ताज़ा खबर
 

IPL 2018: क्रुणाल पंड्या के इस शानदार कैच ने पलटा मैच, देखें वीडियो

IPL 2018: जीत के हीरो तो हार्दिक रहे मगर एक वक्‍त कोलकाता आसानी से लक्ष्‍य की ओर बढ़ रही थी कि तभी उनके भाई क्रुणाल पंड्या ने एक कैच से मैच मुंबई की तरफ मोड़ दिया। मुंबई ने प्लेआफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है।

आंद्रे रसेल का कैच पकड़ते क्रुणाल पंड्या। (Photo: IPL Video ScreenGrab)

हार्दिक पंड्या (नाबाद 35 रन, दो विकेट) के हरफनमौला प्रदर्शन की बदौलत मुंबई इंडियंस ने घरेलू मैदान वानखेड़े स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के 37वें मैच में रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स को 13 रन से हराकर लीग में चौथी जीत दर्ज की। मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 181 रन का मजबूत स्कोर बनाया और फिर कोलकाता को निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 168 रन पर रोक दिया। मुंबई की 10 मैचों में यह चौथी जीत है जबकि कोलकाता को 10 मैचों में पांचवीं हार का सामना करना पड़ा है। इस जीत की बदौलत मुंबई ने प्लेआफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है। इस जीत के हीरो तो हार्दिक रहे मगर एक वक्‍त कोलकाता आसानी से लक्ष्‍य की ओर बढ़ रही थी कि तभी उनके भाई क्रुणाल पंड्या ने एक कैच से मैच मुंबई की तरफ मोड़ दिया।

182 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता ने 28 के स्कोर पर ही क्रिस लिन (17) और शुभमन गिल (7) के रूप में दो विकेट गंवा दिए। इसके बाद रोबिन उथप्पा (54) और नीतीश राणा (31) ने तीसरे विकेट के लिए 84 रनों की साझेदारी कर कोलकाता को संकट से निकाला। उथप्पा टीम के कुल स्कोर 112 पर आउट हुए। उथप्पा ने चार रन के निजी स्कोर पर मिले जीवनदान का फायदा उठाते हुए सीजन का अपना पहला अर्धशतक बनाया। कोलकाता ने उथप्पा का विकेट खोने के तीन रन बाद ही नीतीश राणा के रूप में अपना चौथा विकेट गंवा दिया। आंद्रे रसेल (9) खतरनाक लग रहे थे मगर जसप्रीत बुमराह की गेंद पर मिड-ऑन पर शानदार कैच लपक उन्‍हें चलता किया।

कोलकाता को जीत के लिए आखिरी छह गेंदों पर 23 रन बनाने थे और टीम 10 रन ही बना सकी। सुनील नरेन पांच रन बनाकर आउट हुए। कप्तान दिनेश कार्तिक ने 26 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्के के मदद से नाबाद 36 रन बनाए। मुंबई के लिए हार्दिक ने 19 रन पर दो विकेट, मैक्लेघन ने 30 रन पर एक विकेट, बुमराह ने 34 रन पर एक विकेट, क्रुणाल ने 29 रन पर एक विकेट और मारकंडे ने 25 रन पर एक विकेट चटकाए।

इससे पहले सूर्यकुमार यादव (59) और इविन लेविस (43) की उपयोगी पारियों के दम पर मुंबई इंडियंस ने चार विकेट पर 181 रन का मजबूत स्कोर बनाया। कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। कोलकाता के लिए नरेन ने 35 रन पर दो विकेट और रसेल ने दो ओवर में 12 रन पर दो विकेट हासिल किए। आईपीएल में अपना पदार्पण कर रहे प्रसिद्व कृष्णप्पा ने चार ओवर में बिना कोई विकेट लिए 39 रन दिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App