ताज़ा खबर
 

IPL 2018, CSK vs SRH: धोनी का खुलासा, इस क्रिकेटर को लेकर IPL से पहले बना लिया था प्लान

IPL 2018, CSK vs SRH: सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ तूफानी शतक ठोंकने वाले चेन्नई सुपरकिंग्स के सलामी बल्लेबाज अंबाती रायडू को लेकर कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने बनाई थी खास प्लानिंग। मैच खत्म होने के बाद किया खुलासा।

Author नई दिल्ली | May 14, 2018 10:24 AM
सीएसके कप्तान महेंद्र सिंह धोनी फोटो- पीटीआई

आईपीएल 2018 के शनिवार(12मई) को हुए मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को हरा दिया। अंबाती रायडू ने 62 गेंदों पर तूफानी पारी खेलते हुए नाबाद 100 रन बनाए। यह उनके करियर का पहला शतक रहा। मैच के बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अंबाती रायडू को लेकर अपने प्लान का खुलासा किया। उन्होंने कहा कि अंबाती रायडू ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें मैं काफी गंभीरता से लेता हूं। वह तेज गेंदबाजी और स्पिन को बेहतरी से खेलने में सक्षम हैं। वह यूं तो बिग हिटर के तौर पर नहीं दिखते हैं मगर मैदान में हमेशा लंबे शॉट खेलते नजर आते हैं।धोनी ने कहा-मैने पहले से रणनीति तय कर रखी थी कि रायुडू से ओपनिंग कराऊंगा और अगर केदार फिट रहते हैं तो उनसे चार या पांच नंबर पर बल्लेबाजी।खास प्लानिंग के तहत रायडू का बैटिंग आर्डर तय हुआ। अब नतीजा सबके सामने है।

चेन्नई सुपरकिंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के इस मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीता और सनराइजर्स हैदराबाद को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने कप्तान विलियम्सन और शिखर धवन केअर्धशतकों के दम पर 180 रनों का टारगेट रखा। चेन्नई सुपरकिंग्स के सलामी बल्लेबाज अंबाती रायडू ने आतिशी पारी खेली। उन्होंने सात चौके और सात छक्के की बदौलत 62 गेदों पर करियर का पहला शतक पूरा किया।आखिर में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भी अंबाती रायडू का साथ दिया और नाबाद 20 रन बनााकर टीम को जीत दिलाने में मदद दी।मैच खत्म होने के बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने खुलासा किया कि किस रणनीति के तहत अंबाती रायडू को सलामी बल्लेबाज के तौर पर टीम ने उतारने का फैसला किया।

उधर अंबाती रायडू ने कहा कि टी-20 में बल्लेबाजी के लिए ओपनिंग अच्छी जगह है।अच्छी बल्लेबाजी का कोई रहस्य नहीं है। उन्होंने कहा कि वह हमेशा किसी भी स्तर पर पारी शुरू करने के लिए खुद को तैयार किए थे।किसी भी जगह पर बल्लेबाजी कर सकते हैं।रायडू ने कहा कि वह अच्छी बल्लेबाजी का लुत्फ ले रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App