ताज़ा खबर
 

CSK vs KXIP: शानदार पारी खेली, फिर भी सुरैश रैना के नाम दर्ज हुआ शर्मिंदा करने वाला एक रिकॉर्ड

धोनी ने इस मैच में चौका लगाकर आईपीएल करियर का अपना 4000 रन भी पूरा किया। आईपीएल में ऐसा कारनामा करने वाले धोनी ने 7वें खिलाड़ी बन गए, जबकि भारतीय खिलाड़ियों के मामले में वह छठे स्थान पर हैं। किंग्स इलेवन पंजाब के गेंदबाज अंकित राजपूत ने इस मैच में 18 डॉट गेंदें फेंकी। राजपूत से पहले पंजाब की तरफ से कोई भी गेंदबाज अपने स्पेल में इतनी डॉट गेंद निकालने में नाकाम रहा है।

सुरेश रैना।

चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज सुरेश रैना ने पंजाब के खिलाफ नाबाद 61 रनों की पारी खेलकर टीम की जीत में अहम योगदान दिया। सुरेश रैना ने 48 गेंदों में 61 रनों की पारी खेली, इस दौरान उन्होंने 4 चौके और 2 छक्के भी लगाए। रैना की इस पारी ने भले ही टीम को जीत दिला दी हो, लेकिन इस पारी की वजह से रैना के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी जुड़ गया है। दरअसल, इस मैच में अपना पचास रन पूरा करने के लिए रैना ने 45 गेंदों का सामना किया। टी-20 फॉर्मेट में यह रैना द्वारा बनाया गया सबसे धीमा अर्धशतक है। इससे पहले रैना ने साल 2015 आरसीबी के खिलाफ 44 गेंदों में अर्धशतक लगाया था। वहीं धोनी ने इस मैच में चौका लगाकर आईपीएल करियर का अपना 4000 रन भी पूरा किया। आईपीएल में ऐसा कारनामा करने वाले धोनी ने 7वें खिलाड़ी बन गए, जबकि भारतीय खिलाड़ियों के मामले में वह छठे स्थान पर हैं। किंग्स इलेवन पंजाब के गेंदबाज अंकित राजपूत ने इस मैच में 18 डॉट गेंदें फेंकी। राजपूत से पहले पंजाब की तरफ से कोई भी गेंदबाज अपने स्पेल में इतनी डॉट गेंद निकालने में नाकाम रहा है।

सुरेश रैना

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एंगिडी ने 10 रन देकर चार विकेट अपने नाम किया। चेन्नई की तरफ से इससे पहले साल 2015 में आशीष नेहरा ने आरसीबी के खिलाफ 10 रन देकर चार विकेट अपने नाम किया था। महेंद्र सिंह धोनी ने इस मैच को सिक्स के साथ खत्म किया, धोनी आईपीएल में 5 और पूरे क्रिकेट करियर में 22 बार छक्का मारकर टीम को जीत दिलाने का काम कर चुके हैं। पंजाब को प्लेआफ में पहुंचने के लिए इस मैच को 53 या उससे अधिक रनों से जीतना था लेकिन टीम ऐसा न कर सकी और उसे अपने आखिरी लीग मैच में हार के साथ टूर्नामेंट को अलविदा कहना पड़ा।

इस मैच में पंजाब से मिले 154 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की शुरूआत खराब रही और टीम ने 27 रन के अंदर ही अंबाती रायुडू (1), फॉफ डु प्लेसिस (14) और सैम बिलिंग्स (0) का विकेट गंवा दिया। इन तीन विकेटों में से दो विकेट अंकित राजपूत ने हासिल किए। हालांकि, रैना और धोनी की जोड़ी ने मिलकर टीम को आसानी से जीत तक पहुंचा दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App