ताज़ा खबर
 

MI vs CSK, VIVO IPL 2018 Highlights: रोमांचक मुकाबले में चेन्नई ने मुंबई को 1 विकेट से हराया

VIVO IPL 2018 Cricket Score Streaming Online, MI vs CSK Cricket Score Streaming (आईपीएल 2018 लाइव क्रिकेट स्कोर स्ट्रीमिंग): चेन्नई के लिए ब्रावो 30 गेंदों में 68 रनों की धुआंधार पारी खेली। केदार जाधव ने अंतिम ओवर में चौका लगाकर सीएसके को जीत दिलाने का काम किया।

चेन्नई सुपर किंग्स दो बार खिताब जीत चुकी है।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सीजन-11 के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को एक विकेट से हरा दिया है। चेन्नई के लिए ब्रावो 30 गेंदों में 68 रनों की धुआंधार पारी खेली। केदार जाधव ने अंतिम ओवर में चौका लगाकर सीएसके को जीत दिलाने का काम किया। वहीं मुंबई की तरफ से लेग स्पिनर मयंक मार्कंडेय ने तीन विकेट लेकर चेन्नई की बल्लेबाजी की कमर तोड़ने का काम किया। इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने 4 विकेट खोकर 165 रन बनाए। इसके जवाब में चेन्नई 14 ओवर में 6 विकेट खोकर 97 रन बना चुकी है। फिलहाल क्रीज पर ड्वेन ब्रावो और हरभजन सिंह मौजूद हैं। टीम को पहला झटका शेन वॉट्सन (16) के रूप में लगा।

पहले बैटिंग करते हुए मुंबई को शुरुआती झटका इविन लुइस के रूप में लगा। ये लुइस का आईपीएल डेब्यू मैच था, जिसमें वह बगैर खाता खोले आउट हुए। उनके बाद कप्तान रोहित शर्मा (15) भी कुछ खास नहीं कर सके। इसके बाद सूर्यकुमार और किशन ने 71 रन की साझेदारी कर टीम को मैच में वापस ला दिया। सूर्यकुमार यादव 29 गेंदों में 43 रन बनाकर पवेलियन लौटे, जबकि ईशान किशन ने 29 बॉल पर 40 रन जुटाए। उनके बाद पांड्या बंधु के बीच 52 रन की पार्टनरशिप देखने को मिली। क्रुणाल 41, जबकि हार्दिक 22 रन बनाकर नाबाद लौटे। विपक्षी टीम की ओर से शेन वॉट्सन को 2, जबकि दीपक चहर और इमरान ताहिर को 1-1 सफलता हाथ लगी।

IPL 2018 Live Cricket Score Streaming Online, MI vs CSK Cricket Score Updates:

मुस्तफिजुर रहमान के अंतिम ओवर में केदार जाधव ने एक छक्का और चौका जड़कर टीम को जीत दिलाने का काम किया।

-ड्वेन ब्रावो ने जसप्रीत बुमराह के ओवर में दो छक्के लगाकर चेन्नई को पूरी तरह से मैच में ला दिया है। ब्रावो 30 गेंदों में 68 रन बनाकर आउट हुए। चेन्नई को अंतिम ओवर में सात रन की जरूरत।159/9(19)

-हार्दिक पंड्या ने मार्क वुड को आउट कर चेन्नई की बची हुई उम्मीदों को भी खत्म कर दिया है। अगले ही ओवर में मैक्कलेनघन को ब्रावो ने दो छक्के लगा दिए। चेन्नई एक बार फिर मैच में वापसी करती नजर आ रही है। चेन्नई-139/8(18)

-मैक्कलेनघन ने हरभजन सिंह को आउट किया। जसप्रीत बुमराह की पहली ही गेंद पर ब्रावो ने छक्का जड़ा।चेन्नई की नजरें अब ब्रावो पर टिकी हुई है। चेन्नई-115/7(16)

–मुस्तफिजुर रहमान के ओवर में चेन्नई के बल्लेबाज 13 रन बनाने में कामयाब रहे, लेकिन उन्हें यह काम लगातार करते रहना होगा जो कि बेहद मुश्किल नजर आ रहा है। चेन्नई-97/6(14)

-मयंक मार्कंडेय की गेंद पर ड्वेन ब्रावो ने छक्का लगाकर टीम को उम्मीद दिलाई। वहीं केदार जाधव मांसपेशियों में खिंचाव के कारण मैदान से बाहर चले गए। इसके बाद दीपक चहर आते ही आउट हो गए। चेन्नई-84/6(12)

