ताज़ा खबर
 

IPL 2018 : इरफान पठान ने चुना चेन्नई सुपर किंग्स का प्लेइंग 11, बताया- इस नंबर पर बेहतर खेलेंगे धोनी

चेन्नई सुपर किंग्स इस साल कुछ नए खिलाड़ियों के साथ मैदान पर नजर आएगी। चेन्नई ने इस साल शेन वॉटसन, हरभजन सिंह, करण शर्मा, मार्क वुड, सैम बिलिंग्स और केदार जाधव जैसे दिग्गजों को अपने साथ जोड़ा है। धोनी की कप्तानी में इन खिलाड़ियों की बदौलत चेन्नई इस साल खिताब पर अपना कब्जा जमाना चाहेगी।

महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैन और रविंद्र जडेजा

लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे ऑलराउंडर इरफान पठान को इस सीजन में आईपीएल में किसी भी टीम ने नहीं खरीदा। पिछले 10 सालों में ऐसा पहली बार होगा जब पठान आईपीएल में नहीं खेलेंगे। इस साल एक बार फिर दो साल बैन झेलने के बाद राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स टूर्नामेंट में वापसी करने जा रही है। चेन्नई सुपर किंग्स इस साल कुछ नए खिलाड़ियों के साथ मैदान पर नजर आएगी। चेन्नई ने इस साल शेन वॉटसन, हरभजन सिंह, करण शर्मा, मार्क वुड, सैम बिलिंग्स और केदार जाधव जैसे दिग्गजों को अपने साथ जोड़ा है। धोनी की कप्तानी में इन खिलाड़ियों की बदौलत चेन्नई इस साल खिताब पर अपना कब्जा जमाना चाहेगी। इरफान पठान ने एक शो के दौरान चेन्नई की प्लेइंग इलेवन के बारे में बात करते हुए कहा कि इस साल कौन-सा खिलाड़ी कहां खेल सकता है। इरफान पठान के मुताबिक, फॉफ डु प्लेसिस चेन्नई के लिए पारी की शुरुआत कर सकते हैं। वहीं, नंबर तीन पर चेन्नई के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज सुरेश रैना को मौका दिया जा सकता है। जबकि नंबर चार पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी शेन वॉटसन को आजमाया जा सकता है।

irfan pathan भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी इरफान पठान। (फाइल फोटो)

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर इरफान ने कहा कि धोनी को खुद पांचवें नंबर पर लाना चाहिए। ऐसा करने से उनके पास ज्यादा से ज्यादा ओवर खेलने का मौका होगा, जो टीम के लिए काफी जरूरी है। धोनी के बाद नंबर छह पर ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो को जगह दी जाती है। इसके बाद केदार जाधव तेजी के साथ लंबे-लंबे शॉट खेल सकते हैं। वहीं, रविंद्र जडेजा भी आठवें नंबर पर टीम के लिए अहम पारियां खेल सकते हैं।

नंबर नौ पर हरभजन सिंह खेलते नजर आ सकते हैं, भज्जी भी बड़े शॉट्स लगाने का दम रखते हैं। इसके अलावा मार्क वुड और शार्दूल ठाकुर दो तेज गेंदबाज चेन्नई के लिए साल गेंदबाजी का बागडोर संभालते नजर आएंगे। पठान के मुताबिक, शुरुआती मैचों में चेन्नई की टीम हरभजन सिंह और रविंद्र जडेजा के साथ जाना ज्यादा पसंद करेगी, हालांकि बाद के मैचों में करण शर्मा को मौका दिया जा सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App