ताज़ा खबर
 

IPL 2018 Match 12, CSK vs KXIP: यहां देखें पंजाब बनाम चेन्नई मुकाबले का लाइव प्रसारण

VIVO IPL 2018, CSK vs KXIP : किंग्स इलेवन पंजाब को पिछले मैच में रायल चैलेंजर्स बैंगलोर ने हराया। पंजाब ने पहले मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स को छह विकेट से मात दी थी। केएल राहुल ने इसमें आईपीएल का सबसे तेज अर्धशतक जड़ा था।
CSK vs KXIP Live Score Live Streaming: पंजाब की कमान रविचंद्रन अश्विन, जबकि धोनी चेन्नई की कप्तानी कर रहे हैं।

अपने कप्तान महेंद्र सिंह धौनी (79) की शानदार पारी के बावजूद चेन्नई सुपर किंग्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में रविवार को खेले गए अपने तीसरे मैच में चार रनों से हार गई। किंग्स इलेवन पंजाब ने चेन्नई को अपने घर में इस संस्करण में हार का पहला स्वाद चखाया। चेन्नई ने अब तक अपने दोनों मैच जीते थे, लेकिन तीसरे मैच में उसे हार मिली है।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब ने सात विकेट खोकर निर्धारित 20 ओवरों में 197 रन बनाए, जिसे चेन्नई हासिल नहीं कर पाई और 193 रन ही बना सकी। लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज शेन वॉटसन (11) और मुरली विजय (12) टीम को अच्छी शुरूआत नहीं दे पाए।

यहां देखें मैच का लाइव स्कोर…

मैच का लाइव प्रसारण Star Sports 1, Star Sports 2, Star Sports 3, Star Sports HD, Star Sports हिंदी और Star Sports अंग्रेजी पर देखा जा सकता है। वहीं लाइव स्ट्रीमिंग Hotstar पर उपलब्ध होगी।

मोबाइल पर इस तरह देखें क्रिकेट मैच

चेन्नई का पहला विकेट 17 के ही कुल स्कोर पर गिरा। वॉटसन को मोहित शर्मा ने बरिंदर सरन के हाथों कैच आउट कर पवेलियन भेजा।

CSK vs KXIP Highlights:

-मोहित की पहली गेंद पर एक रन। 5 गेंदों में 16 रनों की जरूरत। दूसरी गेंद पर कोई रन नहीं। तीसरी गेंद पर धोनी ने चौका लगाया। अगली गेंद पर कोई रन नहीं। पंजाब ने यह मुकाबला 4 रन से जीत लिया है।

-मोहित शर्मा की पहली गेंद पर धोनी ने चौका लगाया। दूसरी गेंद पर एक रन। तीसरी गेंद पर सिंगल। चौथी गेंद पर धोनी ने लंबा छक्का लगाया। धोनी ने सिंगल के साथ अपना अर्धशतक पूरा किया। सीएसके- 162/4 (18)

-सरन की पहली गेंद पर सिंगल। जडेजा को रन बनाने का कोई मौका नहीं दे रहे हैं।  जडेजा बड़े शॉट्स लगाने में कामयाब नहीं हो रहे। सीएसके- 130/4 (16)

-सरन के हाथों में गेंद पहली बॉल पर कोई रन नहीं। दूसरी गेंद पर रायडु ने छक्का जड़कर रन गति को आगे बढ़ाया। तीसरी गेंद पर अश्विन ने रायडु को रन आउट कर दिया।

-मुजीब अपना तीसरा ओवर लेकर आए हैं। पहली गेंद पर सिंगल, तीसरी गेंद पर धोनी ने तेजी के साथ दो रन लिया। सीएसके- 101/3 (12)

-मुजीब अपना दूसरा ओवर लेकर आए हैं। पहली गेंद पर सिंगल, तीसरी गेंद पर धोनी ने एक रन लिया। इस ओवर से चार रन। सीएसके- 85/3 (10)

-युवराज सिंह की पहली गेंद पर रायडु ने सिंगल लिया। दूसरी गेंद पर धोनी ने एक रन लिया। तीसरी गेंद पर एक और सिंगल। चौथी गेंद पर धोनी ने चौका लगाया। सीएसके- 68/3 (8)

