ताज़ा खबर
 

मिचेल स्टार्क की तरह गेंदबाजी करने वाले इस गेंदबाज को टीम में शामिल कर सकती है KKR

आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क चोट की वजह से इस सीजन भी आईपीएल से बाहर हो गए हैं। उनके दाहिने पैर में चोट है, यही वजह है कि वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हुए चौथे और आखिरी टेस्ट मैच में भी खेलते नजर नहीं आए। ऐसी खबर है कि स्टार्क इस सीरीज के बाद आस्ट्रेलिया में चोट की जांच कराएंगे।

स्टार्क आईपीएल में 2015 के बाद से नहीं खेले हैं। (फोटो सोर्स- Reuters)

इंग्लैंड के युवा तेज गेंदबाज टॉम कर्रन इस साल आईपीएल खेलते नजर आ सकते हैं। रिपोर्ट की मानें तो कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने टॉम कर्रन से टीम में शामिल होने के लिए संपर्क किया है। इस बात की ऑफिशियल घोषणा जल्द ही की जा सकती है। आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क चोट की वजह से इस सीजन भी आईपीएल से बाहर हो गए हैं। उनके दाहिने पैर में चोट है, यही वजह है कि वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हुए चौथे और आखिरी टेस्ट मैच में भी खेलते नजर नहीं आए। ऐसी खबर है कि स्टार्क इस सीरीज के बाद आस्ट्रेलिया में चोट की जांच कराएंगे। स्टार्क को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 9.4 करोड़ रुपये में खरीदा था। इस सप्ताह में आईपीएल से बाहर होने वाले स्टार्क तीसरे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हैं। उनसे पहले बॉल टैंपरिंग के दोषी स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) और फिर बीसीसीआई द्वारा प्रतिबंधित होने के बाद आईपीएल से बाहर हुए हैं। स्टार्क आईपीएल में 2015 के बाद से नहीं खेले हैं। मैच से पहले स्टार्क फीजियोथेरेपिस्ट डेविड बिकले के सामने गेंदबाजी का अभ्यास कर रहे थे, लेकिन वो मैच के लिए फिट नहीं पाए गए।

टॉम कर्रन। (फोटो सोर्स- Reuters)

टॉम कर्रन ने 23 जून 2017 को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना पहला टी-20 मैच खेला था। टॉम कर्रन ने शुरुआती मैचों के दौरान ही दिग्गजों पर अपना असर छोड़ने में कामयाब रहे थे। यही वजह है कि उनको लेकर कोलकाता की टीम इतनी सोच-विचार कर रही है। आईपीएल के इतिहास में केकेआर का नाम सबसे सफल टीमों में गिना जाता है। टीम गौतम गंभीर की कप्तानी में दो बार खिताब अपने नाम करने में कामयाब रही है।

ऑस्ट्रेलिया इस सीरीज में 1-2 से पीछे है। हालिया बॉल टैंपरिंग विवाद के बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए यह टेस्ट मैच एक तरह से सम्मान की बात बन गई है। ऐसे में स्टार्क के न होने से उसे बड़ा झटका लगा है। मोर्ने मोर्केल का फॉर्म को देखते हुए कयास लगाए जा रहे थे कि स्टार्क की जगह उन्हें केकेआर में जगह दी जा सकती है। केकेआर की तरफ से मॉर्कल पहले भी खेल चुके हैं, लेकिन इस साल उन्हें नीलामी के दौरान कोई भी खरीददार नहीं मिला।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App