ताज़ा खबर
 

IPL 2018 : प्लेऑफ से पहले जानिए इस सीजन किस बल्लेबाज के पास है ऑरेंज कैप जीतने का मौका

अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से सभी का दिल जीतने वाले पंत ने 14 मुकाबलों में कुल 684 रन बनाए हैं। दिल्ली की टीम प्लेऑफ की दौर से काफी पहले ही बाहर हो गई थी, लिहाजा पंत के पास अपने स्कोर को आगे बढ़ाने का अब कोई मौका नहीं है। मुंबई के खिलाफ 4 चौके और 4 छक्के जड़कर ऋषभ पंत सबसे ज्यादा चौके और छक्के लगाने के मामले में भी टॉप पर पहुंच गए।

केन विलियमसन, अंबाती रायडू, केएल राहुल और ऋषभ पंत।

रविवार को आईपीएल के 11वें सीजन का आखिरी लीग मुकाबला खेला गया। लीग मुकाबले के अंतिम दिन प्लेऑफ में खेले जाने वाली चार टीमें तय हो गई। इस साल सनराइजर्स हैदराबाद, चेन्नई सुपर किंग्स, कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स प्लेऑफ के लिए क्वॉलिफाई होने वाली टीमें हैं। वहीं रन बनाने के मामले में दिल्ली के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का नाम सबसे आगे है। अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से सभी का दिल जीतने वाले पंत ने 14 मुकाबलों में कुल 684 रन बनाए हैं। दिल्ली की टीम प्लेऑफ की दौर से काफी पहले ही बाहर हो गई थी, लिहाजा पंत के पास अपने स्कोर को आगे बढ़ाने का अब कोई मौका नहीं है। मुंबई के खिलाफ 4 चौके और 4 छक्के जड़कर ऋषभ पंत सबसे ज्यादा चौके और छक्के लगाने के मामले में भी टॉप पर पहुंच गए। वहीं ऑरेंज कैप की रेस में पंत जल्द ही पिछड़ सकते हैं। हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन के लिए यह सीजन शानदार रहा है। इस पूरे सीजन विलियमसन ने अच्छी कप्तानी के साथ-साथ दमदार बल्लेबाजी भी की है।

दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाड़ी ऋषभ पंत (फोटो सोर्स- पीटीआई)

विलियमसन ने 14 मैचों में 60.09 के औसत से 661 रन बनाए हैं। विलियमसन पंत की बराबरी करने से 24 रन दूर है और उनके पास प्लेऑफ में इसे हासिल करने का पूरा मौका होगा। वहीं किंग्स इलेवन पंजाब के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल 659 रनों के साथ तीसरे स्थान पर मौजूद हैं। राहुल ने इस पूरे सीजन कई यादगार पारियां खेली, लेकिन वह ऑरेंज कैप अपने नाम नहीं कर पाएंगे। चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज अंबाती रायडू के पास इस कैप को अपने नाम करने का एक मौका जरूर होगा।

रायडू ने इस सीजन 14 मैचों में 586 रन बनाए हैं, प्लेऑफ के दौरान अगर रायडू बड़े रन बनाने में कामयाब होते हैं तो वह इस साल ऑरेंज कैप अपना नाम कर सकते हैं। हालांकि, विलियमसन के फॉर्म को देखते हुए ऐसा होना मुश्किल दिखाई पड़ रहा है। प्लेऑफ के दौरान एक अच्छी पारी विलियसन के सिर की शोभा बढ़ाने के लिए काफी है और अगर ऐसा होता है तो वह इस साल ऑरेंज कैप विनर होंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App