-पावरप्ले का अंतिम ओवर स्पिनर मुजीब इस करने आए हैं। दूसरी गेंद पर सैम बिलिंग्स ने चौका लगाया। तीसरी गेंद पर एक रन। सीएसके- 53/2 (6)

मोहित दूसरे गेंदबाज के रूप में। पहली बॉल पर कोई रन नहीं। अगली गेंद पर चौका। तीसरी बॉल पर वॉट्सन ने फिर से बाउंड्री लगाई। चौथी और पांचवीं गेंद पर कोई रन नहीं। आखिरी बॉल पर वॉट्सन, सरन के हाथों कैच। सीएसके- 17/1 (2)

-शार्दुल ठाकुर पारी के 19वें ओवर में। पहली गेंद पर अश्विन ने डबल लिया। अगली बॉल पर सिंगल। चौथी बॉल पर अश्विन ने 62 मीटर लंबा छक्का जड़ा। पांचवीं गेंद पर अश्विन धोनी के हाथों कैच आउट। पंजाब को छठा झटका लगा। पंजाब- 193/6 (19)

इमरान ताहिर ने अपने तीसरे ओवर की पहली ही बॉल पर मयंक अग्रवाल को आउट किया। अगली गेंद पर एरोन फिंच पगबाधा आउट। पंजाब को लगातार दो गेंदों पर झटके लग चुके हैं। करुण नायर नए बल्लेबाज। पांचवीं गेंद पर नायर ने चौका लगाया। पंजाब- 154/4 (15)

शेन वॉट्सन अपने दूसरे ओवर के साथ। पहली ही गेंद पर मयंक ने छक्का जड़ा। अगली बॉल पर सिंगल। तीसरी गेंद पर गेल, इमरान ताहिर के हाथों कैच आउट। पंजाब को दूसरा झटका लगा। पंजाब- 129/2 (12)

-पंजाब ने 10 ओवर में 1  विकेट के नुकसान पर 115 रन बना लिए हैं। मयंक अग्रवाल 16, जबकि क्रिस गेल 61 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। पंजाब इस वक्त 11.5 के रन रेट से बल्लेबाजी कर रहा है।

पावर प्ले खत्म हो चुका है। हरभजन सिंह गेंदबाजी आक्रमण पर। पहली दो बॉल पर सिंगल। तीसरी गेंद डॉट। आखिरी बॉल फुलटॉस। कवर्स के ऊपर से खेलने की कोशिश में राहुल ब्रावो के हाथों कैच। पंजाब को पहला झटका लगा। इस सफल ओवर से महज 4 रन  बने। टीम इस वक्त 12 के रन रेट से बल्लेबाजी कर रही है। पंजाब- 96/1 (8)

दीपक चहर अपने तीसरे ओवर में। पहली बॉल पर सिंगल। अगली गेंद पर गेल ने छक्का लगाया। तीसरी बॉल पर बैकवर्ड स्क्वायर लेग की दिशा में चौका। चौथी बॉल पर लॉन्ग ऑफ की दिशा में गेल ने चौका लगाया। अगली डिलीवरी बाउंसर, जिसे वाइड करार दिया गया। पांचवीं गेंद पर गेल ने छक्का जड़ा। इस ओवर से कुल 22 रन बने। पंजाब- 75/0 (6)

-हरभजन के दूसरे ओवर की शुरुआत गेल ने स्वीपर कवर्स की दिशा में चौके के साथ की। अगली बॉल पर मिड ऑफ के ऊपर से छक्का। गेल का टी20 में ये 820वां छक्का है। तीसरी गेंद पर स्ट्राइक चेंज। अगली बॉल पर राहुल ने कवर ड्राइव लगाकर चौका बटोरा। लास्ट गेंद पर चौका। पंजाब- 39/0 (4)

-हरभजन सिंह दूसरे गेंदबाज के रूप में लगाए गए। पहली ही बॉल पर गेल ने चौका निकाला। अगली तीन गेंदें डॉट। पांचवीं बॉल पर सिंगल। इस ओवर से महज 5 रन बने। पंजाब- 15/0 (2)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule