ताज़ा खबर
 

IPL 2018: कोहली को बोल्ड कर भी नहीं हुए खुश, रवींद्र जडेजा ने बताया कारण

128 रनों का पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम ने दो ओवर रहते ही इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। मैच के बाद रविंद्र जडेजा को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए ''मैन ऑफ द मैच'' चुना गया। जडेजा अक्सर विकेट लेने के बाद मैदान पर अलग ही अंदाज में सेलिब्रेशन करते नजर आते हैं, लेकिन आरसीबी के कप्तान विराट कोहली का विकेट लेने के बाद कोई रिएक्शन नहीं दिया।

क्रिकेटर रवीन्द्र जडेजा और विराट कोहली (सोर्स- ट्विटर)

भारतीय टीम से बाहर चल रहे ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा ने आरसीबी के खिलाफ शनिवार को शानदार गेंदबाजी की। पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ जडेजा का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था। चेन्नई सुपर किंग्स ने रवींद्र जडेजा और हरभजन सिंह की सटीक गेंदबाजी की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को नौ विकेट के नुकसान पर 127 रनों पर रोक दिया। महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में जारी इस मैच में सुपर किंग्स के लिए जडेजा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 18 रन देकर तीन विकेट चटकाए जबकि हरभजन को दो विकेट मिले। 128 रनों का पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम ने दो ओवर रहते ही इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। मैच के बाद रविंद्र जडेजा को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए ”मैन ऑफ द मैच” चुना गया। जडेजा अक्सर विकेट लेने के बाद मैदान पर अलग ही अंदाज में सेलिब्रेशन करते नजर आते हैं, लेकिन आरसीबी के कप्तान विराट कोहली का विकेट लेने के बाद कोई रिएक्शन नहीं दिया।

मैच के दौरान आरसीबी के खिलाफ शॉट मारते हुए चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी। (फोटो सोर्स पीटीआई)

मैच के बाद जडेजा ने कहा, ”पहले ओवर में वह उनकी पहली गेंद थी और वे जश्‍न मनाने के लिए तैयार नहीं थे। विराट कोहली का विकेट लेने के बाद वह सोच रहे थे कि उन्‍हें अच्‍छा विकेट मिला। टी-20 मैच में मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिलना किसी भी खिलाड़ी के लिए अहम होता है”। जडेजा ने कहा, ”विकेट से मदद और दूसरी ओर से भज्जी पाजी की गेंदबाजी ने विकेट चटकाने में उनकी काफी मदद की। जडेजा आने वाले मैचों में भी इसी तरह का प्रदर्सन जारी रखना चाहते हैं”।

इस मैच में जडेजा और हरभजन के अलावा आईपीएल में अपना डेब्यू कर रहे डेविड विली ने 24 रन पर देकर एक विकेट और लुंगी नगिदी ने 24 रन पर एक विकेट हासिल किया। वहीं बेंगलोर के लिए इस सीजन में पहला मैच खेल रहे पार्थिव पटेल ने 41 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से सर्वाधिक 53 रन बनाए। इसके अलावा निचले क्रम में टिम साउदी ने 26 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के के सहारे नाबाद 36 रन का योगदान दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App