ताज़ा खबर
 

दिनेश कार्तिक ने इस खिलाड़ी को दिया RCB पर जीत का क्रेडिट

इस मैच में टॉस हारकर बेंगलुरु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 175 रन का मजबूत स्कोर बनाया, जिसे कोलकाता ने 19.1 ओवर में चार विकेट पर 176 रन बनाकर हासिल कर लिया। कोलकाता की आठ मैचों में यह चौथी जीत है, जबकि बेंगलुरु को सात मैचों में पांचवीं हार का सामना करना पड़ा है।

तेज गेंदबाज शिवम मावी ने कहा “हम अच्छी क्रिकेट खेल रहे हैं। अभी छह मैच बचे हैं। हमारा लक्ष्य अगले चार-पांच मैचों को जीतना है।”

कोलकाता नाइट राइडर्स ने रविवार को एक अहम मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 6 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में अपनी चौथी जीत दर्ज की। मैच जीतने के बाद कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक ने टीम के खिलाड़ियों को जीत का श्रेय दिया। कार्तिक ने कहा, ”टीम ने तीनों डिपार्टमेंट में बेहतर प्रदर्शन किया। खासतौर पर शिवम मावी और शुभमन गिल जैसे युवाओं ने शानदार खेल दिखाया। शिवम मावी ने कसी हुई गेंदें फेंकी, जिसे विराट कोहली भी आसानी से नहीं खेल पा रहे थे।” इसके अलावा, कार्तिक ने बल्लेबाजी में क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा और सुनील नरेन की तारीफ की। इस मैच में टॉस हारकर बेंगलुरु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 175 रन का मजबूत स्कोर बनाया, जिसे कोलकाता ने 19.1 ओवर में चार विकेट पर 176 रन बनाकर हासिल कर लिया। कोलकाता की आठ मैचों में यह चौथी जीत है, जबकि बेंगलुरु को सात मैचों में पांचवीं हार का सामना करना पड़ा है।

बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस सीजन के 29वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 6 विकेट से आरसीबी को हरा दिया।

बेंगलुरु से मिले 176 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता के लिए ओपनर क्रिस लिन और सुनील नरेन (27) ने बारिश आने से पहले 6.3 ओवरों में 55 रन बना लिए थे। बारिश की वजह से खेल को रोकना पड़ा। खेल जब दोबारा शुरू हुआ तो मुरुगन अश्विन ने नरेन को सीमा रेखा के पास कैच कराकर बेंगलुरु को पहली सफलता दिलाई। लिन और नरेन ने पहले विकेट के लिए 7.1 ओवर में 59 रन की साझेदारी की। नरेन ने 19 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाया।

अश्विन ने फिर रोबिन उथप्पा (36) को अपना दूसरा शिकार बनाया। उथप्पा ने 21 गेंदों पर तीन चौके और तीन छक्के लगाए। उथप्पा का विकेट 108 के कुल स्कोर पर गिरा। लिन और उथप्पा के बीच दूसरे विकेट लिए 49 रन की साझेदारी हुई। लिन और नीतीश राणा (नाबाद 15) के बीच तीसरे विकेट के लिए 31 रनों की साझेदारी हुई। राणा 10 गेंदों पर दो चौके जड़कर रिटायर्ड हर्ट हुए। राणा के रिटायर्ड हर्ट होने के बाद बल्लेबाजी के लिए आंद्र रसेल सिराज की गेंद पर विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक के हाथों लपके गए। हालांकि, इसके बाद शुभमन गिल और क्रिस लिन ने मिलकर टीम को जीत तक आसानी से पहुंचा दिया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 VIDEO: राहुल त्रिपाठी से छूटे इस कैच ने बदल दिया मैच का रुख, RR को मिली हार
2 IPL 2018 Match 29, RCB vs KKR: कोलकाता ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 6 विकेट से हराया
3 IPL 2018, RR vs SRH Highlights: केन विलियमसन ने खेली कप्तानी पारी, हैदराबाद ने दर्ज की 11 रन से जीत