ताज़ा खबर
 

इन खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन की वजह से प्लेऑफ से बाहर हुई मुंबई, अगले साल किया जा सकता है टीम से बाहर

टीम ने बाद के मुकाबलों में अच्छी वापसी की और प्लेऑफ में जाने के लिए लगातार जीत हासिल की। मुंबई को दिल्ली के खिलाफ रविवार को हर हाल में जीत चाहिए था, लेकिन टीम को यहां हार का सामना करना पड़ा।

रोहित शर्मा और मुंबई इंडियंस की टीम।

दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ मिली हार के साथ ही प्लेऑफ से बाहर होने वाली मुंबई इंडियंस के लिए यह सीजन कुछ खास नहीं रहा। टीम को शुरुआती मुकाबलों में लगातार हार का सामना करना पड़ा। हालांकि, टीम ने बाद के मुकाबलों में अच्छी वापसी की और प्लेऑफ में जाने के लिए लगातार जीत हासिल की। मुंबई को दिल्ली के खिलाफ रविवार को हर हाल में जीत चाहिए था, लेकिन टीम को यहां हार का सामना करना पड़ा। मुंबई के लिए टॉप ऑर्डर में सूर्य कुमार यादव, एविन लुइस और ईशान किशान ने शानदार प्रदर्शन किया तो वहीं मिडल ऑर्डर में टीम की बल्लेबाजी अक्सर लड़खड़ाती नजर आई। ऐसे में अगले साल रोहित शर्मा की कप्तानी वाली इस टीम में कुछ बदलाव देखने को जरूर मिल सकते हैं। आइए एक नजर डालते हैं उन खिलाड़ियों पर जो खराब प्रदर्शन की वजह से अगले साल टीम से बाहर हो सकते हैं।

विकेट लेने के बाद खुशी जाहिर करते मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी। (Photo: PTI)

जेपी डुमिनी : मुंबई इंडियंस ने इस साल दक्षिण अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज जेपी डुमिनी को नीलामी के दौरान अपने साथ जोड़ा था, लेकिन डुमिनी का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा। डुमिनी ने इस सीजन खेले गए 6 मुकाबलों में सिर्फ 36 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी 100 से नीचे का रहा। डुमिनी को कुछ मैचों में किरोन पोलार्ड की जगह मौका दिया गया, लेकिन वह उसका फायदा नहीं उठा सकें।

मुस्तफिजुर रहमान : सनराइजर्स हैदराबाद के लिए पिछले साल कमाल का प्रदर्शन करने वाले मुस्तफिजुर रहमान इस सीजन पूरी तरह से फ्लॉप साबित रहे। 7 मुकाबलों में उन्होंने महज 7 विकेट अपने नाम किया। दिल्ली के खिलाफ खेले गए अहम मुकाबले में ऋषभ पंत ने उनकी जमकर धुनाई की।

मिशेल मैक्लेनाघन : न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मिशेल मैक्लेनाघन को इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन के लिए चोटिल ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेसन बेहरेनडोर्फ की जगह पर मुंबई इंडियंस टीम में शामिल किया गया था। इस दौरान मैक्लेनाघन का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा और ऐसे में जेसन बेहरेनडोर्फ अगर फिट हो जाते हैं तो मैक्लेनाघन को टीम से बाहर जाना पड़ सकता है।

किरोन पोलार्ड : मुंबई इंडियंस ने इस साल वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज किरोन पोलार्ड को आरटीएम के जरिए अपनी टीम में शामिल किया था। पोलार्ड इस सीजन खेले गए 9 मुकाबलों में सिर्फ 133 रन ही बना पाए। पोलार्ड के फॉर्म को देखते हुए उनका अगले साल तक टीम में बने रहना मुश्किल लगता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 IPL 2018: CSK के शेन वॉटसन ने बताया, महेंद्र सिंह धोनी को क्‍या चीज बनाती है बेहद खास
2 IPL 2018 : प्लेऑफ से पहले जानिए इस सीजन किस बल्लेबाज के पास है ऑरेंज कैप जीतने का मौका
3 IPL 2018: आउट हुए हार्दिक पंड्या तो MI चीयरलीडर ने दी गाली, देखें वीडियो