ताज़ा खबर
 

SRH vs KKR: यहां देखें केकेआर-हैदराबाद मैच का स्कोरकार्ड…

IPL Today Match 2018, IPL 2018 Live Cricket Score, SRH vs KKR Playing 11 Today IPL Match, Dream 11, Prediction, Players List, IPL Today Match 2018: राजस्थान को हराने के बाद कप्तान कार्तिक ने कहा कि उनकी टीम इस मैच में दबाव में थी। कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट के नुकसान पर 169 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया और राजस्थान को चार विकेट पर 144 रनों पर रोक दिया। कोलकाता की यह लगातार तीसरी जीत थी।

IPL 2018 Playoffs, SRH vs KKR Playing 11 for Today IPL Match : कोलकाता और हैदराबाद के बीच होगी फाइनल की जंग

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक आज सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर टीम को फाइनल में पहुंचाने की कोशिश करेंगे। कोलकाता ने राजस्थान रॉयल्स को 25 रनों से हराकर क्वालीफायर-2 में जगह बनाया है।राजस्थान को हराने के बाद कप्तान कार्तिक ने कहा कि उनकी टीम इस मैच में दबाव में थी। कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट के नुकसान पर 169 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया और राजस्थान को चार विकेट पर 144 रनों पर रोक दिया। कोलकाता की यह लगातार तीसरी जीत थी।

कार्तिक ने मैच के बाद कहा, “मुझे लगता है कि लगातार तीन मैच जीतना अच्छा अहसास है, खासकर तब जब हम दबाव में थे। शुभमन गिल को इसका श्रेय जाना चाहिए जिन्होंने आउट होने से पहले कुछ अच्छे शॉट्स खेले और मेरे ऊपर से दबाव हटाया।” उन्होंने कहा, “इस तरह के मैचों में यह ज्यादा मायने रखता है कि आप का व्यवहार और भरोसा कैसा है। साथ ही यह भी देखा जाता है कि आप विपक्षी टीमों पर कितना दबाव बना सकते हैं।”

IPL 2018, SRH vs KKR Cricket Streaming: 

कार्तिक ने गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा, “गेंदबाजों ने अपने खेल का स्तर ऊपर उठाया है। आज भी हमने अच्छी फील्डिंग की, जो देखना अच्छा लगता है। उन्होंने एक शॉर्ट लेग रखा और बल्लेबाज पर दबाव बनाने की कोशिश की। आपको अपने खेल की नब्ज पकड़ने की जरूरत है। हमारे लिए यहां से प्रत्येक मैच महत्वपूर्ण है। अगला मैच भी काफी अहम क्योंकि दो अच्छी टीमें मुकाबले में उतर रही हैं।”

Live Blog

IPL 2018 LIVE, SRH vs KKR Qualifier 2 Match Playing 11, IPL Today Match

19:20 (IST) 25 May 2018
राउंड रॉबिन में बराबर रहा मुकाबला

दोनों टीमों ने राउंड रोबिन में एक - दूसरे के खिलाफ एक - एक जीत दर्ज की है। केकेआर को अपने मैदान पर हार का सामना करना पड़ा था लेकिन इसके बाद उसने हैदराबाद में जीत दर्ज की। इस मैच का विजेता 27 मई को मुंबई में होने वाले फाइनल में सीएसके से भिड़ेगा।

19:06 (IST) 25 May 2018
मध्यक्रम हैदराबाद को कर रहा परेशान

पिछले मैच में पहली गेंद पर पवेलियन लौटे सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (437 रन) से टीम को बड़ी पारी की उम्मीद होगी। टीम की परेशानी हालांकि उसका मध्यक्रम है। मनीष पांडे (284) और यूसुफ पठान (212) उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं और बीच के ओवरों में इनकी नाकामी का खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा है।

18:13 (IST) 25 May 2018
भुवनेश्वर कुमार को करना होगा सुधार

भुवनेश्वर (नौ विकेट) को भी अपने प्रदर्शन में सुधार करना होगा और अफगानिस्तान के कलाई के स्पिनर राशिद (18) का बेहतर साथ निभाना होगा। कौल (19 विकेट) मौजूदा सत्र में टीम के सबसे सफल गेंदबाज रहे हैं और डेथ ओवरों में उनकी गेंदबाजी काबिलेतारीफ रही है।

17:57 (IST) 25 May 2018
हैदराबाद की समस्या बल्लेबाजी

हैदराबाद की समस्या उसकी बल्लेबाजी है जो मौजूदा आरेंज कैप धारक कप्तान विलियमसन पर काफी निर्भर है। विलियमसन अब तक 57 . 05 के औसत से 685 रन बना चुके हैं।

17:43 (IST) 25 May 2018
केकेआर का पलड़ा भारी

ये मैच केकेआर अपने ही घर ईडन गार्डंस में खेलेगा, जहां उसका रिकॉर्ड हैदराबाद के खिलाफ बेहद शानदार रहा है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 14 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से 9 में कोलकाता, जबकि 5 में हैदराबाद ने जीत दर्ज की है। वहीं ईडन गार्डंस पर 6 में से 5 बार कोलकाता ने जीत हासिल की है।

16:08 (IST) 25 May 2018
KKR के लिए मुसीबत बन सकता है यह गेंदबाज

कोलकाता की टीम को राशिद खान की फिरकी को ध्यान से खेलना होगा। राशिद अगर केकेआर को शुरुआती झटके देने में कामयाब रहते हैं तो केकेआर की मुश्किलें बढ़ सकती है। राशिद खान के लिए यह सीजन शानदार रहा है। 

15:33 (IST) 25 May 2018
सुनील नरेन के प्रदर्शन पर होंगी फैन्स की निगाहें

केकेआर के लिए सुनील नरेन गेंद और बल्ले दोनों से कमाल दिखा रहे हैं। नरेन अगर शुरुआती ओवर में टीम को तेज शुरुआत देने में कामयाब हो जाते हैं तो टीम की काफी मुश्किलें आसान हो जाएंगी। 

14:53 (IST) 25 May 2018
मिडल ऑर्डर बल्लेबाजों का फ्लॉप होना SRH की सबसे बड़ी परेशानी

हैदराबाद की टीम की सबसे बड़ी परेशानी उनके मिडल ऑर्डर बल्लेबाजों का फ्लॉप होना है। टीम इस साल भले ही टॉप पर रही हो, लेकिन उनके मिडल ऑर्डर बल्लेबाजों का दम एक मैच में भी देखने को नहीं मिला। दिल्ली के खिलाफ युसूफ पठान की पारी छोड़ दें तो कोई भी बल्लेबाज टीम को सही अंजाम तक पहुंचाने में सफल नहीं रहा है। 

14:24 (IST) 25 May 2018
हैदराबाद के गेंदबाजों को दिखाना होगा दम

भुवनेश्वर को अपने प्रदर्शन में सुधार करना होगा और अफगानिस्तान के कलाई के स्पिनर राशिद का बेहतर साथ निभाना होगा। कौल मौजूदा सत्र में टीम के सबसे सफल गेंदबाज रहे हैं और डेथ ओवरों में उनकी गेंदबाजी काबिलेतारीफ रही है। पिछले मैच में पहली गेंद पर पवेलियन लौटे सलामी बल्लेबाज शिखर धवन से टीम को बड़ी पारी की उम्मीद होगी। टीम की परेशानी हालांकि उसका मध्यक्रम है।

14:06 (IST) 25 May 2018
गलतियों से सबक लेना चाहेगी हैदराबाद की टीम

हैदराबाद सीएसके के खिलाफ पहले क्वालीफायर में टीम एक समय काफी मजबूत स्थिति में थी और आठ विकेट हासिल कर चुकी थी लेकिन 18 वें ओवर में कार्लोस ब्रेथवेट से गेंदबाजी कराने का फैसला टीम पर भारी पड़ा। वेस्टइंडीज के इस गेंदबाजी ने 18 वें ओवर में 20 रन लुटाए जिसके बाद सीएसके को लक्ष्य हासिल करने में कोई परेशानी नहीं हुई। विलियमसन के सामने अब पांचवें और छठे गेंदबाज के विकल्प को चुनने की परेशानी होगी।

13:24 (IST) 25 May 2018
शुभम गिल को बरकरार रखना होगा अपना फॉर्म

रजास्थान के खिलाफ मैच में शुभम गिल ने टीम के कंधों पर से भार हल्का करने में मदद दी। उन्होंने काफी अच्छे शॉट खेले। इस कारण मुझ पर से कुछ भार भी कम हो गया। आंद्रे रसेल का प्रदर्शन भी खास था। गेंदबाजों ने अपनी जिम्मेदारी बखूभी निभाई। इस स्तर पर हर मैच अहम है।"

12:10 (IST) 25 May 2018
प्रसिद्ध कृष्णा आईपीएल की खोज

युवा तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा की तारीफ करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाजी कोच और जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान हीथ स्ट्रीक ने कहा है कि वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में से निकले प्रतिभाशाली खिलाड़ियों में से एक हैं। प्रसिद्ध आईपीएल के इस 11वें सीजन में कोलकाता की तरफ से खेल रहे हैं और उन्होंने अपनी गेंदबाजी से सभी को काफी प्रभावित किया है।

11:38 (IST) 25 May 2018
लगातार चार मैचों में हैदराबाद को मिली है हार

केकेआर की टीम पिछले चार मैचों में चार जीत के साथ बेहतरीन फार्म में चल रही है जबकि लीग तालिका में शीर्ष पर रहे सनराइजर्स को पिछले कुछ मैचों में जूझना पड़ा है। इसे आत्ममुग्धता कहें या मध्य क्रम का खराब प्रदर्शन , सनराइजर्स की टीम इसके कारण लगातार चार मैच गंवा चुकी है जो केन विलियमसन की टीम के लिए चिंता की बात है।

11:10 (IST) 25 May 2018
स्पिनर्स पर होंगी नजरें

मुकाबले यह देखना दिलचस्प होगा कि दोनों टीमों के स्पिनर ईडन गार्डन्स के विकेट पर कितना असर दिखा पाते हैं। पिच में टर्न होने की पूरी संभावना है और साथ ही ओस भी पड़ने की उम्मीद है,इसलिए जो भी टीम टॉस जीतेगी वह बल्लेबाजी करना पसंद करेगी। लीग चरण में इस मैदान पर हैदराबाद कोलकाता को पांच विकेट से हरा चुका है।