ताज़ा खबर
 

IPL 2018, CSK vs KXIP: चेन्नई से हार प्लेऑफ से बाहर हुई पंजाब

IPL 2018 Live Cricket Score, CSK vs KXIP Playing 11 Today IPL Match, Prediction, Players List, IPL Today Match 2018, VIVO IPL 2018 Live Score: अपने पिछले मैच में मुंबई ने पंजाब को रोमांचक मुकाबले में तीन रन से मात दी थी। इस मैच में केरन पोलार्ड ने अर्धशतक जमाया था जिससे मुंबई को राहत मिली थी।

सुरेश रैना

IPL 2018, CSK vs KXIP: सुरेश रैना (नाबाद 61) के शानदार अर्धशतक से चेन्नई सुपर किंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के 56वें मैच में रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब को पांच विकेट से हराकर उसे प्लेऑफ से बाहर कर दिया। यहां महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए पंजाब को 19.4 ओवर में 153 रन पर समेट दिया और फिर 19.1 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

चेन्नई के लिए रैना ने 48 गेंदों पर चार चौके और दो छक्के लगाए। दीपक चहर ने 20 गेंदों पर 39 रन में एक चौके और तीन छक्के लगाए।
पंजाब की ओर से अंकित राजपूत और कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने दो-दो जबकि मोहित शर्मा ने एक विकेट लिया।

Live Blog

14:38 (IST)20 May 2018
दिल्ली की टीम में हो सकते हैं ये बदलाव

दिल्ली की टीम भले ही प्लेऑफ से बाहर हो चुकी हो, लेकिन टीम की कोशिश अंतिम मैच में जीत दर्ज करने की होगी। दिल्ली इस मैच में मंजोत खिलाड़ी, नमन ओझा और जयंत यादव जैसे खिलाड़ियों को मौका दे सकती है। 

14:18 (IST)20 May 2018
दिल्ली को दिखाना होगा दम

वैसे दिल्ली डेयरडेविल्स के लिये यह सत्र भी निराशाजनक रहा है। अच्छे खिलाड़ियों और कोच के रूप में महान खलाड़ी रिकी पोंटिंग के बावजूद टीम टूर्नामेंट में प्रभावित नहीं कर सकी है। हालांकि उसे कप्तानी की समस्याओं से भी रूबरू होना पड़ा जिसके बाद युवा श्रेयस अय्यर को टीम की कमान सौंपी गयी। 

12:34 (IST)20 May 2018
मुंबई इंडियंस के खिलाफ पहला मैच जीत चुकी है दिल्ली

मुंबई इंडियंस ने टूर्नामेंट में लगातार हार के बाद वापसी की है। पिछले मुकाबलों में मिली कुछ जीत से टीम का आत्मविश्वास बढ़ा है। लेकिन दोनों टीमों के बीच पिछले मुकाबले में दिल्ली ने अंतिम ओवर में सात विकेट की रोमांचक जीत दर्ज की थी।

12:00 (IST)20 May 2018
मुंबई इंडियंस का खेल बिगाड़ सकती है दिल्ली

दिल्ली डेयरडेविल्स के लिये अगले दौर में पहुंचने की कोई उम्मीद नहीं है लेकिन पिछले मैच में शानदार फार्म में चल रही चेन्नई सुपरकिंग्स को 34 रन से हराने के बाद वह मुंबई इंडियंस का खेल बिगाड़ने की कोशिश करेगी क्योंकि अब उसके लिये टूर्नामेंट में कुछ नहीं बचा है तो उसके युवा खिलाड़ी रोहित एंड कंपनी के लिये खतरनाक साबित हो सकते हैं।

11:42 (IST)20 May 2018
टीमें (संभावित) :

दिल्ली डेयरडेविल्स : श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, विजय शंकर, ट्रेंट बोल्ट, अमित मिश्रा, पृथ्वी शॉ, हर्षल पटेल, आवेश खान, अभिषेक शर्मा, संदीप लामिचाने।

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, इविन लुइस, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, क्रूणाल पांड्या, केरन पोलार्ड, मयंक मारकंडे, मिशेल मैक्लेघन, जसप्रीत बुमराह, बेन कटिंग।

11:34 (IST)20 May 2018
अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं संदीप लामिछाने

गेंदबाजी में टीम ट्रैंट बोल्ट के कंधों पर निर्भर है। पिछले मैच में लेग स्पिनर अमित मिश्रा और नेपाल के स्पिनर संदीप लामिछाने ने अच्छी गेंदबाजी की थी। पूरी उम्मीद है कि अय्यर आखिरी मैच में एक बार फिर दोनों को अंतिम एकादश में शमिल करेंगे।

11:03 (IST)20 May 2018
दिल्ली के लिए सम्मान की लड़ाई

दिल्ली की बात की जाए तो उसके लिए यह मैच सम्मान की लड़ाई के सिवाए कुछ नहीं है। अंकतालिका में आखिरी स्थान पर रहने वाली इस टीम की बल्लेबाजी युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत के जिम्मे है। जिन्होंने इस सीजन में शानदार प्रदर्शन किया है। पंत के अलावा दिल्ली के लिए पृथ्वी शॉ और कप्तान अय्यर का ही बल्ला चला बाकी सब खामोश रहे हैं।