ताज़ा खबर
 

IPL 2018, KXIP vs RR: 11 गेंद पर 36 रन, केएल राहुल ने रच डाला रिकॉर्ड

IPL 2018: कर्नाटक के रहने वाले इस बल्लेबाज ने किंग्स इलेवन पंजाब को होल्कर स्टेडियम में 6 विकेट से जीत दिलवाई है। 153 रन के साधारण से स्कोर का पीछा करते हुए किंग्स ने 10 गेंद बाकी रहते हुए ही मैच जीत लिया।

किंग्स 11 पंजाब के बल्लेबाज लोकेश राहुल आईपीएल-2018 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ इंदौर के होल्कर स्टेडियम में शॉट खेलते हुए। फोटो-पीटीआई

किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के बीच होल्कर स्टेडियम में हुए आईपीएल 2018 के मुकाबले में किंग्स ने जीत हासिल की है। एक वक्त में जब टॉप चार बल्लेबाज अपने विकेट महज 87 रन के स्कोर पर गंवा चुके थे। इस वक्त जीत के लिए किंग्स को 31 गेंदों में 52 रनों की जरूरत थी। राहुल ने मैच को लीड करते जयदेव उनादकट को प्वाइंट की ओर निर्देशित किया और संजू सैमसन ने एक हाथ का ब्लिंडर लिया। एक वक्त तो ऐसा भी आया जब केएल राहुल की किस्मत का फैसला थर्ड अंपायर को करना था।

लेकिन जैसे ही राहुल को थर्ड अंपायर ने नॉट आउट करार दिया। उनकी बॉडी लैंग्वेज बदल गई। अब वह मैदान में पहले से ज्यादा मजबूत दिखने लगे। हालांकि जब दूसरे खिलाड़ियों के विकेट धड़ाधड़ गिर रहे थे। कर्नाटक के रहने वाले इस बल्लेबाज ने किंग्स इलेवन पंजाब को होल्कर स्टेडियम में 6 विकेट से जीत दिलवाई है। 153 रन के साधारण से स्कोर का पीछा करते हुए किंग्स ने 10 गेंद बाकी रहते हुए ही मैच जीत लिया।

राहुल ने किंग्स इलेवन पंजाब के लिए क्रिस गेल के साथ धमाकेदार शुरुआत की थी। राहुल ने मिडिल आॅर्डर की नींव रखने का काम किया। रविवार को हालांकि स्थिति अलग थी। मैदान में दूसरी छोर पर खड़े​ खिलाड़ियों के विकेट गिर रहे थे। राहुल न सिर्फ दूसरे छोर पर जमे रहे बल्कि तेज गति से रन भी बनाते रहे। राहुल ने स्पिनर्स मुजीन उर रहमान, रविचन्द्र आश्विन और अक्षर पटेल के साथ मिलकर किंग्स को जीत दिलवाने में अहम भूमिका अदा की। किंग्स के गेंदबाजों ने राजस्थान रॉयल्स को 12 ओवर में महज 78 रन देकर 20 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर सिर्फ 152 रनों पर ही समेट दिया गया।

वहीं अफगान खिलाड़ी मुजीन उर रहमान ने बड़ा दिल दिखाया। उन्होंने मंझे हुए खिलाड़ियों को अपनी गेंद पर जूझने के लिए मजबूर किया। रहमान ने सबसे पहले बेन स्टोक्स का विकेट चटकाया, इसके लिए मयंक अग्रवाल और मनोज तिवारी ने दौड़कर मैदान में जबरदस्त कैच लिए थे। इसके बाद उन्होंने जमकर खेल रहे जोस बटलर और जोफ्रा आर्चर को सफलतापूर्वक पवेलियन भेजन में सफलता हासिल की। हालांकि बटलर ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए 39 गेंदों में 7 चौकों की मदद से 51 ​रन बनाकर किंग्स की जीत की नींव रखी। लेकिन चीजें उस तरह से नहीं हो सकीं जिसकी उम्मीद की गई थी। इंग्लैंड के इस धाकड़ ओपनर ने अपनी शुरुआत बेहतरीन की और गेंद को पांच बार बाउंड्री के पार पहुंचाया। वहीं रॉयल्स को तीन ओवरों में 33 रनों की खाई को भरना था।

हालांकि आश्विन (4-0-30-1) ने पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी सनसनाती गेंदों से हमला जारी रखा। उन्होंने फिर नई बॉल से गेंदबाजी करते हुए तीसरी गेंद पर डी आर्की को चलता कर दिया। आॅफ स्पिनर के साथ ही बाएं हाथ से स्पिन गेंदबाजी करने वाले अक्षर पटेल (4-0-21-1) ने राजस्थान रॉयल्स के कप्तान ​अजिंक्य रहाणे को चलता करके पावर प्ले में रायल्स को पीछे ढकेल दिया। वहीं बटलर और संजू सैमसन (28, 23 गेंद, 2×4, 1×6) ने 49 रनों की साझेदारी की और तब तक डटे रहे, जब तक संजू सैमसन के विकेट को एंड्रयू टाई ने चलता नहीं कर दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App