ताज़ा खबर
 

CSK vs KXIP : प्लेऑफ में पहुंचने के लिए किंग्स इलेवन पंजाब को सीएसके पर हासिल करनी होगी बड़ी जीत

पंजाब के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल ने पूरे सीजन में शानदार बल्लेबाजी की है। क्रिस गेल ने उनका कुछ साथ जरूर दिया था लेकिन अब उनका बल्ला भी शांत ही हो गया। एरॉन फिंच, मार्कस स्टोइनिस, मयंक अग्रवाल, युवराज सिंह मध्यम क्रम को संभालने में विफल रहे हैं।

चेन्नई को अपने पिछले मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स ने अपने घर में 34 रनों से हरा दिया था। (फोटो सोर्स- बीसीसीआई)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में किंग्स इलेवन पंजाब आज महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ उतरेगी। इस मैच में चेन्नई को हराकर पंजाब अपनी प्लेऑफ में जाने की उम्मीदों को जिंदा रखना चाहेगा।बेहतरीन शुरआत के बाद पंजाब की टीम राह भटक गई है और अब उसे अंतिम चार में जाने के लिए अपने आखिरी लीग मैच में हर हाल में जीत ही चाहिए। पंजाब के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल ने पूरे सीजन में शानदार बल्लेबाजी की है। क्रिस गेल ने उनका कुछ साथ जरूर दिया था लेकिन अब उनका बल्ला भी शांत ही हो गया। एरॉन फिंच, मार्कस स्टोइनिस, मयंक अग्रवाल, युवराज सिंह मध्यम क्रम को संभालने में विफल रहे हैं। करुण नायर ने जरूर टीम की जिम्मेदारी ली है लेकिन बीते दो मैचों में वो भी शांत रहे हैं। गेंदबाजी में टीम का आक्रमण मुजीब उल रहमान के बिना अधूरा है। हालांकि कप्तान ने अश्विन ने जिम्मेदारी ली है लेकिन दूसरे छोर से सफल नहीं हो पाए हैं। तेज गेंदबाजों में सिर्फ एंड्रयू टाई ही अपना प्रभाव छोड़ सके हैं।

Dhoni and Rayudu चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और साथ में ही अंबाती रायडू। (फोटो सोर्स पीटीआई)

वहीं दूसरी तरफ चेन्नई को अपने पिछले मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स ने अपने घर में 34 रनों से हरा दिया था। चेन्नई का प्रदर्शन पूरे सीजन शानदार रहा है। अंबाती रायुडू ने उसके लिए लगातार रन बनाए हैं। शेन वाटसन ने सलामी बल्लेबाज के तौर पर उनका बखूबी साथ दिया है। मध्यक्रम में सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धौनी ने अच्छे से टीम को संभाला है और शीट एंकर का रोल निभाया है। निचलेक्रम में ड्वायन ब्रावो के रूप में बड़े शॉट खेलने वाला खिलाड़ी दो बार की इस विजेता के पास है।

गेंदबाजी में धोनी ने जिसको मौका दिया उसने कप्तान को निराश नहीं किया। चाहे वो दीपक चहर हों, चाहे के.एम. आसिफ या लुंगी नगिदी। शार्दूल ठाकुर तो उसके लिए लगातार जिम्मेदारी निभा रहे हैं। स्पिन में टीम का जिम्मा हरभजन सिंह, इमरान ताहिर और कर्ण शर्मा के कंधों पर है। पंजाब के खिलाफ किसे मौका मिलता है यह मैच के समय ही पता चलेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App