मुस्तफिजुर रहमान पारी का बारहवां ओवर लेकर आए। तीसरी गेंद पर जडेजा ने चौका जड़ा। मुस्तफिजुर के ओवर में बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में कैच आउट हुए। चेन्नई-75/5(11)

-हार्दिक पंड्या ने दसवें ओवर में महज 5 रन दिए। मयंक मार्कंडेय के ओवर में केदार जाधव ने छक्का लगाया। चेन्नई की टीम को यहां से मैच जीतने के लिए 54 गेंदों में 99 रनों की जरूरत है। चेन्नई-67/4 (10)

-मयंक मार्कंडेय ने चेन्नई को बड़ा झटका दिया है। महेंद्र सिंह धोनी 5 रन बनाकर आउट। इस ओवर में जडेजा भी आउट होने से बाल-बाल बचे। चेन्नई की टीम मुश्किल में नजर आ रही है। चेन्नई-51/4(9)

-जसप्रीत बुमराह ने इस साल आईपीएल का पहला नो बॉल फेंका। फ्रीट हिट का जाधव कोई खास फायदा नहीं उठा पाए। चौथी गेंद पर जाधव ने एक रन लिया। इसके बाद धोनी दो रन लेने में कामयाब रहे। चेन्नई-49/3 (8) 

-मयंक मार्कंडेय ने डेब्यू मैच की तीसरी ही गेंद पर रायडू का विकेट झटका। रायडु के आउट होने के बाद कप्तान धोनी बल्लेबाजी करने आए हैं। चेन्नई- 44/3(7)

हार्दिक पांड्या फिर से गेंदबाजी के लिए आ चुके हैं। वो काफी दर्द में दिख रहे हैं। पहली गेंद पर कोई रन नहीं। अगली दो बॉल पर सिंगल। ओवर की आखिरी बॉल पर ऑफ साइड में खेलने की कोशिश में रैना, क्रुणाल के हाथों कैच आउट। चेन्नई को दूसरा झटका लगा। चेन्नई- 42/2 (6)

-मैक्कलेनघन अपने दूसरे ओवर के साथ। दूसरी गेंद पर रायडू ने चौका जड़ा। अगली गेंद पर सिंगल। चौथी बॉल पर रैना ने दो रन के लिए दौड़ लगाई। चेन्नई को जीत के लिए 90 गेंदों में 127 रन की दरकार है। चेन्नई- 39/0 (5)

हार्दिक पांड्या मैदान पर फिर से लौट चुके हैं। चौथी बॉल पर वॉट्सन छक्का लगाने की कोशिश में कैच आउट। चेन्नई को पहला झटका लगा। चेन्नई- 31/1 (4)

-चेन्नई सुपर किंग्स ने 3 ओवर में बगैर किसी नुकसान के 19 रन बना लिए हैं। अंबाती रायडू 10, जबकि शेन वॉट्सन 9 रन बनाकर खेल रहे हैं। टीम 6.33 के रन रेट से बल्लेबाजी करती हुई।

मुस्तफिजुर रहमान पारी के दूसरे ओवर के साथ। पहली ही गेंद पर वॉट्सन ने चौका जड़ा। अगली दो बॉल डॉट। आखिरी गेंद पर रायडू ने लेग साइड पर बाउंड्री जड़ी। चेन्नई- 16/0 (2)

-चेन्नई की ओर से पहले बल्लेबाजी के लिए शेन वॉटसन और अंबाती रायडू मैदान पर आ चुके हैं। पहले ओवर की आखिरी गेंद पर रायडू ने चौका लगाया। चेन्नई ने बगैर किसी नुकसान के 7 रन बना लिए हैं।

पारी का अंतिम ओवर ड्वेन ब्रावो के हाथों में। पहली गेंद पर सिंगल। इस ओवर से कुल 5 रन बने। मुंबई ने चेन्नई को जीत के लिए 166 रन का टारगेट दिया। इस बीच हार्दिक पांड्या चोटिल हो गए हैं।

-मार्क वुड अपना चौथा ओवर डालते हुए। पहली बॉल पर सिंगल। अगली दो गेंदों पर क्रुणाल पांड्या ने चौके जड़े। क्रुणाल ने अंतिम गेंद पर बैकवर्ड स्क्वायर लेग की दिशा में दमदार छक्का जड़ा। मुंबई- 160/4 (19)

मुंबई इंडियंस ने 18 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 143 रन बना लिए हैं। हार्दिक पांड्या 18, जबकि क्रुणाल पांड्या 24 रन बनाकर खेल रहे हैं। मुंबई 7.94 रन प्रति ओवर के हिसाब से बल्लेबाजी कर रही है।

