ताज़ा खबर
 

KKR vs RCB: विराट कोहली ने उमेश यादव से कहा- सिर पर निशाना लगाओ, देखें अगली गेंद पर क्‍या हुआ

KKR vs RCB Match Highlights, IPL 2018: विराट कोहली ने गेंदबाज उमेश यादव से रसेल के सिर को निशाना बनाकर बाउंसर फेंकने को कहा। हालांकि कोहली की रणनीति उन्‍हें मैच नहीं जिता सकी।

KKR vs RCB: विकेट झटकने के बाद खुशी जाहिर करते रॉयल चैलेंजर्स के कप्‍तान विराट कोहली। (Photo: PTI)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के तीसरे मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को 4 विकेट से हरा दिया। RCB ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए कोलकाता के सामने 177 रनों का टारगेट रखा। अपने घरेलू मैदान, ईडन गार्डंस पर खेल रही कोलकाता ने यह लक्ष्‍य 18.5 ओवर में ही पा लिया। इस शानदार रन-चेज के हीरो रहे ओपनर सुनील नरेन, जिन्‍होंने 19 गेंद में 50 रन (चार चौके, पांच छक्के) की तूफानी पारी खेली। हालांकि उनके साथी क्रिस लिन कुछ खास प्रदर्शन नहीं दिखा सके और सिर्फ 5 रन बनाकर आउट हो गए।

RCB की तरफ से उमेश यादव ने रॉबिन उथप्‍पा और सुनील नरेन को आउट किया। इसके बाद आए नितीश राणा ने 25 गेंदों में 34 रन की पारी खेलकर टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया। उन्‍हें वाशिंगटन सुंदर ने एलबीडब्‍ल्‍यू आउट किया। फिर बल्‍लेबाजी करने आए ऑलराउंडर आंद्रे रसेल, जिनके लिए RCB कप्‍तान विराट कोहली ने खास तैयारी कर रखी थी। कोहली ने गेंदबाज उमेश यादव से रसेल के सिर को निशाना बनाकर बाउंसर फेंकने को कहा।

पारी के 17वें ओवर में उमेश यादव ने दूसरी गेंद बाउंसर फेंकी। इसके बाद तीसरी गेंद बाउंसर के चक्‍कर में वाइड हो गई। इसी दौरान कोहली इशारे से यादव को कहते देखे गए कि वे सिर पर निशाना लगाएं। अगली गेंद ठीक निशाने पर थी और रसेल किसी तरह खुद को बचा पाए। अपना प्‍लान सफल होता देख कोहली के चेहरे पर मुस्‍कान तैर गई।

लिंक पर‍ क्लिक कर वीडियो देखें:

हालांकि कोहली की रणनीति उन्‍हें मैच नहीं जिता सकी। KKR के कप्‍तान दिनेश कार्तिक (नाबाद 35) ने एक छोर संभाले रखा और टीम को जीत दिला कर ही पवेलियन लौटे। उन्होंने अपनी नाबाद पारी में 29 गेंदों का सामना किया और चार चौके लगाए। RCB की तरफ से क्रिस वोक्स ने तीन विकेट लिए। उमेश को दो जबकि सुंदर को एक विकेट मिला।

इससे पहले, कोलकाता ने टॉस जीतकर RCB को बल्लेबाजी के आमंत्रित किया। बैंगलोर ने सलामी बल्लेबाज ब्रेंडन मैकुलम (43), एबी डिविलियर्स (44) के बाद स्‍लॉग ओवरों में मनदीप सिंह (37) की तेजतर्रार पारी के दम पर 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए। कोलकाता के लिए नितीश राणा ने दो विकेट लिए। पीयूष चावला, सुनील नरेन, मिशेल जॉनसन को एक-एक सफलता मिली।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App