायर 1 में राजस्थान रॉयल्स (RR) से भिड़ेगी, तो पांड्या पर सभी की नजरें होंगी। स्पोर्ट्सकीड़ा पर एक चर्चा के दौरान मैच पर अपने विचार साझा करते हुए कैफ ने गेंदबाजी के दौरान पंड्या की फिटनेस को लेकर चिंता जताई।

कैफ ने कहा, ” हार्दिक का नियमित रूप से गेंदबाजी नहीं करना चिंता का विषय है। उन्हें भारतीय टीम में एक ऑलराउंडर के रूप में चुना जाता है। उन्हें आगामी दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए चुना गया है, लेकिन वह गेंदबाजी करते हुए पूरी तरह से फिट नहीं दिख रहे हैं। उन्होंने हर मैच में गेंदबाजी नहीं की है, कुछ मैचों में उन्होंने केवल एक-दो ओवर ही फेंके हैं। ऐसे में सवालिया निशान बना हुआ है कि क्या वह हर मैच में चार ओवर कर सकते हैं। “

बता दें कि गुजरात टाइटंस के कप्तान को हाल ही में भारतीय टीम में शामिल किया गया है, जो अगले महीने पांच मैचों की घरेलू सीरीज में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी। पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप से भारत के बाहर होने के बाद पांड्या को टीम से बाहर कर दिया गया था। पांड्या के अलावा तीन साल बाद दिनेश कार्तिक की वापसी हुई है।

पढें IPL 2022 (Ipl News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट