ताज़ा खबर
 

IPL 2018, KXIP vs RCB: आरसीबी की बड़ी जीत, किंग्स इलेवन पंजाब को 10 विकेट से हराया

IPL 2018, KXIP vs RCB: पंजाब के लिये राहुल का प्रदर्शन लाजवाब रहा है , जिन्होंने 162 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से पांच अर्धशतक लगाये हैं और उनका औसत 60 के करीब है।

Author May 15, 2018 13:30 pm
आरसीबी ने पंजाब को 10 विकेट से हरा दिया

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में मेजबान किंग्स इलेवन पंजाब को 88 रनों पर ही ढेर कर दिया। क्रिस गेल और लोकेश राहुल जैसे स्टार बल्लेबाजों से सजी यह टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई और पांच ओवर पहले ही पवेलियन लौट गई। शुरुआत से ही आरसीबी के गेंदबाज पंजाब के बल्लेबाजों पर हावी नजर आए।

एक बार फिर टीम के मिडल ऑर्डर बल्लेबाज पूरी तरह से फेल साबित हुए। मयंक अग्रवाल, मार्कस स्टोइनिस, करुण नायर और एरोन फिंच कुछ खास नहीं कर सकें।

अपने दूसरे घर में खेल रही पंजाब के लिए एरॉन फिंच ने सबसे ज्यादा 26 रन बनाए। राहुल ने 21 रनों की पारी खेली। गेल ने 18 रनों का योगदान दिया। बेंगलोर के लिए उमेश यादव ने तीन विकेट लिए। मोइन अली, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल, कोलिन डी ग्रांडहोम को एक-एक सफलता मिली। तीन बल्लेबाज रन आउट हुए।

बेहद आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी बैंग्लोर की टीम ने महज 8.1 ओवरों में ही खेल खत्म कर दिया। आरसीबी की ओर से ओपनिंग के लिए उतरे कप्तान विराट कोहली और विकेट कीपर पार्थिव पटेल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को बिना किसी नुकसान के जीत दिला दी। कोहली ने 28 गेंदों में 6 चौकों और दो छक्कों की मदद से 48 रनों की पारी खेली। वहीं पार्थिव पटेल ने 22 गेंदों का सामना करते हुए 40 रन ठोंके। पार्थिव ने शानदार 7 चौके लगाए। आरसीबी की यह जीत इस साल आईपीएल की सबसे बड़ी जीत में शामिल हो गई है।

आरसीबी के उमेश यादव को उनके शानदार प्रदर्शन की वजह से मैन ऑफ द मैच चुना गया। उमेश ने 4 ओवरों में 23 रन देकर 3 विकेट झटके।

 

यहां देखें पंजाब बनाम बैंग्लोर मैच का लाइव टेलीकास्ट

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App