ताज़ा खबर
 

IPL 2018 : KKR की तरफ से इस साल बल्ले से आग बरसा सकता है यह दिग्गज ऑलराउंडर, चल रही है खास तैयारी

इस साल केकेआर की टीम आंद्रे रसेल पर काफी निर्भर करेगी, ऐसे में रसेल को गेंद और बल्ले दोनों से ही टीम के लिए बेहतर प्रदर्शन करना होगा। कार्तिक की कप्तानी को लेकर रसेल ने कहा, "मैं उनके साथ काम करने के लिए तैयार हूं। मैं उनके खिलाफ खेल चुका हूं। अब मैं उनके साथ ड्रेसिंग रूम साझा करूंगा और उनके आदेश मानूंगा।"

सुनील नरेन, आंद्रे रसेल और क्रिस लीन।

आईपीएल की फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स के हरफनमौला खिलाड़ी आंद्रे रसेल लीग के आने वाले सीजन के लिए जमकर अभ्यास कर रहे हैं। आईपीएल के 11वें सीजन में रसेल दिग्गज फर्राटा धावक जमैका के उसेन बोल्ट के फिजियो एडी एड्वर्डस के साथ अभ्यास करने के बाद आ रहे हैं। वेस्टइंडीज के इस खिलाड़ी ने गुरुवार को इस बात की जानकारी दी। रसेल ने कोलकाता के शिविर के साथ जु़ड़ने के बाद कहा, “एडी उसेन बोल्ट के फिजियो हुआ करते थे। हम सब जानते हैं कि बोल्ट विश्व के सबसे तेज धावक हैं। मैं दूसरा हूं (हंसते हुए कहा)। इसलिए बोल्ट जैसी फिटनेस के लिए आपको एडवर्ड जैसे लोगों की जरूरत है। वह मेरे व्यक्तिगत फिजियो हैं।” इस महीने की शुरुआत में मांसपेशियों में खिंचाव के कारण रसेल पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) से बाहर हो गए थे। वह पीएसएल में इस्लामाबाद यूनाइटेड के लिए खेल रहे थे। रसेल ने कहा, “ईमानदारी से कहूं तो यह काफी मुश्किल था। आप कुछ चीजें करना चाहते हैं, लेकिन कर नहीं पाते। आप कुछ चीजें इसलिए नहीं करते, क्योंकि आप एक बेहतर खिलाड़ी बनना चाहते हैं, बेहतर एथलीट बनना चाहते हैं और एक बेहतर इंसान भी। मैं नहीं कहता कि मैं परफेक्ट हूं, लेकिन इस दिशा में काम कर रहा हूं।”

IPL 2017 latest news, Manish Pandey news, KKR IPL Team, andre russell news, andre russell latest News आंद्रे रसेल। (पीटीआई फाइल फोटो)

इस सीजन में कोलकाता की टीम के बारे में पूछने पर रसेल ने कहा, “यह शानदार है। हमारी टीम में कई युवा खिलाड़ी हैं। हमें अच्छा करना होगा।” कोलकाता को दो बार टीम को खिताब दिलाने वाले कप्तान गौतम गंभीर इस बार टीम में नहीं हैं। विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। कार्तिक निदास ट्रॉफी में बांग्लादेश के खिलाफ आठ गेंदों में 29 रनों की पारी खेल सुर्खियां बटोर चुके हैं।

कार्तिक की कप्तानी को लेकर रसेल ने कहा, “मैं उनके साथ काम करने के लिए तैयार हूं। मैं उनके खिलाफ खेल चुका हूं। अब मैं उनके साथ ड्रेसिंग रूम साझा करूंगा और उनके आदेश मानूंगा। यह रोचक होगा।” बता दें कि इस साल केकेआर की टीम आंद्रे रसेल पर काफी निर्भर करेगी। ऐसे में, रसेल को गेंदबाजी और बल्लेबाजी, दोनों में बेहतर प्रदर्शन करना होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App