ताज़ा खबर
 

IPL 2018, MI vs KXIP: नहीं काम आई राहुल की पारी, 3 रन से जीती मुंबई इंडियन्स

IPL 2018: किरोन पोलार्ड ने 23 गेंदों में 3 छक्कों और 5 चौकों की मदद से ताबड़तोड़ 50 रन बना एक बार फिर से खुद को साबित कर दिया। पोलार्ड को आखिरी मौका 1 मई के मैच में दिया गया था।

Author May 17, 2018 12:31 AM
मुंबई इंडियन्स तीन रन से जीता

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) सीजन-11 में बुधवार (16 मई) को मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच मैच खेला गया, जिसमें मुंबई इंडियन्स ने 3 रनों से जीत दर्ज की। मुकाबले में टॉस हारकर मुंबई को पहले बल्लेबाजी के लिए उतरना पड़ा। टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और महज 37 के योग पर उसे इविन लुइस (9) का विकेट गंवाना पड़ा। ईशान किशन ने कुछ जबरदस्त शॉट्स खेल टीम को तेजी दी लेकिन एंड्रू टाई ने लगातार दो गेंदों पर किशन (20) और सूर्यकुमार यादव (27) को चलता कर मुंबई को एक बार फिर मुश्किल में डाल दिया।

इसके बाद किरोन पोलार्ड ने तेजी दिखाई और 23 गेंदों में 3 छक्कों और 5 चौकों की मदद से ताबड़तोड़ 50 रन बना एक बार फिर से खुद को साबित कर दिया। पोलार्ड को आखिरी मौका 1 मई के मैच में दिया गया था। खराब प्रदर्शन के चलते उन्हें इसके बाद टीम से बाहर कर दिया गया था। हालांकि हार्दिक पांड्या (4) कुछ खास नहीं कर सके लेकिन पोलार्ड के दम मुंबई ने 8 विकेट खोकर 186 रन बनाए। पंजाब के लिए एंड्रयू टाई ने चार ओवरों में 16 रन देकर चार विकेट अपने नाम किए। रविचंद्रन अश्विन ने दो विकेट लिए। अंकित राजपूत और मार्कस स्टोइनिस को एक-एक विकेट मिला।

वहीं किंग्स इलेवन पंजाब के लिए पारी की शुरुआत करने उतरे केएल राहुल और क्रिश गेल ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। लेकिन कुछ ही देर बाद विस्फोटक बल्लेबाज क्रिश गेल मैक्लेघन की गेंद पर कटिंग को कैच थमा पवेलियन लौट गए। इनके बाद क्रीज पर आए एरोन फिंच ने राहुल के साथ मिलकर न सिर्फ पारी को संभाला बल्कि शानदार बल्लेबाजी करते हुए पंजाब को मजबूत स्थिति में पहुंचाने में मदद की। फिंच ने 35 गेंदों मे 46 रन बनाए।

बुमराह की गेंद पर फिंच के आउट होने के बाद मैदान पर आए स्टॉयनिस जल्दी ही आउट हो गए। स्टॉयनिस 1 रन बनाकर बुमराह के शिकार बने। इसके बाद पंजाब की उम्मीदें लोकेश राहुल पर थीं जो बेहतरीन पारी खेल रहे थे। इसी बीच बुमराह ने अपने आखिरी ओवर में 94 रन बनाकर खेल रहे राहुल को भी चलता कर दिया। इसे बाद पंजाब की पारी संभल नहीं पाई और निर्धारित 20 ओवरों में अपने लक्ष्य से तीन रन पीछे रह गई।

पंजाब की ओर से युवराज सिंह ने एक रन बनाए। अक्षर पटेल 10 रन और मनोज तिवारी 4 रन बनाकर नाबाद रहे। मुंबई की ओर से बुमराह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 15 रन देकर तीन विकेट झटके। वहीं मैक्लेघन ने 4 ओवर में 37 रन देकर दो विकेट लिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App