ताज़ा खबर
 

कावेरी नदी जल विवाद की वजह से केरल कर सकता है आईपीएल के कुछ मैचों की मेजबानी

तमिलनाडु और कर्नाटक के बीच चल रहे कावेरी नदी जल विवाद के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के कुछ मैचों को केरल स्थानांतरित किया जा सकता है।

Author April 9, 2018 12:12 AM
चेन्नई सुपर किंग्स और रायल चैलेंजर्स बेंगलोर के मैच चेन्नई और बैंगलोर में आयोजित होने हैं।

तमिलनाडु और कर्नाटक के बीच चल रहे कावेरी नदी जल विवाद के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के कुछ मैचों को केरल स्थानांतरित किया जा सकता है। कावेरी विवाद के कारण अगर केरल आईपीएल के कुछ मैचों की मेजबानी करता है तो इसमें चेन्नई सुपर किंग्स और रायल चैलेंजर्स बेंगलोर के मैच शामिल होंगे। चेन्नई सुपर किग्स और रायल चैलेंजर्स बेंगलोर के मैच चेन्नई और बैंगलोर में आयोजित होने हैं। केरल क्रिकेट संघ के प्रमुख जयेश जॉर्ज ने रविवार को मीडिया से कहा कि मैचों के इन बदलावों को लेकर पहले ही बातचीत शुरू हो चुकी है।

जॉर्ज ने कहा, “चेन्नई सुपर किंग्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के.एस. विश्वनाथन ने इस बारे में कल रात मुझसे बात की थी और आज बीसीसीआई और आईपीएल के वरिष्ठ अधिकारियों अमिताभ चौधरी और राजीव शुक्ला ने भी मुझसे बात की है।” जॉर्ज ने कहा, “हमने आईपीएल के मैचों को तिरुवनंतपुरम और कोच्चि में आयोजित कराने की इच्छा जताई है। अगले कुछ दिन में वे हमें इस बारे में बताएंगे।” अगर केरल को आईपीएल मैचों की मेजबानी सौंपी जाती है तो कोच्चि मैचों की मेजबानी के लिए सही स्थान हो सकता है। कोच्चि 2011 में कोच्चि टस्कर्स का घरेलू मैदान था।

HOT DEALS
  • Apple iPhone SE 32 GB Gold
    ₹ 25000 MRP ₹ 26000 -4%
    ₹0 Cashback
  • jivi energy E12 8GB (black)
    ₹ 2799 MRP ₹ 4899 -43%
    ₹280 Cashback

तिरुवनंतपुरम में मैचों को कराने के पक्ष में एक बात यह भी है कि तमिलनाडु से आठ घंटे से भी कम समय में तिरुवनंतपुरम पहुंचा जा सकता है। तिरुपवनंतपुरम में पिछले साल भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 मैच खेला गया था। गौरतलब है कि उच्चतम न्यायालय ने कावेरी नदी के जल के बंटवारे में तमिलनाडु के हिस्से का पानी घटा दिया और कर्नाटक का हिस्सा बढ़ा दिया था। इसके अलावा कावेरी जल प्रबंधन बोर्ड का अभी गठन नहीं हुआ। इन बातों को लेकर तमिलनाडु में विरोध प्रदर्शन जारी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App