-मार्क वुड अपने तीसरे ओवर के साथ। क्रुणाल पांड्या ने पहली ही गेंद पर छक्का लगाया। चौथी बॉल पर पांड्या ने फिर से चौका लगाया। मुंबई की पारी इन दोनों भाइयों के कंधों पर है। आखिरी गेंद पर क्रुणाल ने लॉन्ग ऑफ पर चौका जड़ा। मुंबई- 140/4 (17)

-ड्वेन ब्रावो अपने दूसरे ओवर के साथ। पहली बॉल पर सिंगल। अगली बॉल डॉट। तीसरी और चौथी बॉल पर सिंगल। इस ओवर से कुल 3 रन बने। मुंबई को तेजी से बल्लेबाजी करनी होगी। मुंबई- 121/4 (16)

-इमरान ताहिर अपने दूसरे ओवर के साथ। चौथी बॉल पर किशन, मार्क वुड के हाथों कैच आउट। ताहिर को पहली सफलता हाथ लगी। किशन 29 गेंदों में 40 रन बनाकर आउट। मुंबई को चौथा झटका लगा। क्रुणाल पांड्या ने आते ही चौका जड़ा। मुंबई- 117/4 (15)

-मुंबई इंडियंस ने 14 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 111 रन बना लिए हैं। हार्दिक पांड्या 12, जबकि ईशान किशन 40 रन बनाकर खेल रहे हैं। मुंबई 8 रन प्रति ओवर के हिसाब से बल्लेबाजी कर रही है।

शेन वॉट्सन अपने चौथे ओवर की तीसरी बॉल पर सूर्यकुमार यादव को हरभजन के हाथों कैच आउट कराया। यादव 29 गेंदों में 43 रन की जबरदस्त पारी खेलकर आउट। हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी के लिए आ चुके हैं। मुंबई- 98/3 (13)

-यादव ने ड्वेन ब्रावो के पहले ओवर की शुरुआत चौके के साथ की। अगली बॉल पर लॉन्ग ऑफ पर चौका। तीसरी गेंद पर यादव ने लगातार तीसरा चौका जड़ा। अगली गेंद पर सिंगल। मुंबई- 97/2 (12)

इमरान ताहिर के अपने ओवर की शुरुआत किशन ने जबरदस्त तरीके से की। पहली बॉल पर चौका। अगली पर छक्का और तीसरी बॉल पर चौाका। अगली दो गेंदों पर सिंगल। इस ओवर से कुल 18 रन बने। मुंबई- 83/2 (11)

-मार्क वुड अपने पहले ओवर के साथ। पहली दो गेंदों पर कोई रन नहीं। अगली दो बॉल पर सिंगल। इस ओवर से कुल तीन रन बने। चेन्नई ने इस ओवर में मुंबई पर पकड़ बनाए रखी। मुंबई- 65/2 (10)

-हरभजन सिंह के दूसरे ओवर की पहली दो बॉल पर यादव ने डबल लिया। अगली गेंद पर लॉन्ग ऑफ पर चौका। सूर्यकुमार यादव शानदार गेंदबाजी करते हुए। इस ओवर से कुल 10 रन। इसी के साथ स्ट्रैटेजिक टाइम आउट। मुंबई- 62/2 (9)

रवींद्र जडेजा अपने पहले ओवर के साथ। पहली बॉल पर सिंगल। दूसरी गेंद पर किशन ने लॉन्ग ऑफ पर चौका जड़ा। अगली दो बॉल डॉट। पांचवीं गेंद पर किशन ने थर्ड मैन पर बाउंड्री लगाई। मुंबई- 52/2 (8)

-धोनी ने हरभजन सिंह को गेंद सौंप दी है। पहली बॉल पर कोई रन नहीं। अगली दो बॉल सिंगल। चौथी बॉल डॉट। अगली दो गेंदों पर एक-एक रन के लिए दौड़। इस ओवर से कुल 4 रन बने। मुंबई- 43/2 (7)

-शेन वॉट्सन को गेंदबाजी में जारी रखा गया है। पहली बॉल पर किशन ने सिंगल लिया। तीसरी बॉल पर सूर्यकुमार ने एक्स्ट्रा कवर पर चौका लगाया। चौथी बॉल डॉट। पांचवीं गेंद पर यादव ने डबल लिया। आखिरी बॉल पर यादव ने डीप मिड विकेट पर छक्का लगाया। मुंबई- 39/2 (6)

-दीपक चहर को उनका तीसरा ओवर सौंपा गया है। पहली बॉल पर कोई रन नहीं। दूसरी गेंद पर यादव ने चौका लगाया। अगली चार गेंदें डॉट। इस ओवर से कुल 4 रन बने। मुंबई- 26/2 (5)

