ताज़ा खबर
 

अनिल कुंबले से कुमार संगाकारा तक, हर कोई कर रहा है आईपीएल की इस एंकर की तारीफ, जानिए क्यों

IPL 2018: सेलेक्ट डगआउट शो को जानीमानी खेल पत्रकार मायंती लैंगर होस्ट करती थीं। मायंती ने मैच के दौरान गजब की एकरिंग की हैं। उन्होंने क्रिकेट के बारे में अपनी गहरी जानकारी से कई बार विशेषज्ञों को भी चौंका दिया। मायंती की एंकरिंग से अब क्रिकेट दिग्‍गज भी उनके फैन हैं।

स्पोर्ट्स प्रेजेंटर मयंती लैंगर पूर्व भारतीय क्रिकेटर स्टुअर्ट बिन्नी की बीवी हैं। (फोटोः इंस्टाग्राम/फेसबुक)

आईपीएल—2018 का सीजन पूरा हो चुका है। लेकिन इस सीजन की कई नई बातों को लोग अभी तक भूल नहीं पा रहे हैं। इस बार दर्शकों को जो बात सबसे ज्यादा पसंद आई है, वह है स्टार स्पोर्टस पर क्रिकेट का प्रसारण। स्टार स्पोर्टस को आईपीएल 2018 के मीडिया और प्रसारण अधिकार दिए गए थे। चैनल ने इस आईपीएल सीजन में कई नए फीचर्स को शामिल किया। प्रसारण की बेहतरीन गुणवत्ता के साथ ही खेल देखने वाले दर्शकों के लिए मैच देखना और रोमांचक अनुभव बनाने की कोशिश भी इस आईपीएल में की गई। स्टार स्पोर्टस ने इस बार नया प्रोग्राम भी क्रिकेट प्रेमियों के लिए बनाया था। इस कार्यक्रम का नाम सेलेक्ट डगआउट था। इस शो में क्रिकेट के विशेषज्ञ गेम का विश्लेषण करते थे और कॉमेन्ट्री भी करते थे। इस शो में कई क्रिकेट दिग्गज जैसे ग्रीम स्मिथ, स्कॉट स्टायिरिस और कुमार संगाकारा भी शामिल हुए। लेकिन अनिल कुंबले से लेकर कुमार संगाकारा तक हर क्रिकेट दिग्गज इस शो की होस्ट मायंती लैंगर की तारीफ करते नहीं थक रहा है।

सेलेक्ट डगआउट शो को जानीमानी खेल पत्रकार मायंती लैंगर होस्ट करती थीं। मायंती ने मैच के दौरान गजब की एकरिंग की हैं। उन्होंने क्रिकेट के बारे में अपनी गहरी जानकारी से कई बार क्रिकेट के दिग्गजों को भी चौंका दिया। उनकी बेहतरीन प्रस्तुति शैली और उनकी क्रिकेट की गहरी समझ ही उन्हें बाकी खेल पत्रकारों और स्पोर्ट्स एंकर से अलग करती है।

Mayanti Langer photo मयंती लेंगर।

अब आईपीएल 2018 का सीजन पूरा होने के बाद ट्विटर पर कई बड़े क्रिकेट खिलाड़ियों ने मायंती लैंगर की जमकर तारीफ की है। मायंती ने जिस खूबसूरती और कुशलता के साथ आईपीएल का ये सीजन होस्ट किया है। उनकी इस कुशलता से प्रभावित होकर क्रिकेट जगत के कई बड़े नामों ने उनकी दिल खोलकर तारीफ की है।

बता दें कि मायंती दिल्ली की रहने वाली हैं। उनके पिता लेफ्टिनेंट जनरल संजीव लैंगर और प्रेमिंदा लैंगर हैं। जबकि उनके दादा लेफ्टिनेंट जनरल राजिन्दर नाथ बत्रा और प्रियो बत्रा थे। मायंती की परवरिश यूएस में हुई है। जहां स्कूल के दौर से ही उन्हें फुटबॉल खेलने का बेहद शौक था। इसी शौक के कारण ही उन्होंने स्पोर्टस में अपना करियर बनाने का फैसला किया। मायंती ने दिल्ली यूनीवर्सिटी के हिंदू कॉलेज से बीए आॅनर्स किया है, जबकि दिल्ली की ही सुपर सॉसर अकादमी से फुटबॉल खेलने का प्रशिक्षण भी लिया है। उन्होंने साल 2012 में क्रिकेट खिलाड़ी स्टुअर्ट बिन्नी से शादी की थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 राशिद खान ने बताए गेंदबाजी करियर के बेस्ट तीन विकेट, दो भारतीय क्रिकेटर के नाम शामिल
2 IPL 2018 : जानिए किन खलाड़ियों के नाम रहा यह सीजन, बनाए गए कुल 20 बड़े रिकॉर्ड्स
3 सौरव गांगुली ने खोला धोनी का राज, बताया आखिर क्यों चेन्नई सुपर किंग्स में जाते ही फॉर्म में आ जाते हैं माही
ये पढ़ा क्या?
X