ताज़ा खबर
 

SRH vs KKR : बारिश की वजह से रद्द हुआ मैच तो बिना खेले ही फाइनल में पहुंच जाएगी यह टीम

आज कोलकाता में बारिश का साया मंडर रहा है। पिछले मैच में मौसम को लेकर अलर्ट था लेकिन बारिश दिन में हुई थी, जिस कारण मैच पर उसका प्रभाव देखने को नहीं मिला। वहीं आज कोलकाता ममें शाम के समय बारिश होने के पूरे आसार नजर आ रहे हैं। ऐसे में अगर बारिश होती है तो मैच के परिणाम पर उसका असर देखने को मिल सकता है।

कोलकाता और हैदराबाद के बीच कड़ी टक्कर। (फोटो सोर्स- पीटीआई)

सनराइजर्स हैदराबाद को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आज होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के क्वालीफायर-2 मुकाबले में अपना अपना सर्वश्रेष्ठ देना होगा। शुक्रवार को जो टीम जीतेगी, वह मुंबई में महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व वाली चेन्नई सुपर किंग्स के साथ फाइनल खेलेगी। हालांकि, आज कोलकाता में बारिश का साया मंडर रहा है। पिछले मैच में मौसम को लेकर अलर्ट था लेकिन बारिश दिन में हुई थी, जिस कारण मैच पर उसका प्रभाव देखने को नहीं मिला। वहीं आज कोलकाता ममें शाम के समय बारिश होने के पूरे आसार नजर आ रहे हैं। ऐसे में अगर बारिश होती है तो मैच के परिणाम पर उसका असर देखने को मिल सकता है। अगर बारिश की वजह से मैच को रद्द किया जाता है तो इसका फायदा सीधे तौर पर सनराइजर्स हैदराबाद को होगा और वह फाइनल में प्रवेश कर लेगी। हैदराबाद ग्रुप चरण में 14 मैचों के बाद शीर्ष पर रहा था लेकिन टीम को आखिरी चार मैच में हार का सामना करना पड़ा, इनमें कोलकाता के खिलाफ क्वालीफायर-1 में मिली दो विकेट की हार भी शामिल है।

LIVE क्रिकेट स्कोर, SRH vs KKR Qualifier 2, IPL 2018 Live Cricket Score: 

dinesh karthik दिनेश कार्तिक। (image source-PTI)

दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली कोलकाता ने पिछले लगातार चार मैच जीते हैं इनमें क्वालीफायर-2 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मिली 25 रन की जीत भी शामिल हैं। मुंबई से मिली 102 रन की करारी हार के बाद कोलकाता ने पीछे मुड़कर नहीं देखा है। बुधवार को उसने 51 रन पर चार विकेट गंवाने के बावजूद आंद्रे रसेल के 25 गेंदों पर बनाए गए 49 रन की शानदार पारी के दम पर सात विकेट पर 169 रन का स्कोर बनाया और फिर राजस्थान को 25 रनों से हराकर क्वालीफायर-2 में जगह बना ली।

दूसरी तरफ हैदराबाद की गेंदबाजी टूर्नामेंट में बेहद शानदार रही है और उसके पास गेंदबाजी में कई सारी विविधता है। चेन्नई के खिलाफ हुए मैच में भुवनेश्वर कुमार, सिद्वार्थ कौल और राशिद खान ने बेहतरीन गेंदबाजी की थी। राशिद ने उस मैच में चार ओवर में केवल 11 रन खर्च किए थे और कोलकाता को अब उनसे सावधान रहना होगा। बल्लेबाजी में कप्तान केन विलियमसन खुद मोर्चा संभाले हुए हैं। विलियसमसन 15 मैचों में अब तक 685 रन बना चुके हैं। इसके अलावा हरफनमौला खिलाड़ी कार्लोस ब्रैथवेट भी फार्म में लौट आए हैं जिन्होंने पिछले में बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App