Jason Roy smashed an unbeaten 91 as Delhi Daredevils defeated Mumbai Indians by seven wickets-IPL 2018: पिछले साल गुस्‍सा हो कर गया था ये खिलाड़ी, इस साल आते ही टीम को दिला दी जीत - Jansatta
ताज़ा खबर
 

IPL 2018: पिछले साल गुस्‍सा हो कर गया था ये खिलाड़ी, इस साल आते ही टीम को दिला दी जीत

जेसन के इस प्रदर्शन के बाद दिल्ली की टीम उन्हें आने वाले मैचों में भी खेलने का मौका जरूर देगी। साल 2014 में टी-20 में डेब्यू करने वाले जेसन अब तक 167 टी-20 मैच खेल चुके हैं, जिस दौरान उनके बल्ले से 4258 रन भी निकले।

जेसन रॉय। (फोटो सोर्स- बीसीसीआई)

आईपीएल 2018 में दिल्ली डेयरडेविल्स को पहली जीत दिलाने वाले खिलाड़ी जेसन रॉय पिछले साल गुजरात लॉयंस का हिस्सा थे। इस दौरान उन्हें ज्यादा मैचों में खेलने का मौका नहीं मिला था। इस वजह से जेसन रॉय पिछले सीजन गुस्से में पूरा आईपीएल सीजन ही छोड़कर चले गए थे। जेसन रॉय इंग्लैंड की तरफ से वनडे और टी-20 में ओपनिंग करते हैं और कई बार वो विरोधी टीमों के लिए खतरनाक भी साबित हुए हैं। मुंबई के खिलाफ इस सीजन खेले गए अपने पहले ही मुकाबलों में उन्होंने बता दिया कि ड्रेसिंग रूम में उन्हें बिठा कर टीम कितनी बड़ी गलती करती आ रही है। जेसन के इस प्रदर्शन के बाद दिल्ली की टीम उन्हें आने वाले मैचों में भी खेलने का मौका जरूर देगी। साल 2014 में टी-20 में डेब्यू करने वाले जेसन अब तक 167 टी-20 मैच खेल चुके हैं, जिस दौरान उनके बल्ले से 4258 रन भी निकले। जेसन इस समय शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं और दिल्ली की टीम इस फॉर्म का ज्यादा से ज्यादा फायदा उठाना चाहेगी।

जेसन रॉय। (फोटो सोर्स- बीसीसीआई)

दिल्ली डेयरडेविल्स के पास कॉलिन मुनरो और क्रिस मॉरिस जैसे खिलाड़ी डग आउट में बैठे हैं। ऐसे में कप्तान गौतम गंभीर को अपने आने वाले मुकाबलों में प्लेइंग इलेवन का चुनाव बेहद ध्यान से करना होगा। दिल्ली को पहले मैच में पंजाब और दूसरे में राजस्थान से हार का सामना करना पड़ा था। राजस्थान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में दिल्ली की हार की वजह बारिश भी रही, अगर बारिश खेल में रुकावट पैदा नहीं करती तो दिल्ली राजस्थान को हरा सकती थी।

वहीं मुंबई के खिलाफ खेले गए मैच में जेसन रॉय ने 53 गेंदों पर नाबाद 91 बनाए थे। वहीं उनके साथ युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने भी टीम के लिए 47 रनों की अहम पारी खेली थी। इस मैच में दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 194 रन का मजबूत स्कोर बनाया जिसे दिल्ली ने 20वें ओवर की अंतिम गेंद पर तीन विकेट पर 195 रन बनाकर हासिल कर लिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App