scorecardresearch

IPL 2022 इलेवन चुनने के दौरान केविन पीटरसन से हुई बहुत बड़ी चूक, दिनेश कार्तिक-राशिद खान को नहीं दी जगह, दो अनकैप्ड खिलाड़ियों पर जताया भरोसा

पीटरसन ने अपनी टीम में रोहित शर्मा और विराट कोहली को अपनी टीम में जगह नहीं दी है। ऋषभ पंत और संजू सैमसन को भी उन्होंने नजरअंदाज किया है।

IPL 2022 इलेवन चुनने के दौरान केविन पीटरसन से हुई बहुत बड़ी चूक, दिनेश कार्तिक-राशिद खान को नहीं दी जगह, दो अनकैप्ड खिलाड़ियों पर जताया भरोसा
केविन पीटरसन। (फोटो- द इंडियन एक्सप्रेस)

गुजरात टाइटंस (GT) के चैंपियन बनने के साथ इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) मंगलवार, 29 मई को समाप्त हो गया। अब इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर केविन पीटरसन ने आईपीएल 2022 की प्लेइंग 11 चुनी है। इसमें उन्होंने दिनेश कार्तिक और राशिद खान जैसे खिलाड़ियों को जगह नहीं दी है, तो वहीं दो अनकैप्ड खिलाड़ी राहुल तेवतिया और उमरान मलिक पर भरोसा जताया है। उनसे टीम चुनते हुए एक चूक भी हुई है, जिसके बारे में आगे बताएंगे।

हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली टीम ने पूरे सत्र में अच्छा प्रदर्शन किया। मेगा ऑक्शन के बाद किसी ने उसने ऐसी उम्मीद नहीं की थी। टीम लीग स्टेज में 14 में से 10 मैच जीतकर अंक तालिका में शीर्ष पर रही। प्लेऑफ में भी गुजरात ने शानदार प्रदर्शन जारी रखा क्वालीफयार-1 जीतकर फाइनल में जगह बनाई। फिर उन्होंने फाइनल में राजस्थान रॉयल्स को हराकर अपने पहले ही सीजन में खिताब अपने नाम किया। इसके बाद भी उन्होंने केवल तीन खिलाड़ियों को मौका दिया।

आरसीबी के एक खिलाड़ी को दिया मौका- बेटवे के लिए चुनी टीम में पीटरसन ने गुजरात के अलावा राजस्थान के तीन खिलाड़ियों को चुना है। इसके अलावा पंजाब और लखनऊ के दो-दो खिलाड़ियों और आरसीबी के एक खिलाड़ी को मौका दिया है। उन्होंने तीन ऑलराउंडर और दो स्पिनर और दो तेज गेंदबाज चुना है। जोस बटलर और क्विंटन डीकॉक को ओपनर और केएल राहुल को तीसरे नंबर पर चुना है।

इनको किया नजरअंदाज- पीटरसन ने अपनी टीम में रोहित शर्मा और विराट कोहली को अपनी टीम में जगह नहीं दी है। दोनों ही दिग्गज खिलाड़ियों के लिए यह साल अच्छा नहीं रहा। विराट जहां तीन बार गोल्डन डक का शिकार हुए वहीं रोहित के बल्ले से एक भी अर्धशतक नहीं निकला। ऋषभ पंत और संजू सैमसन को भी उन्होंने नजरअंदाज किया है।

टीम चुनते वक्त हुई गलती- पीटरसन से टीम चुनते वक्त बहुत बड़ी गलती हो गई। किसी भी आईपीएल टीम के प्लेइंग 11 में 4 से ज्यादा विदेशी खिलाड़ी खेल नहीं सकते। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने टीम चुनते वक्त यह बात ध्यान में नहीं रखी। उन्होंने पांच विदेशी खिलाड़ियों को चुना। ये खिलाड़ी जोस बटलर, क्विंटन डीकॉक, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मिलर और जोस हेजलवुड हैं। केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, राहुल तेवतिया, रविचंद्रन अश्विन, उमरान मलिक और युजवेंद्र चहल हैं।

केविन पीटरसन की आईपीएल 2022 प्लेइंग 11- जोस बटलर, क्विंटन डीकॉक (विकेटकीपर), केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मिलर, रविचंद्रन अश्विन, राहुल तेवतिया, उमरान मलिक, युजवेंद्र चहल, जोश हेजलवुड

पढें IPL 2022 (Ipl News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 01-06-2022 at 02:01:18 pm
अपडेट