ताज़ा खबर
 

IPL 2018: इन खिलाड़ि‍यों ने टकराने के बावजूद बड़े प्‍यार से निपटाया मामला, कमेंटेटर्स ने भी की तारीफ

IPL 2018: मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मैच के दौरान कुछ ऐसा हुआ जिसे देख हर किसी ने क्रिकेटर्स की तारीफ की, यहां तक की कमेंटेटर्स भी तारीफ करने से पीछे नहीं हटे। हम बात कर रहे हैं केकेआर के खिलाड़ी नीतीश राणा और मुंबई के कृणाल पांड्या के बीच हूई टक्कर के बारे में।

मैच के दौरान टकरा गए नीतीश राणा और कृणाल पांड्या (फोटो सोर्स- वीडियो स्क्रीनशॉट)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सीजन 11 में रविवार को 37वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) और मुंबई इंडियन्स (एमआई) के बीच हुआ। इस मैच में मुंबई की टीम 13 रनों से जीत हासिल करने में कामयाब रही। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मैच के दौरान कुछ ऐसा हुआ जिसे देख हर किसी ने क्रिकेटर्स की तारीफ की, यहां तक की कमेंटेटर्स भी तारीफ करने से पीछे नहीं हटे। हम बात कर रहे हैं केकेआर के खिलाड़ी नीतीश राणा और मुंबई के कृणाल पांड्या के बीच हूई टक्कर के बारे में। दरअसल, मैच की दूसरी पारी में कोलकाता की टीम बल्लेबाजी कर रही थी। उस वक्त नीतीश नॉन स्ट्राइक पर थे और कृणाल गेंदबाजी कर रहे थे। स्ट्राइक पर रॉबिन उथप्पा मौजूद थे। पांड्या ने नौवें ओवर की चौथी गेंद डाली, जिस पर उथप्पा ने शॉट मारा, लेकिन गेंद ज्यादा दूर नहीं गई और नॉन स्ट्राइक के पास ही कृणाल ने उसे रोक लिया।

गेंद रोकने की कोशिश में कृणाल मैदान पर गिर गए, इधर नीतीश अपने स्थान पर वापस जाने की कोशिश कर रहे थे, उसी दौरान उनकी टक्कर पांड्या से हो गई। हालांकि नीतीश ने समय रहते अपना बल्ला जमीन पर टेक दिया और वह आउट होने से बच गए। बाद में कृणाल ने उठकर नीतीश को गले लगाया। दोनों ने बड़े ही प्यार से इस मामले को निपटाया। इसे देख कमेंटेटर्स ने भी दोनों क्रिकेटर्स की तारीफ की। आपको बता दें कि नीतीश पहले मुंबई इंडियन्स के लिए खेल चुके हैं। कृणाल और नीतीश एक समय में एक ही टीम में हुआ करते थे, ऐसे में दोनों के बीच अच्छी दोस्ती भी है।

बता दें कि हार्दिक पांड्या (नाबाद 35 रन, दो विकेट) के हरफनमौला प्रदर्शन की बदौलत मुंबई इंडियंस ने यहां अपने घर वानखेड़े स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के 37 वें मैच में रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स को 13 रन से हरा दिया। मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 181 रन का मजबूत स्कोर बनाया और फिर कोलकाता को निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 168 रन पर रोक दिया। कोलकाता के लिए रोबिन उथप्पा ने सर्वाधिक 54 रन बनाए। मुंबई की 10 मैचों में यह चौथी जीत है जबकि कोलकाता को 10 मैचों में पांचवीं हार का सामना करना पड़ा है। इस जीत की बदौलत मुंबई ने प्लेआफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा है। मुंबई के लिए हार्दिक ने दो और मिशेल मैक्लेनेघन, जसप्रीत बुमराह, मयंक मरक डेय और क्रूणाल पांडया ने एक-एक विकेट हासिल किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App