ताज़ा खबर
 

कोलकाता में होगी KKR और RR की भिड़ंत, दोनों के लिए करो या मरो का होगा सवाल

केकेआर के खिलाफ होने वाले मैच से पहले राजस्थान के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने कहा, ''हमने फिल्डिंग को और ज्यादा करने की कोशिश की है। मैं चाहता हूं कि हमारे खिलाड़ी इसमें और अच्छा प्रदर्शन करे''। वहीं टीम के के तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी का मानना है कि उनकी टीम राजस्थान रॉयल्स में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें सीजन के अपने अगले मैच में दो बार की पूर्व विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स को हराने के लिए जरूरी आत्मविश्वास है।

कोलकाता और राजस्थान की टीम।

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम एक अहम मुकाबले में आज राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच खेलने उतरेगी। प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए दोनों ही टीमों के लिए इस मैच को जीतना बेहद जरूरी है। मुंबई इंडियंस को हराने के बाद राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने इस का श्रेय टीम की साझेदारी को दिया था। राजस्थान ने जोस बटलर की 94 रनों की नाबाद आक्रामक पारी की बदौलत मुंबई को सात विकेट से हराया और टूर्नामेंट में खुद को जीवित रखा। इस मैच में बटलर को उनकी धुआंधार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। वहीं केकेआर के खिलाफ होने वाले मैच से पहले राजस्थान के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने कहा, ”हमने फिल्डिंग को और ज्यादा करने की कोशिश की है। मैं चाहता हूं कि हमारे खिलाड़ी इसमें और अच्छा प्रदर्शन करे”। वहीं टीम के के तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी का मानना है कि उनकी टीम राजस्थान रॉयल्स में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें सीजन के अपने अगले मैच में दो बार की पूर्व विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स को हराने के लिए जरूरी आत्मविश्वास है। राजस्थान और कोलकाता इस समय प्लेऑफ की दौड़ में बनी हुई हैं। यह दोनों टीमें आगे भी इस रेस में रहेंगी या नहीं इस बात का फैसला कई हद तक दोनों के बीच होने वाले अगले मैच पर निर्भर करता है।

HOT DEALS
  • Apple iPhone 6 32 GB Space Grey
    ₹ 25799 MRP ₹ 30700 -16%
    ₹3750 Cashback
  • Honor 7X Blue 64GB memory
    ₹ 15390 MRP ₹ 17990 -14%
    ₹0 Cashback
IPL 2018, KKR, Rajasthan Royals, Dinesh Kartik सवाई मान सिंह स्टेडियम, जयपुर में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शॉट जड़ते हुए सलामी बल्लेबाज दिनेश कार्तिक, फोटो सोर्स- पीटीआई

मैच से पहले कुलकर्णी ने कहा, “हमारे लिए अब बाकी के सभी मैच अहम हैं। अगले मैच में हमारे पास कोलकाता को मात देने का अच्छा मौका है। हमने जो लय हासिल की है मैं आश्वस्त हूं कि हम उन्हें हराने में कामयाब हो पाएंगे।” पिछले मैच में मिली जीत के बाद राजस्थान की टीम अंकतालिका में पांचवें स्थान पर आ गई है। यह उनकी लगातार तीसरी जीत थी। कुलकर्णी ने बटलर को ऊपरी क्रम में भेजने के बारे में कहा, “यह टीम के कप्तान, हेड ऑफ क्रिकेट जुबीन बारुचा, मेंटॉर शेन वार्न, बल्लेबाजी कोच अमोल मजूमदार द्वारा लिया गया फैसला था। वह हमारे लिए काफी अच्छा कर रहे हैं और हमें उम्मीद हैं कि वह ऐसा करना जारी रखेंगे।”

वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स के कोच जैक्स कैलिस ने मैच से पहले कहा कि टीम की किस्मत टीम के हाथों में ही है। कोलकाता के दो मैच बचे हैं और प्लेऑफ में जाने के लिए उसे दोनों मैचों में जीत की हर हाल में जरूरत है। अगर हम दो मैचों में अच्छी क्रिकेट खेलते हैं तो हम प्लेऑफ में पहुंच जाएंगे। हमारा ध्यान इसी पर है। हम एक बार में एक मैच पर ही ध्यान दे रहे हैं। बाकी के मैचों में क्या होगा इसकी हमें चिंता नहीं है।”कोलकाता के अलावा पांच अन्य टीमें भी प्लेऑफ की दौड़ में हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App