शेन वॉट्सन अपने दूसरे ओवर के साथ। रोहित शर्मा ने तीसरी गेंद पर मैच का पहला छक्का जड़ा। रोहित शर्मा पांचवीं गेंद पर फिर से छक्का लगाने की कोशिश में रायडू के हाथों कैच आउट। मुंबई को दूसरा झटका लगा। सूर्यकुमार यादव मैदान पर आए। मुंबई- 22/2 (4)

दीपक चहर ने दूसरे ओवर की पहली ही गेंद पर इविन लुइस को एलबीडब्लू आउट किया। मुंबई को पहला झटका लगा। हालांकि इस पर मुंबई ने अपना रिव्यू भी गंवा दिया है। लुइस आईपीएल डेब्यू मैच में बगैर खाता खोले आउट। बल्लेबाजी के लिए ईशान किशन आ चुके हैं। इस ओवर से कुल 5 रन बने। मुंबई- 12/1 (3)

-कप्तान धोनी ने शेन वॉट्सन को गेंद देकर मुंबई को चौंका दिया है। पहली दो गेंदों पर कोई रन नहीं। तीसरी बॉल को रोहित ने हवा में उठाया लेकिन खराब टाइमिंग। इससे महज 2 रन बने। अगली बॉल पर रोहित चारों खाने चित। गेंद हरभजन से कुछ दूरी पर गिरी। अगली बॉल पर रोहित कशमकश में दिखे लेकिन कोई रन नहीं। मुंबई- 7/0 (2)

मुंबई की तरफ से रोहित शर्मा और ईविन लुइस सलामी बल्लेबाज के रूप में मैदान पर आ चुके हैं। दीपक चहल के हाथों में गेंद। पहली तीन गेंदों पर कोई रन नहीं। अगली बॉल पर रोहित ने मिड-ऑफ के ऊपर से चौका निकाला। मुंबई- 5/0 (1)

दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फाफ डु प्लेसिस, वेस्टइंडीज के ड्वायन ब्रावो, मुरली विजय और धोनी इस पूर्व विजेता टीम की बल्लेबाजी की मुख्य कड़ी हैं। हाल ही में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गई भारतीय टीम को अपने गेंदबाजी से परेशान करने वाले लुंगी नगिदी चेन्नई टीम में हैं।

धोनी के सामने अपनी टीम को एकजुट कर वही प्रदर्शन करवाने की चुनौती है, जिसके लिए चेन्नई जानी जाती है। टीम की बल्लेबाजी आईपीएल के सबसे सफल बल्लेबाज सुरेशा रैना के जिम्मे है। रैना ने अपने बल्ले से कई बार चेन्नई को जीत दिलाई है। 

-मुंबई ने पिछले सीजन के कई खिलाड़ियों को अपने साथ रखा है। ऐसा ही कुछ चेन्नई ने किया है। उसने भी 2015 की अपनी टीम के कई अहम खिलाड़ियों को अपने पास रखा है। अंतर साथ खेलने का है। मुंबई के खिलाड़ी बिखरे नहीं थे, जबकि चेन्नई के बिखर कर एक बार फिर साथ आए हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। इस मैदान पर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 4, जबकि बाद में बैटिंग करने वाली टीम 8 मुकाबले जीती है।

-हाल ही में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गई भारतीय टीम को अपने गेंदबाजी से परेशान करने वाले लुंगी नगिदी चेन्नई टीम में हैं। मार्क वुड के रूप में उभरता हुआ शानदार गेंदबाज भी है। शार्दुल ठाकुर से भी धोनी को अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

-महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई ने आठ आईपीएल खेले और टीम आठों बार प्लेऑफ में पहुंची। पिछले दो साल से यह टीम नहीं थी। स्पॉट फिक्सिंग मामले में इस पर दो साल का प्रतिबंध लगा था। अब दो साल के बाद चेन्नई अपने पुराने रुतबे की वापसी की कोशिश मुंबई से मुकाबले से करेगी।

टीम:

चेन्नई सुपर किंग्स: शेन वॉटसन, अंबाती रायडू, सुरेश रैना, केदार जाधव, एमएस धोनी (विकेटकीपर और कप्तान), ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, हरभजन सिंह, दीपक चहर, इमरान ताहिर, मार्क वुड।

मुंबई इंडियंस: इविन लुईस, ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), हार्डिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, सूर्यकुमार यादव, क्रुणाल पांड्या, मयांक मार्कंडेय, मिशेल मैक्कलेनघन, मुस्तफिकुर रहमान, जसप्रीत बुमराह।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App