ताज़ा खबर
 

RCB vs SRH : रोमाचंक मुकाबले में 14 रनों से हारी हैदराबाद

RCB vs SRH: इस जीत के बाद बेंगलोर आठ टीमों की तालिका में पांचवें स्थान पर आ गई है। उसके 13 मैचों में 12 अंक हैं। मुंबई और राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के भी 12-12 अंक हैं।

RCB vs SRH: कप्तान केन विलियमसन ने 42 गेदों पर 81 रन बनाए। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में गुरुवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए बेहद रोमांचक मैच में मेजबान रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने सनराइजर्स हैदराबाद को 14 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही बेंगलोर ने अपनी प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखा है। हैदराबाद ने टॉस जीतकर बेंगलोर को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। इस सीजन में अभी तक सबसे मजबूत माना जाने वाला हैदरबाद का गेंदबाजी आक्रमण अब्राहम डिविलियर्स (69), मोइन अली (64), कोलिन डी ग्रांडहोम (40) की तूफानी पारियों के सामने बिखर गया और बेंगलोर ने 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 218 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। हैदराबाद ने बेहद संघर्ष किया लेकिन वो पूरे ओवर खेलने के बाद तीन विकेट खोकर 204 रन ही बना सकी। मजबूत लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेहमान टीम के लिए कप्तान केन विलियमसन ने सबसे ज्यादा 81 रन बनाए। उन्होंने अपनी संघर्ष भरी पारी में 42 गेंदों का सामना किया और सात चौके तथा पांच छक्के लगाए। उनके अलावा मनीष पांडे ने 38 गेंदों में सात चौके और दो छक्कों की मदद से नाबाद 62 रन बनाए।

इस जीत के बाद बेंगलोर आठ टीमों की तालिका में पांचवें स्थान पर आ गई है। उसके 13 मैचों में 12 अंक हैं। मुंबई और राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के भी 12-12 अंक हैं। प्लेऑफ में जाने के लिए बेंगलोर को राजस्थान के खिलाफ शनिवार को होने वाला मैच हर हाल में जीतने के अलावा दूसरी टीमों के हारने की भी दुआ करनी होगी।

RCB vs SRH : Highlights

– 19वां ओवर टीम साउदी को सौंपा गया। पहली गेंद पर मिस फील्ड के चलते पांडे के खाते में 4 रन आए, इसी के साथ मनीष पांडे ने 31 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया। दूसरी गेंद गेंद पर चौका, तीसरी और चौथी गेंद पर एक-एक रन आया। आखिरी गेंद पर पांडे ने चौका लगाया। हैदराबाद को जीत के लिए 6 गेंद पर 20 रन की जरूरत है। हैदराबाद-199/2 (19)

– कोलिन डी ग्रैंडहोम अपना दूसरा ओवर डालते हुए। पहली दो गेंदों पर विलियमसन ने 2 चौक्के लगाए। तीसरी गेंद सिंगल। चौथी और आखिरी गेंद पर दो छक्के के साथ इस ओवर में आरसीबी के गेंदबाज ने 22 रन गवाएं। हैदराबाद-152/2 (15)

– 13वां ओवर कोलिन डी ग्रैंडहोम को सौंपा गया। इस ओवर की तीसरी गेंद पर विलियमसन ने 2 रन के साथ अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 28 गेंदों पर अपने 50 रन पूरे किए। इस सीजन में विलियमसन का यह 8वां अर्धशतक है। हैदराबाद-117/2 (13)

– यजुवेंद्र चहल अपना तीसरा ओवर डालने आए। पहली गेंद पर कोई रन नहीं, दूसरी गेंद पर 2 रन आया। तीसरी गेंद प कोई रन नहीं। चौथी गेंद पर सिंगल और पांचवी गेंद पर कोई रन नहीं। इस ओवर में दोनों बल्लेबाजों ने 3 रन जोड़े। हैदराबाद-94/2 (11)

– 8वां ओवर मोईन अली को सौंपा गया। पहली दो गेंदों पर एक-एक रन आया। तीसरी गेंद पर कोई रन नहीं, चौथी और पांचवी गेंद पर एक-एक रन आया। आखिरी गेंद पर एलेक्स हेल्स शॉट लगाने के चक्कर में एबी डीविलियर्स को कैच थमा बैठे। डिविलियर्स ने बाउंड्री लाइन पर शानदार कैच लपका। हैदराबाद- 64/2 (8)

-हैदराबाद ने 4 ओवर में बगैर किसी नुकसान के 32 रन बना लिए हैं। शिखर धवन 10, जबकि एलेक्स हेल्स 22 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। हैदराबाद 8 के रनरेट से बल्लेबाजी कर रहा है।

-टिम साउदी को गेंदबाजी आक्रमण पर लगा दिया गया है। पहली बॉल पर धवन ने लॉन्ग ऑन की दिशा में छक्का जड़ा। अगली दो गेंदें डॉट। इस ओवर से कुल 14 रन। हैदराबाद- 17/0 (2)

-आरसीबी ने 16 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 163 रन बना लिए हैं। कॉलिन डी ग्रैंडहोम 14, जबकि मंदीप सिंह 0 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। आरसीबी इस वक्त 10.19 के रनरेट से बल्लेबाजी कर रही है।

-सिद्धार्थ कौल को उनका दूसरा ओवर सौंपा गया है। पहली बॉल पर डबल। अगली दो गेंदों पर डिवीलियर्स ने चौके लगाए। पांचवीं बॉल पर मोइन अली ने छक्का लगाया। इस ओवर से कुल 18 रन बने। आरसीबी- 110/2 (12)

-संदीप शर्मा अपने तीसरे ओवर में। पहली बॉल पर अली ने डबल लिया। अगली गेंद डॉट। तीसरी और चौथी बॉल पर एक-एक रन के लिए दौड़। पांचवीं गेंद पर अली ने गेंद हवा में उठाई। धवन ने गेंद को लपका लेकिन खुद अपना पैर बाउंड्री रोप पर लगा बैठे। आरसीबी- 84/2 (10)

-आरसीबी ने 6 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 44 रन बना लिए हैं। एबी डीविलियर्स 29, जबकि मोइन अली 2 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। आरसीबी इस वक्त 7.33 के रनरेट से बल्लेबाजी कर रही है।

-शाकिब अपने दूसरे ओवर में। पहली बॉल पर डीविलियर्स ने मिड ऑफ की दिशा में चौका लगाया। दूसरी गेंद डॉट। अगली सभी गेंदों पर सिंगल। आरसीबी- 34/1 (4)

-शाकिब-अल-हसन हैदराबाद की ओर से दूसरा ओवर डालते हुए। पहली गदो गेंदों पर डीविलियर्स ने चौका लगाया। लास्ट तीन गेंदों पर सिंगल। इस ओवर से कुल 11 रन। आरसीबी- 17/1 (2)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App